ताज़ा खबर
 

कोरोना से भारत में स्थिति नाजुक! Google ने किया 135 करोड़ की मदद का ऐलान, Microsoft सीईओ बोले- हाहाकार देख दिल टूट गया है

देश में कोरोना के कारण उत्पन्न हुए संकट को लेकर सुंदर पिचाई ने चिंता जताई है और मदद के लिए 135 करोड़ रुपये के फंड का ऐलान किया। पिचाई ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

corona, Covid-19, covid-19 help, Microsoft CEO, Satya nadela, satya nadela microsoft, technology News in Hindi, microsoft ceo, covid-19, microsoft india, google ceo, sundar pichai, helping hands during pandemic, India News in Hindi, Latest India News Updates, jansattaगूगल के सीईओ सुंदर पिचाई और माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला। (express file photo)

भारत में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश में कोविड के चलते मची तबाही को देखते हुए गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई व माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। देश में कोरोना के कारण उत्पन्न हुए संकट को लेकर सुंदर पिचाई ने चिंता जताई है और मदद के लिए 135 करोड़ रुपये के फंड का ऐलान किया। पिचाई ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

पिचाई ने कहा, ‘भारत में कोरोना संकट के कारण बिगड़ते हालात को देखकर चिंतित हूं। गूगल और इसके लोग भारत को चिकित्सा की आपूर्ति में मदद के लिए 135 करोड़ रुपये फंड के तौर पर दे रहे हैं।’ यह फंड ‘Give India’ और यूनिसेफ के जरिए भारत को मिलेंगे। Give India को दिए गए फंड से उन लोगों को आर्थिक मदद दी जाएगी जो कोरोना के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं, ताकि वे अपने रोजमर्रा के खर्च उठा सकें।

वहीं माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने भारत की वर्तमान स्थिति पर दुख व्यक्त किया है। सत्या नडेला ने अपने ट्वीट में लिखा , “मैं भारत की वर्तमान स्थिति से बहुत दुखी हूं। मैं आभारी हूं कि अमेरिकी सरकार मदद करने में जुट गई है। Microsoft राहत प्रयासों में सहायता के लिए अपनी आवाज, संसाधनों और टेक्नोलॉजी का उपयोग करना जारी रखेगा और महत्वपूर्ण ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेशन डिवाइस को खरीदने में मदद करेगा।”

अमेरिका ने भारत को कोविशील्ड वैक्सीन बनाने के लिए कच्चा माल उपलब्ध कराने के लिए हाथ बढ़ाया है जिसके बाद सत्या नडेला ने अमेरिका के इस फैसले का स्वागत करते हुए यह ट्वीट किया है। बता दें देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 3,52,991 नए मामले आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,73,13,163 हुई जबकि वर्तमान में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 28 लाख को पार कर गयी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बारे में बताया।

मंत्रालय द्वारा सोमवार सुबह आठ बजे तक अद्यतन की गयी जानकारी के अनुसार, संक्रमण से 2,812 लोगों की मौत होने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,95,123 हो गयी है। संक्रमण के मामलों में तेज वृद्धि के साथ उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 28,13,658 हो गयी है जो कुल संक्रमितों का 16.25 प्रतिशत है जबकि राष्ट्रीय स्तर पर कोविड-19 से स्वस्थ होने की दर गिरकर 82.62 प्रतिशत हो गयी है।

Next Stories
1 कोरोनाः 10 दिन पहले ही केंद्र किया गया था अलर्ट, NITI आयोग सदस्य ने की थी गुजारिश- प्लान बी खंगाल लें
2 कोरोना की दूसरी लहर के बीच डॉक्टरों के सामने ‘आपदा’ जैसे हालात, बोले- हम हैं मजबूर
3 कोरोनाः दूजों की मदद को आगे आए बार-बार, पर खुद की मां का बिगड़ा हाल तो बेड को भटकते रहे दर-दर; पूछा- जब मुझे चाहिए थी मदद, तब कहां थे सभी?
यह पढ़ा क्या?
X