ताज़ा खबर
 

कोरोना पर गलत जानकारी देने पर ट्रंप के खिलाफ ट्विटर, फेसबुक का ऐक्शन, हटाए पोस्ट

फेसबुक ने बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति की पोस्ट हटाने से पहले इसे 26 हजार बार शेयर किया जा चुका था।

Donald Trump, US Presidentअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप। (एपी फोटो)

फेसबुक और ट्विटर ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सोशल मीडिया पोस्ट के खिलाफ ऐक्शन लिया है। इसमें कहा गया कि ट्रंप की पोस्ट में कोरोना वायरस महामारी से जुड़ी गलत सूचना दी गई। उन्होंने कोविड-19 को सिर्फ फ्लू जैसा बताकर नियमों का उल्लंघन किया है। फेसबुक ने अमेरिकी राष्ट्रपति की पोस्ट के खिलाफ कार्रवाई करते हुए इसे हटा दिया। कंपनी ने बताया कि हालांकि तब तक उनकी पोस्ट को 26 हजार बार शेयर किया जा चुका था।

फेसबुक के एक प्रवक्ता ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को बताया, ‘हम कोविड-19 की गंभीरता के बारे में गलत जानकारी देने वाली पोस्ट हटा देते हैं।’ दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी की ओर से अमेरिकी राष्ट्रपति के खिलाफ ऐक्शन लिया जाना दुर्लभ है।

इसी तरह ट्विटर ने भी मंगलवार को राष्ट्रपति ट्रंप की पोस्ट के खिलाफ कार्रवाई करते हुए इसे हटा दिया। इसके साथ ही कहा गया कि पोस्ट में कोविड-19 से संबंधित भ्रामक और संभावित रूप से हानिकारक जानकारी फैलाने से कंपनी के नियमों को तोड़ा है।

Bihar Election 2020 Live Updates

यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के अनुसार 2019-2020 में फ्लू की वजह से अमेरिका में 22 हजार लोगों की मौत हो गई, जबकि कोरोना वायरस से अमेरिका में अब तक 2 लाख 15 हजार लोगों की जान जा चुकी है। ये संख्या दुनिया के किसी भी देश के मुकाबले सबसे अधिक है।

बता दें कि ट्रंप सैन्य अस्पताल में चार दिन बिताने के बाद सोमवार को व्हाइट हाउस लौट आए और उन्होंने अपने प्रशंसकों से कहा कि वायरस से ‘डरें’ नहीं और उसे अपने जीवन पर ‘हावी’ ना होने दे। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उन्हें इलाज के लिए वहां भर्ती कराया गया था।

ट्रम्प ने कहा, ‘मैं आपसे कह रहा हूं। कोविड से डरे नहीं। उसे अपने जीवन पर हावी ना होने दे। यह विश्व का सबसे महान देश है और ट्रम्प प्रशासन के अधीन हमने बड़ी-बड़ी दवाइयां विकसित की हैं। हम इससे मिलकर निपटेंगे।’

उन्होंने कहा, ‘दुनियाभर के अमेरिकी लोगों से मिला प्यार और समर्थन अविश्वसनीय है और मैं इसे कभी नहीं भूलूंगा। जब मैंने अस्पताल के बाहर कई महान देशभक्तों को मेरा समर्थन करते हुए देखा, तो मुझे पता था कि मुझे उनका शुक्रिया अदा करने आना ही है।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना पर गुड न्यूज! WHO बोला, इस साल के अंत तक आ सकती है वैक्सीन
2 9 घंटे तक त्वचा पर चिपका रहता है COVID-19? नई स्टडी में संक्रमण पर सामने आई ये बातें
3 रिपोर्टर ने पूछा- पिच पर हाई हील्स क्यों पहनी? PAK की पहली महिला कमेंटेटर ने लगा दी फटकार, जानें पूरा वाकया
ये पढ़ा क्या?
X