ताज़ा खबर
 

आज हॉस्पिटल वाले ले लेते तो बच जाते मेरे पति…शव के इंतजार में बैठी पत्नी ने बताई दर्दनाक कहानी

महिला ने बताया "टेस्ट के बात पता चला की इन्हें कोविड है। जिसके बाद हमें घर पर की उनका इलाज़ शुरू किया। उन्हें बुखार बहुत तेज था लेकिन दवा लेने के बाद कम हो जाता था। अचानक कल उनकी हालत ज्यादा खराब हो गई।"

covid 19, covid deaths, uttar pradesh, King George Medical College Lucknow, yogi government, jansattaकोरोना की दूसरी लहर बेहद तेजी से फैल रही है, हालात इतने खराब हैं कि अस्पतालों में आईसीयू बिस्तर नहीं मिल रह हैं। (express file photo)

देश में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना की दूसरी लहर बेहद तेजी से फैल रही है। यहां रोजाना लाखों की संख्या में लोग पॉज़िटिव पाये जा रहे हैं और इसके संक्रमण से हजारों लोगों की जान जा रही है। हालात इतने खराब हैं कि अस्पतालों में आईसीयू बिस्तर नहीं मिल रह हैं। कई जगहों पर दवा, ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की भी भारी कमी है, जिसके चलते मरीज दम तोड़ रह हैं।

ऐसी ही एक घटना उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सामने आई है। जहां एक कोरोना संक्रमित मरीज को कई अस्पतालों ने लेने से माना कर दिया और उसकी जान चली गई। ‘द लल्लनटॉप’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति की इसलिए मौत हो गई क्योंकि उसे किसी अस्पताल ने भर्ती नहीं किया और उन्हें समय पर इलाज़ नहीं मिल पाया।

रिपोर्ट के मुताबिक शव के इंतजार में अस्पताल के बाहर बैठी मृतक की पत्नी ने बताया कि कई दिनों से उनकी तबीयत खराब थी। महिला ने बताया “टेस्ट के बात पता चला की इन्हें कोविड है। जिसके बाद हमें घर पर की उनका इलाज़ शुरू किया। उन्हें बुखार बहुत तेज था लेकिन दवा लेने के बाद कम हो जाता था। अचानक कल उनकी हालत ज्यादा खराब हो गई।”

महिला ने कहा “रात को उनसे पूछा कि आप ठीक है। इसपर उन्होने कहा हा अभी ठीक हूं। लेकिन आधी रात को तकलीफ बढ़ गई और वे अस्पताल लेजाने को कहने लगे। हमने सुबह होने का इंतजार किया। लेकिन सुबह अस्पताल में भर्ती होने से पहले ही उनकी जान चली गई।”

जब महिला से पूछा गया कि क्या उन्हें पहले किसी अस्पताल में लेकर गए थे, तो उन्होने कहा “दो तीन अस्पताल में लेकर गए थे लेकिन किसी ने भी नहीं लिया। यहां भी जबरदस्ती भर्ती कराया लेकिन तब तक उनकी जान निकाल चुकी थी। अगर आज हॉस्पिटल वाले ले लेते तो मेरे पति की जान बच जाती।”

बता दें स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में 3.15 लाख मामले सामने आए हैं, जो दुनिया में अबतक का सर्वाधिक आंकड़ा है। वहीं 2,104 लोगों ने इस खतरनाक वायरस के आदगे दम तोड़ा है। मौजूदा समय में सक्रिय मामलों की बात करें तो इसका आंकड़ा 22,91,428 हो गया है। दैनिक मामलों के आधार पर भारत ने अमेरिका को भी पीछे छोड़ दिया है।

Next Stories
1 हाल लखनऊ काः बेड के लिए लाइन में लगे हैं पचास कोविड मरीज
आज का राशिफल
X