शादी से पहले कोरोना पॉजिटिव हुआ पूरा परिवार, हॉस्पिटल में ही कर ली शादी

अलप्पुझा मेडिकल कॉलेज में हुई इस शादी के दौरान दूल्हा और दुल्हन के अलावा सिर्फ निकट के संबंधी ही मौजूद थे।

kerala, wedding, coronavirusकेरल के अलप्पुझा जिले में दूल्हे के कोरोना पॉजिटिव होने पर दुल्हन ने पीपीई किट पहनकर अस्पताल में ही शादी रचाई। (एक्सप्रेस फोटो)

कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण के आगे आज हर कोई मजबूर दिख रहा हैं। पारिवारिक समारोह से लेकर तमाम आयोजन रद्द किए जा चुके हैं। लेकिन इसी बीच केरल में एक बेहद ही अनूठी शादी हुई है। केरल के अलप्पुझा जिले के अस्पताल में दूल्हे के कोरोना पॉजिटिव होने पर दुल्हन ने पीपीई किट पहनकर शादी रचाई। हालांकि यह शादी अलप्पुझा जिले के कलेक्टर की अनुमति से की गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  केरल के अलप्पुझा जिले के रहने वाले सरतमोन एस की शादी अभिरामी नाम की युवती के साथ तय हुई थी। शादी के लिए 25 अप्रैल की तारीख तय की गई थी। सरतमोन एस अपने शादी की तैयारियों के दौरान ही कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। थोड़े दिन बाद सरतमोन एस की मां भी कोरोना संक्रमित हो गई थी। जिसके बाद दूल्हा और दुल्हन के परिवार वालों ने शादी की तारीख को थोड़े दिनों तक टालने का विचार कर लिया था।

हालांकि बाद में परिस्थितिवश दोनों परिवार वालों ने 25 अप्रैल को ही शादी करने का तय किया। परिवार वालों ने इसके लिए जिला कलेक्टर और अन्य अधिकारियों से अनुमति भी ले ली। अनुमति मिलते ही दुल्हन पारंपरिक परिधान के बजाय पीपीई किट पहनकर अलप्पुझा मेडिकल कॉलेज पहुंच गई। जहां दूल्हा और उसकी मां भर्ती थी। बाद में दोनों की शादी अस्पताल के कोविड वार्ड में ही कराई गई। इस शादी के दौरान दूल्हा और दुल्हन के अलावा सिर्फ निकट के संबंधी ही मौजूद थे। इस दौरान कोविड वार्ड मैरेज हॉल में तब्दील हो गया था।

केरल में पिछले 24 घंटे में 26,685 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर लगभग 1.98 लाख हो गई है। केरल सरकार के आंकड़ों के अनुसार राज्य में अब तक 13,77,186 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में 25 लोगों की मौत इस संक्रमण की वजह से हो चुकी है। साथ ही राज्य में इस महामारी से कुल 5,080 लोगों की मौत हो चुकी है।

Next Stories
1 निर्मला सीतारमन के अर्थशास्त्री पति का मोदी सरकार पर बड़ा हमला- कोरोना से बचाने के उपाय के बजाय हेडलाइन मैनजमेंट में लगी रही सरकार
2 योगी बोले- राज्य में ऑक्सीजन की कमी नहीं, प्रियंका गांधी ने कहा- संवेदनहीन ही कर सकते हैं ऐसी बात
3 कोरोना भी एक सामान्य संक्रमण, AIIMS चीफ बोले- घबराएं नहीं, 95 फीसदी लोग हो रहे ठीक
आज का राशिफल
X