ताज़ा खबर
 

दिल्‍ली में कोरोना: बोले अमित शाह- अरविंद केजरीवाल को देंगे हर मदद, अरुणाचल से चार आईएएस बुलाए

गृह मंत्री ने कहा कि कुछ दिनों में दिल्ली के निषेध क्षेत्रों में हर मतदान केंद्र पर कोविड-19 की जांच शुरू की जाएगी और संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के लिए अधिक प्रभावित क्षेत्रों यानी हॉटस्पॉट्स में घर-घर जाकर व्यापक स्वास्थ्य सर्वेक्षण कराया जाएगा।

covid 19, coronavirus in Delhi, coronavirus, Delhi CM, Arvind Kejriwalअमित शाह ने उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ मीटिंग की। (फोटोः पीटीआई)

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने को लेकर रविवार को एक बैठक की अध्यक्षता की। बैठक के बाद गृहमंत्री ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए वह सीएम अरविंद केजरीवाल को हर संभव मदद देंगे। उन्होंने कहा कि राजधानी में अगले दो दिनों में कोविड-19 की जांच की संख्या दोगुनी की जाएगी और इसके बाद इसे तीन गुना किया जाएगा।

शाह ने नॉर्थ ब्लॉक में अपने कार्यालय में उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक के बाद कुछ कदमों की घोषणा की। गृह मंत्रालय की तरफ से यह जानकारी दी गई कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए अरुणाचल प्रदेश से चार आईएएस अधिकारियों के दिल्ली स्थानांतरण का आदेश दिया। इसके अतिरिक्त केंद्र के दो अधिकारियों को भी अटैच किया गया है।

गृह मंत्री ने कहा कि कुछ दिनों में दिल्ली के निषेध क्षेत्रों में हर मतदान केंद्र पर कोविड-19 की जांच शुरू की जाएगी और संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के लिए अधिक प्रभावित क्षेत्रों यानी हॉटस्पॉट्स में घर-घर जाकर व्यापक स्वास्थ्य सर्वेक्षण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मरीजों के लिए बिस्तरों की कमी के मद्देनजर केंद्र दिल्ली को 500 रेलवे बोगियां भी उपलब्ध कराएगा।

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस का मिलकर मुकाबला करेंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस की स्थिति पर चर्चा के लिए केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी जो ‘‘बहुत उपयोगी’’ रही।

केजरीवाल ने बैठक के बाद ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार की बैठक अत्यंत उपयोगी रही। कई अहम फैसले लिए गए। हम कोरोना वायरस से मिलकर लड़ेंगे।’’मालूम हो कि दिल्ली में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 39,000 के करीब पहुंच गई है।

राजधानी में  1,200 से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं। वहीं, भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 11,929 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,20,922 हो गई, जिनमें से 311 और लोगों की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या 9,195 पर पहुंच गई।

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई
Next Stories
1 ‘नरेंद्र मोदी नौ बार गए चीन, चार पीएम तो एक बार भी नहीं गए’, दिग्विजय सिंह ने पूछा- फायदा क्या हुआ? लोग दे रहे मजेदार कमेंट्स
2 ‘खौफ में आ जाएंगे मुसलमान’, काशी-मथुरा मामले में हिन्दुओं की याचिका खारिज करें सुप्रीम कोर्ट, जमीयत ने दी अर्जी
3 सुशांत सिंह राजपूत ने की खुदकुशी: इंजीनियर से डांसर और फिर एक्‍टर बना था यह बिहारी लड़का
आज का राशिफल
X