ताज़ा खबर
 

COVID19 वॉर्ड के टॉयलेट में मिली गंदगी तो पुडुचेरी के स्वास्थ्य मंत्री खुद करने लगे सफाई

इंदिरा गांधी राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती एक मरीज ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री से अस्पताल में गंदगी की शिकायत की। इस शिकायत को संज्ञान में लेते हुए स्वास्थ्य मंत्री एम कृष्णा राव ने अस्पताल पहुँच कर खुद टॉयलेट साफ़ किया।

Corona Virus, Covid-19, Maladdi Krishna Raoअस्पताल के कोरोना वॉर्ड के टॉयलेट को साफ करते हुए पुडुचेरी के स्वास्थ्य मंत्री।

कोरोना महामारी के भीषण प्रकोप से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। बीते 24 घंटों देश भर से 75 हजार से भी ज्यादा मामले सामने आये हैं। ज्यादा मरीजों के कारण स्वास्थ्य व्यवस्था भी चरमराती हुई दिखाई दे रही है। ऐसी ही कुछ स्तिथि केंद्र शासित राज्य पुडुचेरी में एक कोविड अस्पताल में भी थी। वहां भर्ती एक मरीज ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री से अस्पताल में गंदगी की शिकायत की। इस शिकायत को संज्ञान में लेते हुए स्वास्थ्य मंत्री एम कृष्णा राव ने अस्पताल पहुँच कर खुद टॉयलेट साफ़ किया। उनके द्वारा इस जन सेवा के काम पर उनकी सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ़ हो रही है।

हालांकि 75 मरीजों के वार्ड में शौचालय की सफाई दिन में 3 बार की जाती है। इसके बावजूद वहां गंदगी देखने को मिलती है। इसलिए उन्होंने मरीजों को सलाह दी है कि वे शौचालय के उपयोग के बाद स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें।

समाचार एजेंसी एएनआई ने अपने ट्विटर हैंडल से स्वास्थ्य मंत्री मलाड्डी कृष्णा राव के द्वारा स्वच्छता कार्य का वीडियो साझा करते हुए लिखा है कि पुडुचेरी के स्वास्थ्य मंत्री ने इंदिरा गांधी राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के निरीक्षण के दौरान कोविड वार्ड के शौचालय की सफाई की।

इस ट्वीट पर लोगों ने स्वास्थ्य मंत्री की बहुत तारीफ की। यूजर अपूर्व सिंह ने लिखा है कि ये कितने महान जनसेवक हैं। ये समाज की मदद करके अपने कर्तव्य को पूरा कर रहे हैं।

यूजर अंकित पाण्डे ने लिखा है कि आज जाके गांधी जी का सपना पूरा हुआ और अगर बिना किसी धौंस धमकी के माननीय जी ने खुद साफ सफाई की वो अपने आप मे नजीर है, वह यही ज्ञान है जिसे भगवान बुद्ध ने तपस्या कर पाया, माननीय जी वही ज्ञान और शांति जनता की सेवा में मिली होगी, मंत्री जी को बहुत बहुत साधुवाद।

सरकार ने कोविड के समय में 458 स्वास्थ्य कर्मचारियों को अनुबंध पर रखा है। जिनमें डॉक्टर,नर्स, स्वच्छता कर्मचारी और अन्य श्रेणी के कर्मचारी शामिल हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अगले सप्ताह के अंत तकयह संख्या और भी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि अन्य 80 स्टाफ नर्सों की ड्यूटी पर लगाया जाएगा जो 30 अगस्त को ड्यूटी ज्वाइन करेंगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्वीडन में भड़के दंगे, BJP नेता का ट्वीट- वहां भी कोई कपिल मिश्रा ढूंढकर ठीकरा फोड़ दो; ट्रोल
2 Unlock 4 में DMRC की सेवाएं 7 सितंबर से, एक्वा लाइन पर नोएडा मेट्रो भी होगी बहाल
3 Future Group पर मुकेश अंबानी के Reliance Retail का अधिग्रहण, 24,713 करोड़ रुपये में हुई डील
यह पढ़ा क्या?
X