ताज़ा खबर
 

तबलीगी जमात से जुड़े 955 विदेशियों को क्वारंटाइन सेंटर से दूसरी जगह करें शिफ्ट, खानपान की भी हो व्यवस्था- HC का निर्देश

कोर्ट ने कहा कि जमात के सभी लोगों के भोजन और दैनिकों जरुरतों की जम्मेदारी तबलीगी जमात की होगी। इसके अलावा कोर्ट ने एक लिस्ट भी बनाने के लिए कहा है जिसमें उन नौ जगहों में रहने वाले जमातियों का पूरा ब्योरा होगा।

HCतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (PTI PHOTO)

दिल्ली हाई कोर्ट ने गुरुवार (28 मई, 2020) को निजामुद्दीन मरकज से जुड़े 955 विदेशी जमातियों को दूसरी जगह शिफ्ट करने का आदेश दिया है। ये जमाती अभी अलग-अलग क्वारंटाइन सेंटर में मौजूद हैं। तबलीगी जमात से जुड़े इन विदेशियों ने हाई कोर्ट में याचिका लगाई थी कि उनकी क्वारंटाइन अवधि पूरी होने के बाद भी उन्हें सेंटरों में रखा जा रहा है। हालांकि कोर्ट ने उनकी इस याचिका को खारिज कर दिया मगर जमातियों को 9 अन्य जगहों पर भेजने का आदेश दिया।

कोर्ट ने कहा कि जमात के सभी लोगों के भोजन और दैनिकों जरुरतों की जम्मेदारी तबलीगी जमात की होगी। इसके अलावा कोर्ट ने एक लिस्ट भी बनाने के लिए कहा है जिसमें उन नौ जगहों में रहने वाले जमातियों का पूरा ब्योरा होगा। यह लिस्ट दिल्ली पुलिस को दी जाएगी। बिना किसी सूचना के ये जमाती इन जगहों को छोड़कर कहीं नहीं जा सकेंगे।

UP, Uttarakhand Coronavirus LIVE Updates

बता दें कि दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा तीन देशों के 536 तबलीगी जमात सदस्यों के खिलाफ 12 आरोप पत्र दायर करेगी। पुलिस अभी तक 32 देशों के 374 विदेशी नागरिकों के खिलाफ आरोप पत्र दायर कर चुकी है। अधिकारियों ने बताया कि तबलीगी जमात के सदस्यों के खिलाफ आरोप लगाए गए हैं कि उन्होंने वीजा नियमों एवं महामारी संबंधी कानून के तहत सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया तथा ऐसी लापरवाही की जो जानलेवा बीमारी फैलाने की वजह बन सकती है।

Rajasthan, Gujarat Coronavirus Live Updates

राष्ट्रीय राजधानी के निजामुद्दीन इलाके में मार्च में तबलीगी जमात ने एक बड़े धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जो बाद में देश में कोरोना वायरस का एक केंद्र बनकर सामने आया। इसमें भाग लेने वाले कुछ लोग बाद में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए और उन्होंने देश के विभिन्न हिस्सों में अपने गृह नगरों की यात्रा की थी। (एजेंसी इनपुट)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories