ताज़ा खबर
 

वायरल वीडियो: कश्मीर में CRPF जवान ने दिव्यांग बच्चे को खिला दिया अपना लंच, सभी कर रहे सलाम

महबूबा मुफ्ती ने भी सीआरपीएफ जवान की जमकर सराहना की है। उन्होंने ट्वीट किया 'कश्मीर में तैनात सेना के जवानों को एक नजर से देखा जाता है।

Author Published on: May 14, 2019 5:06 PM
बच्चे को खाना खिलाते इकबाल सिंह। (फोटो: Video grab image)

जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीआरपीएफ) जवान द्वारा दिव्यांग बच्चे को खाना खिलाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। दिल को छू जाने वाला यह वीडियो जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने आधाकारिक ट्वीटर हैंडल पर भी शेयर किया है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक जवान घर पर बने खाने को सीढ़ियों पर बैठे बच्चे को खिला रहा है बच्चा एक बंद दुकान के आगे बिछी सीढ़ियों पर बैठा है। इस दौरान जवान अपने हाथों से बच्चे का मुंह भी पोंछता है और उसे पानी भी पिलाता है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जवान का नाम इकबाल सिंह है। वह 14 फरवरी को सीआरपीएफ के उस काफिले में शामिल थे जिसपर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में 40 जवान शहीद हुए थे। इकबाल काफिल में एक वाहन को चला रहे थे। इस हमले में उन्होंने अपना अहम योगदान देते हुए अपने कई साथियों की जान बचाई थी।

We care. pic.twitter.com/BxNzRCko2T

श्रीनगर में तैनात इकबाल ने बच्चे को खाना खिलाने पर कहा ‘मैं दोपहर का खाना खा रहा था तो मैंने उस भूखे बच्चे को देखा। मैंने उस बच्चे को खाना दे दिया। लेकिन जब मैंने देखा बच्चा अपने हाथ से खाना नहीं खा सकता तो मैंने उसे खाना खिलाया।

इस मानवीय और निस्वार्थ कार्य के लिए सीआरपीएफ डीजी ने सिंह को सम्मानित करने का एलान किया है। वहीं इस वीडियो को देखने के बाद जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की चीफ महबूबा मुफ्ती ने भी सीआरपीएफ जवान की जमकर सराहना की है।

उन्होंने ट्वीट किया ‘कश्मीर में तैनात सेना के जवानों को एक नजर से देखा जाता है। यह सामान्यीकरण कई बार सही नहीं होता। लेकिन इस जवान की मानवता और दया को सलाम करती हूं।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Kerala Sthree Sakthi Lottery SS-157 Today Results : यहां देखें विजेताओं की पूरी लिस्ट
2 पहले पीएम राजीव गांधी के प्लेन में सर्च अभियान चलाया, फिर उनकी ही कुर्सी पर बैठ गया था यह अफसर!
3 अमेरिकी विमान कंपनी का ऑफर: अगर भारत खरीदेगा F-21 तो किसी और को नहीं बेचेंगे ये विमान
जस्‍ट नाउ
X