ताज़ा खबर
 

दिल्ली में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, 24 घंटे में एक हजार से ज्यादा नए मामले, मौत के आंकड़ों पर भी विवाद

देश के सबसे बड़े अस्पताल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के भी डॉक्टर-नर्स समेत 195 हेल्थकेयर वर्कर्स कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

arvind kejriwalअरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री दिल्ली। (सोर्स-सोशल मीडिया)

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के मामले रिकॉर्ड तोड़ सामने आए हैं। यहां पहली बार एक दिन में कोरोना के 1024 नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 16,281 तक पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में 231 मरीज ठीक भी हुए हैं। इस दौरान 13 लोगों की मौत हुई है।

दिल्ली में अब तक कोरोना से 316 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में कोरोना से हुई मौतों के आंकड़े पर विवाद हो गया है। एनडीटीवी की खबर के अनुसार, अस्पताल के चीफ डॉक्टर का कहना है कि अस्पताल में एक फरवरी से अब तक कोरोना से 103 लोगों की मौत हुई है। वहीं दिल्ली सरकार के प्रवक्ता के अनुसार, सफदरजंग अस्पताल में मंगलवार तक चार लोगों की और मंगलवार शाम तक 52 और लोगों की मौत की लिस्ट मिली है, जिसकी जांच की जा रही है। ऐसे में दिल्ली सरकार के आंकड़ों पर सवाल उठ रहे हैं।

दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 8470 है और 7495 लोग इस संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। इस घातक बीमारी के खिलाफ दिल्ली सरकार की तैयारियों की बात करें तो राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के 2019 अस्पताल हैं।

इनके अलावा कोविड19 केयर सेंटर्स की संख्या दिल्ली में 496 है। दिल्ली में 4227 लोग होम आइसोलेशन में हैं। देश के सबसे बड़े अस्पताल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के भी डॉक्टर-नर्स समेत 195 हेल्थकेयर वर्कर्स कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। पिछले दो दिनों में ही एम्स में तीन रेजीडेंट डॉक्टर्स, एक एमबीबीएस छात्र, 8 नर्स, आठ टेक्नीशियन, 32 सैनिटेशन वर्कर्स और 68 सिक्योरिटी गार्ड कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं।

इस बीच शुक्रवार को राज्यसभा सचिवालय के एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद एहतियातन पार्लियामेंट एनेक्सी बिल्डिंग को दो फ्लोर सील कर दिए गए हैं। संसद भवन परिसर में कोरोना का यह चौथा मामला है। इससे पहले संसद भवन में काम करने वाले तीन अन्य लोग भी इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं।

देश में कोरोना संक्रमितों के कुल आंकड़े की बात करें तो इसमें लगातार उछाल आ रहा है। बीते 24 घंटे के दौरान कुल 7466 नए मामले सामने आए हैं, जो कि एक दिन में सामने आने वाला सबसे बड़ा आंकड़ा है। साथ ही 175 लोगों की मौत भी हुई है। इसके साथ ही देश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 1,65,799 हो गई है। इनमें से 89,987 एक्टिव केस हैं और 71,105 मरीज ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना से 4706 लोगों की मौत हो गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘जो सबसे लुटा पिटा हो उसे कहते हैं पिद्दी, जो पिद्दी से भी गया गुजरा हो, उसे कहते हैं टिड्डी’, अर्नब गोस्वामी का वीडियो हो रहा वायरल
2 मनमोहन फार्मूले पर ही चल रही मोदी सरकार, पर राहुल ने दागे सवाल- ‘LAC पर हो क्या रहा है? चुप्पी तोड़े सरकार’
3 लाख जतन कर पाया ट्रेन का टिकट, पर रास्ते में ही प्रवासी मजदूर ने तोड़ दिया दम, ट्रेन के टॉयलेट में चार दिन तक पड़ा रहा शव