ताज़ा खबर
 

हिरासत में लिए गए दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी, यूपी बॉर्डर पर प्रवासियों को जमा करवाने के आरोप

पुलिस का कहना है कि अनिल चौधरी शनिवार और रविवार को काफी संख्या में प्रवासी श्रमिकों के साथ दिल्ली और यूपी बॉर्डर पर आए थे। इस दौरान उनके द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया गया, इससे कोरोना संक्रमण का खतरा और बढ़ सकता है।

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी को पुलिस हिरासत में लिया गया। (PC – ANI)

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल चौधरी को दिल्ली में उनके घर पर एहतियातन हिरासत में रखा गया है। उनपर दिल्ली-यूपी बार्डर पर प्रवासियों को जमा करवाने के आरोप हैं। पुलिस का कहना है कि अनिल चौधरी शनिवार और रविवार को काफी संख्या में प्रवासी श्रमिकों के साथ दिल्ली और यूपी बॉर्डर पर आए थे। इस दौरान उनके द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया गया, इससे कोरोना संक्रमण का खतरा और बढ़ सकता है। जिसके बाद पुलिस को ये कदम उठाना पड़ा।

इसे लेकर चौधरी ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो भी शेयर किया है। इस वीडियो में उनके पीछे कई पुलिसवाले दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में चौधरी ने कहा “नमस्कार मैं चौधरी अनिल कुमार दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष आज जैसे ही मैं सोकर उठा तो मेरे घर पर हमारे एरिया के एसएचओ पहुंचे। उन्होंने बताया कि मुझे डिटेन किया गया है। मैं घर से बाहर नहीं जा सकता हूं। मुझे नहीं मालूम क्यों? लेकिन अगर मुझे जानकारी देंगे तो फिर आपको भी बताऊंगा क्यों?”


पूर्वी दिल्ली के डीसीपी जसमीत सिंह का कहना है कि अनील चौधरी को घर में ही डिटेन किया गया है। डीसीपी ने कहा “चौधरी और कांग्रेस के कार्यकर्ता कल और आज दोनों दिन प्रवासी मजदूरों को गाड़ियों में भरकर दिल्ली-यूपी बार्डर ले गए थे। जिससे कानून-व्यवस्था की समस्या हो रही है। इस दौरान उन्होने न मास्क न ही सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को फॉलो किया।” पुलिस का कहना है कि प्रवासी मजदूरों को उनके गांव भेजने का एक सिस्टम है जिसे फॉलो नहीं किया जा रहा है।

बता दें देश कि राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 438 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसी दौरान, 6 मरीजों ने दम तोड़ दिया। दिल्‍ली में अबतक कुल 9,333 कन्‍फर्म केस मिले हैं जिनमें से 129 की मौत हो चुकी है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, मरने वाले में 60 साल या उससे ज्‍यादा उम्र के मरीजों की संख्या सबसे ज्‍यादा है। इसके अलावा  3,926 मरीजों को रिकवरी के बाद अस्‍पताल से छुट्टी दी गई है। इनमें से 408 लोगों को बीते 24 घंटे के बीच अस्पताल से छुट्टी दी गई है।

Coronavirus/COVID-19 और Lockdown से जुड़ी अन्य खबरें जानने के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें: शराब पर टैक्स राज्यों के लिए क्यों है अहम? जानें, क्या है इसका अर्थशास्त्र और यूपी से तमिलनाडु तक किसे कितनी कमाई । शराब से रोज 500 करोड़ की कमाई, केजरीवाल सरकार ने 70 फीसदी ‘स्पेशल कोरोना फीस’ लगाई । लॉकडाउन के बाद मेट्रो और बसों में सफर पर तैयार हुईं गाइडलाइंस, जानें- किन नियमों का करना होगा पालन । भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 40 हजार के पार, वायरस से बचना है तो इन 5 बातों को बांध लीजिये गांठ…। कोरोना से जंग में आयुर्वेद का सहारा, आयुर्वेदिक दवा के ट्रायल को मिली मंजूरी ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सोशल मीडिया पोस्ट को एंटी-नेशनल बता कॉलेज ने कश्मीरी छात्रा को कर दिया सस्पेंड, पीड़िता बोली- मैं सौ फीसदी देशभक्त, फर्जी है अकाउंट
2 यूपी, राजस्थान सरकार ने लॉकडाउन 4.0 के लिए जारी की गाइडलाइंस, रेड जोन में भी खुलेंगी दुकानें
3 Cyclone Amphan Highlights: तूफान ‘अम्फान’ पहुंचा सकता है भारी नुकसान, मौसम विभाग का अलर्ट- 195km प्रति घंटा होगी हवा की रफ्तार