ताज़ा खबर
 

श्मशान घाटों से डराने वाली तस्वीरें, फोटोग्राफर ने बताया मंजर- एक साथ 50 शव जल रहे

रोजाना यहां हजारों की संख्या में लोग पॉज़िटिव पाये जा रहे हैं और सैकड़ों की तादाद में मौतें हो रही हैं। देशभर में श्मशान घाटों से कई डराने वाली तस्वीरें सामने आ रही है। श्मशान घाट पर चारों ओर चिताएं जल रही है।

Coronavirus, Covid-19, Corona Case in India, Covid-19 Case, Health Ministry , Lockdown, Corona Lockdown, Weekend Lockdown,कोरोना वायरस, कोविड-19, भारत में कोरोना केस, कोविड-19 केस, स्वास्थ्य मंत्रालय, लॉकडाउन, कोरोना लॉकडाउन,तस्वीर का प्रयोग प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।(express file photo)

देश में कोरोना का प्रकोप एक बार फिर बहुत तेजी से फैल रहा है। रोजाना यहां हजारों की संख्या में लोग पॉज़िटिव पाये जा रहे हैं और सैकड़ों की तादाद में मौतें हो रही हैं। देशभर में श्मशान घाटों से कई डराने वाली तस्वीरें सामने आ रही है। श्मशान घाट पर चारों ओर चिताएं जल रही है।

अंतिम संस्कार के लिए लोग वेट कर रहें हैं लेकिन चिताओं की आग बुझ नहीं रही है। ऐसी ही भोपाल की एक तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रहगी है। जिसमें कई सारी चिताएं एक साथ जल रही हैं। इसको लेने वाले फोटोग्राफर ने संजीव गुप्ता ने बताया कि मैंने श्मशान में जो दृश्य देखा वह डराने वाला था। फोटोग्राफर ने कहा “मैंने भोपाल गैस कांड भी कवर किया था। लेकी एक साथ इतनी सारी चिताएं जलते नहीं देखी। एक एक एंबुलेंस में आठ-आठ, दस-दस बॉडी आ रही थी।”

संजीव गुप्ता ने बताया ” शाम को श्मशान घाट में स्थिति बहुत खराब हो गई थी। मैंने वहां 50 से 55 शव एक साथ जलते देखे। जो मरने वालों के परिजन थे उन्हें समझ नहीं आ रहा था कौन सी चिता उनके पिता की है और कौन सी किसी और की है। चारों तरफ अफरा तफरी थी। कोई व्यवस्था नहीं थी। सरकार कह रही सिर्फ चार मौते हुई हैं, लेकिन तस्वीर में कम से कम 45 से 50 चिताएं हैं। ”

बता दें कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने पूरे भारत में तांडव मचा रखा है। हर दिन कोरोना वायरस नया और खौफनाक रिकॉर्ड बना रहा है, जिससे देश में दहशत का माहौल बन गया है। बीते 24 घंटे में पॉजिटिव केसों की संख्या 2 लाख 16 हजार से अधिक पाई गई है। भारत में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड दो लाख से अधिक मामले सामने आने के बाद इस बीमारी का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 15 लाख के पार चली गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में गुरुवार रात तक कोरोना वायरस के एक दिन में 216,850 नए केस सामने आए और इसी दौरान 1183 लोगों की मौत हो गई। यह महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक एक दिन में मिलने वाले नए कोरोना संक्रमितों का सर्वाधिक आंकड़ा है। कोरोना की दूसरी लहर अब पहली लहर को काफी पीछे छोड़ चुकी है। अब तक के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14287740 हो गई है। कोरोना से पीड़ित लोगों के ठीक होने की दर और गिरकर 89.51 प्रतिशत रह गई है।

Next Stories
1 जल्द भारत आएगा नीरव मोदी? यूके कोर्ट ने सुनाया फैसला, यह कदम उठा सकता है ‘भगोड़ा’
2 कोरोना के दौरान दिल्ली के बार में रौनक? ऐंकर ने पूछा सवाल तो भड़क गए भाजपा प्रवक्ता, बोले- शराबबंदी करो
3 जब यमन में चलते थे चांदी के सिक्के, गलाकर बेचने लगे थे धीरूभाई अंबानी, नौकरी गई तो बदल गई किस्मत
यह पढ़ा क्या?
X