ताज़ा खबर
 

क्रिकेटर अमित मिश्र गिरफ्तारी के बाद हुआ जमानत पर रिहा

अमित मिश्र को पिछले महीने होटल के कमरे में एक महिला के साथ मारपीट और गाली गलौच करने के मामले में मंगलवार को शहर की पुलिस ने गिरफ्तार कल लिया..

Author बेंगलुरू | October 28, 2015 12:18 AM
अमित मिश्रा। (फाइल फोटो)

भारतीय क्रिकेटर अमित मिश्र को पिछले महीने होटल के कमरे में एक महिला के साथ मारपीट और गाली गलौच करने के मामले में मंगलवार को शहर की पुलिस ने गिरफ्तार कल लिया। लेकिन बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। एक महिला ने मिश्र पर शहर के एक होटल के कमरे में मारपीट और गाली-गलौच का आरोप लगाया था।

डीसीपी (सेंट्रल) संदीप पाटील ने बताया कि इस क्रिकेटर को अशोक नगर पुलिस थाने में लगभग तीन घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था। बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। पुलिस ने पिछले महीने महिला की शिकायत पर उन्हें समन जारी किया था। उन्हें सात दिन के अंदर पुलिस के सामने उपस्थित होने के लिए कहा गया था और मिश्र ने मंगलवार को उसका पालन किया।

इस 32 साल के लेग स्पिनर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में रखा गया है। पहला टैस्ट मैच पांच नवंबर से मोहाली में खेला जाएगा। मामला प्रकाश में आने के कुछ दिन बाद महिला ने कहा था कि उसने सैद्वांतिक तौर पर अपनी शिकायत वापस लेने का फैसला किया है लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। उसने कहा था, ‘मैं इंतजार कर रही थी कि मिश्र पुलिस स्टेशन में उपस्थित हो। हम दोनों आपसी सहमति से मामला वापस लेंगे। हमने झगड़ा किया लेकिन इसके बाद भी हम पहले की तरह दोस्त हैं।’

पुलिस में 27 सितंबर को शिकायत दर्ज करने वाली महिला ने दावा किया था कि वह पिछले तीन साल से मिश्र को जानती है। यह तथाकथित घटना होटल के कमरे में हुई जहां यह क्रिकेटर पिछले महीने भारतीय टीम के अभ्यास शिविर के दौरान ठहरा हुआ था। शिकायत में कहा गया था कि मिश्र की अनुपस्थिति में महिला उसके कमरे में चली गई। उसी समय मिश्र भी वहां पहुंच गया। दोनों के बीच इसके बाद तीखी बहस हुई। महिला ने आरोप लगाया कि क्रिकेटर ने उसके साथ मारपीट और गाली गलौच की। इसके बाद प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

मिश्र के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (महिला के खिलाफ मारपीट या आपराधिक बल प्रयोग), धारा 323 (जान बूझकर चोट पहुंचाना) और 324 ( जानबूझकर किसी खतरनाक हथियार या ऐसे किसी माध्यम से चोट पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App