ताज़ा खबर
 

‘हरियाणा के 103 गांव हिन्दू विहीन हो गए’, वरिष्ठ पत्रकार का दावा- तबलीगी जमात के डर से हुआ पलायन

चौरसिया ने लिखा "हिन्दुस्तान में दिल्ली से 100 किलोमीटर हरियाणा के मेवात में 103 गांव हिंदू विहीन हो गए है। ये लोग तबलीगी जमात के मेव मुसलमानों के डर से पलायन करने को मजबूर हुए हैं। देखिए मेरे साथ ये खास कवरेज पर।"

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Published on: June 11, 2020 10:52 AM
वरिष्ठ पत्रकार दीपक चौरसिया। (file)

कोरोना संकट के बीच वरिष्ठ पत्रकार दीपक चौरसिया ने एक ट्वीट कर दावा किया है कि तबलीगी जमात के डर से हरियाणा के 103 गांव हिन्दू विहीन हो गए हैं। चौरसिया ने लिखा कि यहां रहने वाले हिन्दू मुसलमानों के डर से पलायन करने को मजबूर हुए हैं। चौरसिया के यह ट्वीट करते ही कुछ लोग उन्हें ट्रोल करने लगे तो कुछ ने उनका समर्थन भी किया।

चौरसिया ने लिखा “हिन्दुस्तान में दिल्ली से 100 किलोमीटर हरियाणा के मेवात में 103 गांव हिंदू विहीन हो गए है। ये लोग तबलीगी जमात के मेव मुसलमानों के डर से पलायन करने को मजबूर हुए हैं। देखिए मेरे साथ ये खास कवरेज पर।” उसके इस ट्वीट पर एक यूजर ने लिखा “इस आदमी पे कोई एफ़आईआर करवाओ, यह दिन रात आपसी शौहाद्र बिगड़ने का ही काम कर रहा है।” एक ने लिखा “मैं खुद मेवात से हूँ। मानता हूँ यहाँ पर 2-4 घटनाएं किसी आपसी झगड़े से हो जाती है जो हर जगह होती ही रहती है पर यहाँ धर्म परिवर्तन या हिन्दू-मुस्लिम जैसा कुछ नहीं है। बिल्कुल झूठ बोल रहा है यह चौरसिया।” एक ने लिखा “जो नफरत की आग तुम मिडिया वालो देश में लगा रहे हो याद रखना चिंगारी घर नहीं पहचानती।”

कुछ लोगों ने इसका समर्थन भी किया। एक यूजर ने लिखा “हरियाणा के मेवात का हिन्दुविहीन होना BJP के मुहं पर कालिख है आजादी के वक्त मेवात में जनसंख्या हिन्दू 50% मुस्लिम 50% थी, आज हिन्दू 10% और मुस्लिम 90% है मेवात दिल्ली के बगल में ही है प्रदेश और केंद्र दोनों जगह BJP सरकार है फिर भी हिंदुओं का पलायन क्यों??”

ये पहली बार नहीं है जब चौरसिया ने कोई ऐसा विवादित ट्वीट किया है। इससे पहले सीएए के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान चौरसिया ने ट्वीट कर लिखा था “दीपक चौरसिया ने लिखा है, ‘काग़ज़ नहीं दिखाएँगे’ का नारा बुलंद करने वालो को मतदान के दिन भी अपना असहयोग आंदोलन जारी रखना चाहिए! यदि ऐसा वो करते है तो उनके दम पर सत्ता पाने का ख़्वाब देख रहे लोगों के अरमानो पर पानी फिर जाएगा!” उनके इस ट्वीट पर कई लोगों ने आपत्ति जताई थी और उन्हें गिरफ्तार करने की अपील भी की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अमेरिकी सांसदों की जिस टीम ने भारत में धार्मिक स्वतंत्रता को बताया था खतरा, उसे वीजा देने से इनकार
2 एक साथ चार जगहों पर रात के अंधेरे में पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब
3 लॉकडाउन में दो हजार किमी दूर घर जाने का नहीं था साधन, फैक्ट्री में पिटाई, गैंगरेप से बचने के लिए जंगलों में छिप गई महिलाएं, ऐसे हुईं नर्क से मुक्त