ताज़ा खबर
 

केरल में प्रवासी मजदूर कर रहे थे घर भेजने की मांग पर प्रदर्शन, पुलिस पहुंची और बरसाने लगी लाठियां, देखें वीडियो

Covid-19 in Kerala: 4 मई को भी प्रदेश के कोझीकोड जिले के पय्योली शहर में प्रवासी मजदूरों ने घर वापस भेजने के लिए प्रदर्शन किया था।

kerala migrant workerएर्नाकुलम के कूठाटुकुलम इलाके में प्रदर्शन कर रहे मजदूरों पर पुलिस द्वारा लाठिया बरसाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

Covid-19 in Kerala: केरल के एर्नाकुलम जिले में घर जाने की मांग पर अड़े मजदूरों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। ये सभी प्रशासन से अपने घर भेजने की मांग कर रहे थे। प्रवासियों को पुलिस ने समझाने की कोशिश की मगर हालात बिगड़ता देख लाठीचार्ज करना शुरू कर दिया। एर्नाकुलम के कूठाटुकुलम इलाके में प्रदर्शन कर रहे मजदूरों पर पुलिस द्वारा लाठिया बरसाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

4 मई को भी प्रदेश के कोझीकोड जिले के पय्योली शहर में प्रवासी मजदूरों ने घर वापस भेजने के लिए प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन कर रहे कुछ मजदूरों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था और फिर बाद में रिहा कर दिया गया। उल्लेखनीय है कि मजदूरों को उनके गांव भेजने के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। इन ट्रेनों के जरिए अलग-अलग राज्य में फंसे मजदूरों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है।

Coronavirus in Rajasthan LIVE Updates

आज गुजरात में फंसे 1,220 प्रवासी मजदूरों को सूरत महानगर से लेकर एक स्पेशल श्रमिक ट्रेन सुबह बांदा पहुंची है। यहां रेलवे स्टेशन में ही सभी मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई है और अब उन्हें बसों से नजदीकी आश्रय स्थल भेजा जा रहा है। इसी तरह ट्रेनें प्रवासी मजदूरों को लेकर पंजाब के जालंधर से लखनऊ, बंगलौर से लखनऊ तथा हैदराबाद से बाराबंकी पहुंची।

बांदा के अपर जिला अधिकारी (एडीएम) सन्तोष बहादुर सिंह ने बताया, ‘गुजरात प्रान्त में फंसे 1,220 प्रवासी मजदूरों को लेकर एक स्पेशल श्रमिक ट्रेन बुधवार दोपहर बाद करीब ढाई बजे सूरत महानगर से रवाना हुई, जो यहां बांदा जंक्शन के प्लेट फॉर्म संख्या-दो में गुरुवार सुबह 6:40 बजे पहुंची है।’ उन्होंने बताया, ‘रेलवे जंक्शन (स्टेशन) में सभी मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई है और अब उन्हें सरकारी बस से उनके नजदीकी आश्रय स्थल भेजा जा रहा है।’

यहां देखें वीडियो-

उधर लखनऊ में उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक राजशेखर ने गुरुवार को बताया कि बंगलौर से 1192 श्रमिकों लेकर एक ट्रेन गुरूवार सुबह लखनऊ पहुंची। इन श्रमिकों की जांच के बाद इन्हें 43 सरकार बसों से सोनभद्र, गाजीपुर, गोंडा, बलरामपुर, प्रतापगढ., अमरोहा, अंबेडकर नगर, मुरादाबाद, गोरखपुर, कुशाीनगर देवरिया रवाना किया गया।

उन्होंने बताया कि इसी तरह हैदराबाद से चलकर एक ट्रेन 1079 श्रमिकों को लेकर गुरुवार सुबह बाराबंकी पहुंची। इन सभी श्रमिकों का स्वास्थ्य परीक्षण कर इन्हें 40 बसों के माध्यम से हरदोई, लखनऊ, सीतापुर और लखीमपुर रवाना किया गया। इसी तरह बुधवार देर रात पंजाब के जालंधर से 1164 यात्रियों को लेकर एक ट्रेन लखनऊ पहुंची । इन श्रमिकों को 38 बसो के माध्यम से विभिन्न जनपदों में उनके गंतव्य पहुंचाया गया। (एजेंसी इनपुट)

कोरोना वायरस से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें | गृह मंत्रालय ने जारी की डिटेल गाइडलाइंस | क्या पालतू कुत्ता-बिल्ली से भी फैल सकता है कोरोना वायरस? | घर बैठे इस तरह बनाएं फेस मास्क | इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेलक्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मास्टर से आतंकी बना रियाज नायकू, ऐसे बना घाटी में हिज्बुल की रीढ़, पिता की नजरबंदी पर पुलिसकर्मी के 11 परिजनों को कर लिया था अगवा
2 कोरोना से मरने वालों में एक तिहाई मुस्लिम समुदाय के लोग, उद्धव सरकार ने उर्दू में शुरू कराया जनजागरूकता अभियान
3 Madhya Pradesh Coronavirus Highlights: शराब खरीदने वालों की अंगुलियों पर लग रही चुनाव वाली स्याही, जानें प्रशासन को क्यों उठाना पड़ा ऐसा कदम
राशिफल
X