ताज़ा खबर
 

Indian Railways IRCTC Train: गांव जाने की ऐसी बेताबी, कहीं छूट न जाए स्पेशल ट्रेन, आधी रात 2 बजे ही घर से नई दिल्ली स्टेशन को निकला शख्स

IRCTC Special Trains: इन ट्रेनों को पकड़ने के लिए यात्री समय से काफी पहले ही स्टेशन पहुंच गए। कुछ यात्री स्टेशन से काफी दूर रहते हैं ऐसे में वे आधी रात ही पैदल अपने घर से स्टेशन के लिए निकल गए।

पटना जाने वाला एक यात्री रात 2 बजे अपने घर से स्टेशन के लिए निकाल गया। (pc – ANI)

IRCTC Special Trains: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का सहारा लिया जा रहा है और देश को लॉकडाउन किया गया है। इसके चलते सभी सार्वजनिक परिवाहन, बस, हवाईजहाज और ट्रेन बंद थी। लेकिन सरकार ने लगभग दो महीने बाद ट्रेन चलाने का फैसला किया है और आज नई दिल्ली से कुछ यात्री ट्रेनें रवाना हो रही हैं। घर से स्टेशन तक आने के लिए कोई वाहन न होने की वजह से इन ट्रेनों को पकड़ने के लिए यात्री समय से काफी पहले ही स्टेशन पहुंच गए। कुछ यात्री स्टेशन से काफी दूर रहते हैं ऐसे में वे आधी रात ही पैदल अपने घर से स्टेशन के लिए निकल गए।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक पटना जाने वाला एक यात्री रात 2 बजे अपने घर से स्टेशन के लिए निकाल गया। एएनआई से बात करते हुए शख्स ने कहा, ‘मैं रात के 2 बजे ही स्टेशन के लिए पैदल ही निकल गया और आज यहां पहुंच गया। मैं कल पटना पहुंच जाऊंगा।’ बता दें नई दिल्ली से पटना की ओर जाने वाली स्पेशल ट्रेन मंगलवार शाम 5 बजे चलेगी।

देशभर में कोरोना वायरस से जुड़ी खबर लाइव पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इसके अलावा नवभारत टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई में एक महिला ट्रेन चलने से 8 घंटे पहले स्टेशन पहुंच गई। इस महिला ने पीपीई किट पहन राखी थी। इस महिला ने बताया कि उनकी बेटी नई दिल्ली में रहती है और वह गर्भवती है। उसकी डिलीवरी के कारण उन्हें जल्दी में निकलना पड़ा। उन्हें दर था की कही किसी वजह से ट्रेन न छूट जाये इसलिए वे जल्दी नही निकल गईं और 10 बजे ही मुंबई सेंट्रल स्टेशन पहुंच गई। मुंबई से दिल्ली जाने वाली ट्रेन भी शाम 5 बजे रवाना होगी।

रेलवे की ओर से जारी ट्रेनों की आवाजाही का कार्यक्रम

बता दें ज़्यादातर ट्रेनें नई दिल्ली से चलेंगी और इनमें एसी कोच होंगे। ये 15 ट्रेनें नई दिल्ली से डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बंगलूरू, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू तवी तक जाएंगी। इनमें वापसी यात्रा भी शामिल होगी। इन ट्रेनों में केवल एसी कोच होंगे और इसका किराया राजधानी ट्रेनों के समान होगा। बिहार की राजधानी पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल से नई दिल्ली के लिए एक ट्रेन शाम 7 बजकर 20 मिनट पर रवाना होगी। वहीं अब तक 366 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से  चार लाख लोग घरों तक पहुंचे हैं। 287 ट्रेनें पहुंच गई हैं जबकि 79 ट्रेनें रास्ते में हैं।

Coronavirus/COVID-19 और Lockdown से जुड़ी अन्य खबरें जानने के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें: शराब पर टैक्स राज्यों के लिए क्यों है अहम? जानें, क्या है इसका अर्थशास्त्र और यूपी से तमिलनाडु तक किसे कितनी कमाई । शराब से रोज 500 करोड़ की कमाई, केजरीवाल सरकार ने 70 फीसदी ‘स्पेशल कोरोना फीस’ लगाई । लॉकडाउन के बाद मेट्रो और बसों में सफर पर तैयार हुईं गाइडलाइंस, जानें- किन नियमों का करना होगा पालन । भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 40 हजार के पार, वायरस से बचना है तो इन 5 बातों को बांध लीजिये गांठ…। कोरोना से जंग में आयुर्वेद का सहारा, आयुर्वेदिक दवा के ट्रायल को मिली मंजूरी ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Indian Railways की स्पेशल ट्रेनों में करने जा रहे सफर? Aarogya Setu ऐप अब डाउनलोड करना ‘अनिवार्य’
2 ‘न काम, न ही खाना, क्या भूखे मरेंगे?’, धारावी से ट्रक में ठसाठस भर यूपी लौट रहे प्रवासी मजदूरों का दर्द; बोले- हमारी पूछने कोई नहीं आता
3 केंद्र के बाद अब UP भी चलाएगा ट्रेनें! बोले CM योगी आदित्यनाथ- पैदल घरों को न लौटें प्रवासी मजदूर
ये पढ़ा क्या?
X