ताज़ा खबर
 

COVID-19 पर सुधरा देश का रिकवरी रेट, 24 घंटे में ठीक हुए 1,273 संक्रमित, पर केंद्र ने चेताया-…तो चरम पर पहुंच सकते हैं केस

Corona Virus in India: सरकार की तरफ से जानकारी दी गई कि देश के 42 जिलों में पिछले 28 दिन में कोविड-19 का कोई नया मामला नहीं आया है, वहीं पिछले 21 दिन में 29 जिलों में संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

Corona VIrus, Covid-19, Health Ministry,स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने इस बात की जानकारी दी। (फोटो-ANI)

Corona Virus in  India: कोरोना वायरस के संकट के बीच एक अच्छी खबर यह  है कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के ठीक होने की संख्या में सुधार हुआ है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित हुए कुल लोगों में से 29.36 प्रतिशत, यानि 16,540 व्यक्ति संक्रमण मुक्त हुए हैं । पिछले 24 घंटे में 1,273 लोगों को इलाज के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है।

इसके अलावा सरकार की तरफ से जानकारी दी गई कि देश के 42 जिलों में पिछले 28 दिन में कोविड-19 का कोई नया मामला नहीं आया है, वहीं पिछले 21 दिन में 29 जिलों में संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। इसके अलावा सरकार का कहना है कि अगर कोरोना वायरस को लेकर जारी किए गए दिशा निर्देश नहीं माने गए तो देश में कोरोना वायरस के मामले बहुत तेजी से बढ़ सकते हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान  स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटे में, शुक्रवार सुबह आठ बजे तक देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,390 नए मामले सामने आए हैं जबकि कोविड-19 से 103 लोगों की मौत हुई है। देश में अभी तक कुल 56,342 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है और 1,886 लोग संक्रमण से मरे हैं।

Corona Virus in India Live Updates

कोरोना से जंग लड़ने के लिए सरकार और भी तैयारी करने में जुटी हुई है। बताया गया कि ट्रेन के 5,231 डिब्बों को कोविड-19 देखभाल केन्द्र में तब्दील किया गया है, इन्हें 215 स्टेशनों पर लगाया जाएगा और उनका उपयोग कोरोना वायरस से संक्रमित बहुत मामूली, हल्के लक्षणों वाले मरीजों के इलाज के लिये किया जाएगा।वहीं, आईसीएमआर ‘कॉन्वेलसेंट प्लाजमा थेरेपी’ के सुरक्षित होने और इसके वांछित नतीजे देने का आकलन करने के लिये 21 अस्पतालों में चिकित्सीय परीक्षण करेगी।

Coronavirus/COVID-19 और Lockdown से जुड़ी अन्य खबरें जानने के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें: शराब पर टैक्स राज्यों के लिए क्यों है अहम? जानें, क्या है इसका अर्थशास्त्र और यूपी से तमिलनाडु तक किसे कितनी कमाईशराब से रोज 500 करोड़ की कमाई, केजरीवाल सरकार ने 70 फीसदी ‘स्पेशल कोरोना फीस’ लगाईलॉकडाउन के बाद मेट्रो और बसों में सफर पर तैयार हुईं गाइडलाइंस, जानें- किन नियमों का करना होगा पालनभारत में कोरोना मरीजों की संख्या 40 हजार के पार, वायरस से बचना है तो इन 5 बातों को बांध लीजिये गांठ…कोरोना से जंग में आयुर्वेद का सहारा, आयुर्वेदिक दवा के ट्रायल को मिली मंजूरी

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Vizag Gas Leak: NGT ने एलजी पॉलिमर्स इंडिया पर लगाया 50 करोड़ का जुर्माना, केंद्र को जारी किया नोटिस
2 ‘हमारे सभी कॉन्टैक्ट लिस्ट की हो रही जासूसी’, पूर्व आरएसएस नेता ने आरोग्य सेतु ऐप पर केंद्र सरकार को भेजा नोटिस
3 शराब की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग पर SC में दायर की थी याचिका, जज ने ठोक दिया 10,000 रुपये का जु्र्माना
राशिफल
X