टीम इंडिया से बाहर होने के बाद नई मुसीबत में फंसे, हार्दिक पंड्या से जब्त की गईं 5 करोड़ की 2 घड़ियां; क्रिकेटर ने दी सफाई

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को रविवार रात मुंबई एयरपोर्ट पर रोक लिया गया, उनके पास दो महंगी घड़िया मिली हैं। दरअसल घड़ियों को लेकर हार्दिक पांड्या से जब सवाल जवाब किए गए तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए।

Hardik Pandya
हार्दिक पांड्या- Photo Source- Indian Express

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को रविवार रात मुंबई एयरपोर्ट पर रोक लिया गया, उनके पास दो महंगी घड़िया मिली हैं। दरअसल घड़ियों को लेकर हार्दिक पांड्या से जब सवाल जवाब किए गए तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। अधिकारियों के अनुसार वह घड़ियों के बिल भी नहीं दिखा पाए, जिसके बाद दोनों घड़ियों को जब्त कर लिया गया है। इन घड़ियों की अनुमानित कीमत 5 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

हार्दिक पांड्या ने दी सफाई: घड़ी जब्त किए जाने की खबरों को फर्जी बताते हुए क्रिकेटर ने सफाई दी है। हार्दिक ने कहा कि दुबई से मुंबई आने के बाद मैंने अपना सामान लिया और फिर खुद कस्टम काउंटर पर गया। जहां मैंने सामान डिक्लेयर किया। सोशल मीडीया पर अफवाह उड़ाई जा रही है कि मैंने मुंबई एयपोर्ट पर सामान डिक्लेयर नहीं किया था। मैं कानून का पालन करने वाला नागरिक हूं। मैं सरकार की सभी एजेंसियों का सम्मान करता हूं।’ उन्होंने बताया कि घड़ियां 5 करोड़ की नहीं बल्कि 1.5 करोड़ की हैं।

हार्दिक पांड्या के लिए कस्टम विभाग द्वारा रोका जाना और महंगी घड़ियों का जब्त होना दोहरी मुसीबत की तरह बनकर आया। इससे पहले टी 20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। बताते चलें कि विश्व कप में भारत का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद टीम सेमीफाइनल में भी जगह नहीं बना पाई थी।

उल्लेखनीय है कि हार्दिक पांड्या अपने खेल के साथ साथ अपनी लाइफस्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं, महंगे कपड़े, गाड़ियों और घड़ियों का कलेक्शन उनके पास देखने को मिलता रहा है। कई मौकों पर वह सोने और हीरों की घड़ियां पहने देखे जा चुके हैं। साल 2019 में उनकी एक तस्वीर भी वायरल हुई थी, जहां वह अस्पताल के बेड पर लेटे हुए थे और उनके हाथ में सोने की घड़ी दिखाई दे रही थी।

हार्दिक के पास कई बेहतरीन घड़ियों का कलेक्शन है। IPL 2021 से पहले ऑलराउंडर ने अपने इंस्टाग्राम पर नई घड़ी की फोटो शेयर की थी। हार्दिक पांड्या की इस घड़ी ने सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां भी बटोरी थीं, वह घड़ी Patek Philippe Nautilus Platinum 5711 थी, जिसे एक खास तरह के स्टेनलेस स्टील और डायमंड से तैयार किया गया है और उसके ऊपर सोने की परत चढ़ाई गई है।

इतना ही नहीं इससे पहले हार्दिक के भाई क्रुणाल पांड्ये भी महंगी घड़ियों के मामले में फंस चुके हैं। एक टूर्नामेंट के बाद लौटे क्रुणाल के पास भी लाखों की घड़ियां मिली थी। जिसे कस्टम विभाग ने जब्त कर लिया था।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट