ताज़ा खबर
 

Coronavirus से देश में एक और मौत, Indian Railways ने 31 मार्च तक रद्द कीं सभी पैसेंजर ट्रेनें; दिल्ली मेट्रो भी बंद

हॉस्पिटल सुप्रिटेंडेंट सीएम सिंह के हवाले से कहा गया, "रविवार को बिहार में भी कोविड-19 के कारण पहली मौत हुई। मृतक कतर से लौट कर देश आया था, जिसके बाद उसने पटना के AIIMS अस्पताल में अंतिम सांस ली।"

कोलकाता में हावड़ा स्टेशन पर लाक्डडाउन के दौरान स्टेशन पर खड़ा एक सुरक्षाकर्मी। (फोटोः पीटीआई)

Coronavirus (COVID-19) के चलते देश में रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ के बीच एक और मौत हो गई, जिसके बाद इस महामारी से मरने वालों का आंकड़ा पांच हो गया था। Indian Railways ने इसी को लेकर ऐहतियातन बड़ा कदम उठाया। रेलवे ने 22 मार्च की मध्य रात्रि से 31 मार्च की मध्यरात्रि तक के लिए सभी पैसेंजर ट्रेनें रद्द कर दी हैं। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने भी ऐलान किया कि राजधानी में 31 तारीख तक मेट्रो रेल सेवाओं का संचालन नहीं होगा। इसी बीच, दिल्ली में 22 मार्च से 31 मार्च रात 12 बजे तक सीआरपीसी की धारा 144 लागू करने का फैसला हुआ है।

वहीं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को पत्रकारों से कहा- हमारा सूबा बेहद संवेदनशील दौर में प्रवेश कर चुका है। यह कोरोना महामारी का अहम चरण है। ऐसे में मेरी अपील है कि इस वायरस से लड़ने के लिए सभी जरूरी कदम उठाएं।

बकौल उद्धव, “इंटरसिटी बस सेवा भी राज्य में 31 मार्च तक के लिए निलंबित कर दी गई हैं। हालांकि, बेस्ट (BEST) बसें लोगों के लिए चलेंगी, क्योंकि वे बुनियादी चीजों में से हैं। बैंक और शेयर मार्केट सरीखी सभी जरूरी सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।”

दरअसल, समाचार एजेंसी PTI की रिपोर्ट में हॉस्पिटल सुप्रिटेंडेंट सीएम सिंह के हवाले से कहा गया, “रविवार को बिहार में भी कोविड-19 के कारण पहली मौत हुई। मृतक कतर से लौट कर देश आया था, जिसके बाद उसने पटना के AIIMS अस्पताल में अंतिम सांस ली।”

COVID-19 Crisis, Coronavirus, COVID-19, Indian Railways, Railways, Suspends, Passenger Services, India, Coronavirus, Death, India News, National News, Hindi News मुंबई के चर्चगेट स्टेशन पर रविवार को कोरोनावायरस के कहर के बीच कुछ ऐसा सन्नाटा पसरा नजर आया। (फोटोः पीटीआई)

38 वर्षीय शख्स मुंगेर जिले का निवासी था। किडनी रोग से पीड़ित उस शख्स को शुक्रवार को अस्पताल ले जाया गया था। हालांकि, स्वास्थ्य मंत्रालय को यह पुष्ट करना है कि उसकी मौत कोरोना वायरस से हुई है।

वहीं, महाराष्ट्र के मुंबई में 63 साल के कोरोना मरीज की मौत हो गई। यह जानकारी देते हुए स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि सूबे में कोविड-19 से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर दो हो गया है। शनिवार को उसे मुंबई के एचएन रिलायंस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

उधर, देश की राजधानी दिल्ली में Delhi Metro Rail Corporation (DMRC) ने भी बड़ा फैसला ले लिया। रविवार दोपहर DMRC ने ऐहतियातन 31 मार्च तक के लिए मेट्रो रेल सेवा बंद करने का ऐलान कर दिया है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kerala Lottery Results 22 to 31.3.2020 postponed: Summer Bumper BR-72 समेत सभी लॉटरी स्थगित, देख लें नई तारीख और नोटिस
2 जनता कर्फ्यू के बीच शाहीन बाग में फेंका गया पेट्रोल बम, पुलिस घटना की जांच में जुटी
3 दक्षिण कोरिया, सिंगापुर ने ऐसे फटाफट डिटेक्ट किए थे कोरोना के नए केस, राज्य सरकारें तकनीक से लगा सकती हैं संक्रमण पर लगाम