ताज़ा खबर
 

वैवाहिक संबंधों का हवाला दे पत्नी से बनाता रहा अप्राकृतिक यौन संबंध, कोर्ट ने दी तलाक को मंजूरी

कोर्ट ने अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने के आधार पर युवती की तलाक याचिका को मंजूर कर लिया।

crime, dalit, dalit youthप्रतीकात्मक तस्वीर।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक युवती ने विवाह के डेढ़ साल बाद पति से तलाक ले लिया। उसने इसकी वजह पति का खराब व्यवहार और अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने पर मजदूर करना बताया। युवती ने रोहिणी कोर्ट को बताया कि पति अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने पर मजबूर करता है जोकि मुझे पसंद नहीं। मगर वो वैवाहिक संबंधों का हवाला देकर मुझे ऐसा करने के लिए मजबूत करता है। बता दें कि कोर्ट ने अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने के आधार पर युवती की तलाक याचिका को मंजूर कर लिया।

अपने फैसले में कोर्ट ने कहा- पति-पत्नी के बीच संबंध आपसी सहमति से होते हैं। ऐसे में दोनों में से किसी का भी जबरन मजबूर करना सही नहीं है। वहीं अप्राकृतिक यौन संबंध का मामला सीधे तौर पर क्रूरता की श्रेणी में आता है। पत्नी को इस तरह शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है। कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की उस रिपोर्ट पर भी संज्ञान लिया जिसमें पीड़िता ने आपबीती बयां करते हुए एक शिकायत दर्ज कराई थी। जिसपर पुलिस ने उसका मेडिकल टेस्ट कराया जिसमें युवती के साथ जबरदस्ती किए जाने की पुष्टि हुई।

उल्लेखनीय है कि डेढ़ साल पहले दोनों का विवाह हुआ था। युवती विवाह के बाद से ही परिजनों को पति के खराब व्यवहार की शिकायत कर रही थी। उसने कहा कि पति अलग-अलग तरह की फरमाइश करता जो बहुत खराब और क्रूर होती हैं। पत्नी ने तंग आकर एक दिन अपने घर फोन कर परिजनों को आपबीती सुनाई। परिजन उसके ससुराल पहुंचे और मेडिकल जांच कराई, जिसमें क्रूरता की पुष्टि हुई। बाद में आरोपी पति के खिलाफ केस दर्ज कराया गया।

मालूम हो कि जब मामले का खुलासा हुआ तो आरोपी के परिवार ने पीड़िता से केस वापस लेने की अपील करते हुए उससे माफी मांगी और समझौते की अपील की। पीड़िता ने बताया कि उसे ससुराल पक्ष से कोई शिकायत नहीं है और आरोपी के खराब व्यवहार की वजह से अदालत का दरवाजा खटखटाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

Next Stories
1 26 जनवरी हिंसा: किसान नेताओं समेत 50 को ताजा नोटिस, आंदोलन में पहुंचे विपक्षी नेता तो बोले टिकैत- वे वोट के लिए नहीं, हमदर्दी को आते हैं
2 MP: ‘तहसीलदार कौन है?’, शिवराज के मंत्री ने मंच से पूछा 5 बार, पर नहीं आया कोई; कर दिया सस्पेंड करने का ऐलान!
3 बंगाल चुनावः BJP या TMC…कौन है Congress का असल दुश्मन? अधीर चौधरी ने दिया ये जवाब
यह पढ़ा क्या?
X