ताज़ा खबर
 

Coronavirus का बढ़ा प्रकोप! उत्तर भारत के कई शहरों में फिर कर्फ्यू, हरियाणा, MP ने भी दिखाई सख्ती

हरियाणा और राजस्थान में नए मरीजों की संख्या अबतक के सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गई। मध्य और उत्तर भारत के कई राज्यों में मामले बढ़ रहे हैं जिसकी वजह से कहीं-कहीं पर दोबारा प्रतिबंध लगाए जा रहे है।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: November 21, 2020 8:13 PM
India, India news, India news today, Today news, Google news, Breaking news,maharashtra covid cases,india covid cases,india covid,covid haryana schools,covid , jansatta मध्य और उत्तर भारत के कई राज्यों में दोबारा प्रतिबंध लगाए जा रहे है। (file)

भारत में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। रोजाना यहां हजारों की संख्या में लोग पॉज़िटिव पाये जा रहे हैं। महामारी के कारण कुछ राज्यों को मजबूरन प्रतिबंध लगाने पड़ रहे हैं। उत्तर भारत के कई शहरों में प्रकोप को रोकने के लिए कर्फ्यू लगाया जा रहा है। हरियाणा और राजस्थान में नए मरीजों की संख्या अबतक के सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गई। मध्य और उत्तर भारत के कई राज्यों में मामले बढ़ रहे हैं जिसकी वजह से कहीं-कहीं पर दोबारा प्रतिबंध लगाए जा रहे है।

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए हरियाणा में 30 नवंबर तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं। इसके अलावा मध्यप्रदेश, राजस्थान और गुजरात ने नाइट कर्फ़्यू लगाने की घोषणा की है। मध्यप्रदेश में कई जिलों में नाइट कर्फ्यू फिर से लागू कर दिया गया है। इसके अलावा राजस्थान में गहलोत सरकार ने धारा 144 लागू करने का फैसला लिया है। वहीं उत्तराखंड में ट्रेनी अधिकारी कोरोना से संक्रमित मिले हैं।

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल सहित इंदौर, ग्वालियर, विदिशा और रतलाम में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने यहां नाइट कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया है। कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 21 नवंबर से इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, विदिशा और रतलाम जिलों में रात 10 बजे से सुबह छह बजे कर कर्फ्यू लागू रहेगा।

वहीं राजस्थान में कोरोना को लेकर अशोक गहलोत सरकार ने राज्य के सभी जिलों में आज से धारा 144 लागू करने का बड़ा फै़सला लिया है। राज्य सरकार ने सभी जिला कलेक्टरों को 21 नवंबर से धारा 144 लगाने की शक्ति प्रदान कर दी है।


बता दें भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 90,50,598 पहुंच गया है। कोविड-19 जानलेवा बीमारी की चपेट में आकर देश में अब तक 1,32,726 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। हालांकि, भारत में अब कोरोना के कुल एक्टिव मामलों की संख्या 4.40 लाख से कम है। वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 “खुली जेल” में बदल दिया गया है J&K- महबूबा का आरोप; बोलीं- मुझे रामबियारा नाला जाने से रोका गया
2 नरम पड़े किसान? 23 नवंबर से यात्री ट्रेनों के लिए आंदोलन वापस लेने पर राजी, दिया 15 दिन का वक्त
3 करुणानिधि के बेटे को साधने चेन्नई पहुंचे अमित शाह? BJP बनाए हुए है निगाह, जानिए कैसी रही है एमके अलागिरी की कहानी