ताज़ा खबर
 

Coronil विवादः इधर उत्तराखंड सरकार भी थमाएगी रामदेव के Patanjali Ayurved को नोटिस, उधर योगगुरु ने ट्वीट कर दी नफरत करने वालों को ‘घोर निराशा’ वाली खबर

समाचार एजेंसी एएनआई ने 24 जून की दोपहर उत्‍तराखंड आयुर्वेद विभाग के लाइसेंस अफसर के हवाले से बताया कि पतंजलि की ओर से लाइसेंस के लिए जो आवेदन आया था, उसमें कोरोना वायरस का जिक्र नहीं था।

Baba Ramdev, Coronil, Covid-19 Coronaकोरोना वायरस की दवा तलाश लेने के बाबा रामदेव के दावे को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। (फाइल फोटो-PTI)

कोरोना वायरस की दवा तलाश लेने का दावा करने के बाद बाबा रामदेव के लिए मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। ताजा मामला यह है कि उत्तराखंड राज्य सरकार बाबा रामदेव के पतंजलि आयुर्वेद को नोटिस थमाने की तैयारी कर रही है। पतंजलि की तरफ से लॉन्च की गई कोरोना वायरस की दवा कोरोनिल को लेकर आयुष मंत्रालय के बाद उत्तराखंड आयुर्वेद विभाग ने भी इस दवा को लेकर पतंजलि की ओर से किए गए दावों को गलत बताया है। उत्तराखंड आयुर्वेद विभाग के लाइसेंस ऑफिसर वाईएस रावत ने एएनआई को बताया, पतंजलि के कोरोना की दवा बनाने के दावे को गलत बताया है। केंद्रीय आयुष मंत्रालय के रिपोर्ट मांगने के बाद उत्तराखंड सरकार के आयुर्वेद विभाग ने पतंजलि को नोटिस जारी किया है।

बता दें कि समाचार एजेंसी एएनआई ने 24 जून की दोपहर उत्‍तराखंड आयुर्वेद विभाग के लाइसेंस अफसर के हवाले से बताया कि पतंजलि की ओर से लाइसेंस के लिए जो आवेदन आया था, उसमें कोरोना वायरस का जिक्र नहीं था। रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने और कफ व बुखार की दवा का लाइसेंस दिया गया है। हम नोटिस भेज कर पतंजलि से पूछेंगे कि उन्‍होंने कोविड-19 के इलाज का किट कैसे तैयार कर लिया?

आयुर्वेद का विरोध एवं नफरत करने वालों के लिए घोर निराशा की खबर… https://t.co/IYWphkgCGR

वहीं, आयुष मंत्रालय को रिपोर्ट सौंपने के बाद बाबा रामदेव ने ट्वीट किया है। उनका कहना है कि यह आयुर्वेद से नफरत करने वालों के लिए ‘घोर निराशा’ वाली खबर है। केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक ने बुधवार को कहा कि पतंजलि आयुर्वेद ने कंपनी की उस औषधि के बारे में अपनी रिपोर्ट आयुष मंत्रालय को सौंप दी है जो उसने इस दावे के साथ पेश की है कि इससे सात दिन में कोरोना वायरस का इलाज किया जा सकता है। आयुष मंत्री ने कहा कि मंत्रालय रिपोर्ट पर गौर करेगा और उसके बाद कंपनी को औषधि के बारे में अंतिम अनुमति देने पर निर्णय करेगा।

Next Stories
1 बिना लाइसेंस रामदेव ने लॉन्च की कोरोना की दवा, मिला सरकारी नोटिस, कहा- क़ानून तोड़ रहे हैं, पढ़िए पूरा पत्र
2 नहीं मान रहा ‘ड्रैगन’! गलवान घाटी की ताजा सैटेलाइट तस्वीरों में खूनी झड़प वाली जगह के आस-पास दिखे चीनी ठिकाने और फौजी
3 NCP चीफ की महामारी से कर दी तुलना, भाजपा MLC बोले- शरद पवार हैं ‘कोरोना’, जिन्होंने महाराष्ट्र को कर दिया संक्रमित
ये पढ़ा क्या?
X