क्रिकेटर सुरेश रैना के फूफा की डकैतों के हमले में मौत, चार अन्य जख्मी

पठानकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुलनीत सिंह खुराना ने कुमार की मौत की पुष्टि की। उनका कहना है कि वह इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते कि वह क्रिक्रेटर रैना के रिश्तेदार थे। खुराना ने कहा, ‘‘ हम मामले की जांच कर रहे हैं।’’

Suresh Raina, Cricketer, Relative, Ashok Kumar, Died, Attack
क्रिकेटर सुरेश रैना। (फाइल फोटो)

पंजाब के पठानकोट जिले में डकैतों के कथित हमले में क्रिक्रेटर सुरेश रैना के 58 वर्षीय एक रिश्तेदार की मौत हो गयी जबकि उनके परिवार के चार सदस्य घायल हो गये। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। मृतक की पहचान सरकारी ठेकेदार अशोक कुमार के रूप में हुई है।

पुलिस ने बताया कि पंजाब के पठानकेाट जिले में माधोपुर के समीप थरियाल गांव में 19-20 अगस्त की दरम्यानी रात यह वारदात हुई। कुमार के बड़े भाई श्यामलाल ने इस बात की पुष्टि की कि वह क्रिक्रेटर के रिश्तेदार थे। उन्होंने कहा कि रैना के उनके गांव आने की उम्मीद है। जानकारी के मुताबिक, वह रैना के अंकल (फूफा जी) थे, जबकि आशा देवी उनकी असली बुआ हैं।

इससे पहले, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा था कि वह इस बात पुष्टि नहीं कर सकते कि मृतक क्रिक्रेटर का रिश्तेदार था या नहीं। पुलिस के मुताबिक लूट के इरादे से आये ‘काले कच्छेवाला’ गिरोह के तीन-चार सदस्यों ने अशोक कुमार और उनके परिवार के सदस्यों पर हमला बोल दिया। उस वक्त वे सभी मकान की छत पर सो रहे थे। सिर में चोट लगने से अशोक कुमार की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि चार अन्य घायल हो गये।

पठानकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुलनीत सिंह खुराना ने कुमार की मौत की पुष्टि की। उनका कहना है कि वह इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते कि वह क्रिक्रेटर रैना के रिश्तेदार थे।
खुराना ने कहा, ‘‘ हम मामले की जांच कर रहे हैं।’’

पुलिस के अनुसार डकैत कुछ नकद और गहने लेकर चंपत हो गये। पुलिस का कहना है कि कुमार की 80 वर्षीय मां सत्या देवी, उनकी पत्नी आशा देवी, बेटे अपिन और कौशल घायल हो गये।
पठानकोट के पुलिस अधीक्षक प्रभजोत सिंह विर्क के अनुसार सत्यादेवी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है जबकि अन्य का उपचार चल रहा है।

रैना व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल से हटे, कोरोना मामलों ने खिलाड़ियों की चिंता बढाईः इसी बीच, चेन्नई सुपर किंग्स के हरफनमौला सुरेश रैना ने ‘निजी कारणों’ से इंडियन प्रीमियर लीग से नाम वापिस ले लिया है । उधर फ्रेंचाइजी ने शनिवार को बताया कि टीम का दूसरा खिलाड़ी कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाया गया है। यह खिलाड़ी का बल्लेबाज है और पिछले कुछ समय से भारत ए टीम का सदस्य रहा है। इस खिलाड़ी ने रणजी ट्राफी में काफी रन बनाये हैं।

इससे पहले एक टी20 विशेषज्ञ तेज गेंदबाज और दल के 12 सदस्य पॉजिटिव पाये गए थे । रैना के आईपीएल से हटने के बारे में फ्रेंचाइजी ने शनिवार को जानकारी दी। सीएके ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी काशी विश्वनाथन ने बयान ट्वीट कर बताया, ‘‘ सुरेश रैना निजी कारणों से भारत लौट आये हैं और आईपीएल के शेष सत्र के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। चेन्नई सुपरकिंग्स इस दौरान सुरेश और उनके परिवार को पूरा समर्थन देगा।’’ समझा जाता है कि कोरोना वायरस के इतने मामलों से खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ काफी चिंतित है ।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X