ताज़ा खबर
 

VIDEO: ‘कोरोना वायरस से मारे गए लोग शहीद’, असदुद्दीन ओवैसी बोले- डेडबॉडी को साफ करने की जरूरत नहीं

Corona virus: AIMIM पार्टी के मुखिया और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि कोरोना वायरस के कारण जिस व्यक्ति की मौत हो रही है, वह शहीद है।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन(AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने राज्य सरकार से मंदिर की मरम्मत के लिए 10 करोड़ रुपए की मांग की है।(फाइल फोटो)

कोरोना वायरस का प्रकोप जहां देशभर में बढ़ता जा रहा है वहीं इसे लेकर सियासत भी गरमाती जा रही है। AIMIM पार्टी के मुखिया और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि कोरोना वायरस के कारण जिस व्यक्ति की मौत हो रही है, वह शहीद है। उनका यह बयान पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी शेयर किया गया है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से मारे गए लोगों के लिए कफन का इंतजाम करने की जरूरत नहीं है। कम से कम लोगों की मौजूदगी में शव को सुपुर्द ए खाक कर देना चाहिए। ओवैसी का कहना था कि जिस इंसान का इंतकाल वबा की वजह से होता है, इस्लाम में उसका दर्जा शहीद का होता है।

Coronavirus in India LIVE Updates

उनके इस बयान पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ”क्या ये शहादत की नई परिभाषा है? क्या जो लोग निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात से वापस आए हैं, ये उन्हें प्रोत्साहित करने का तरीका है?”

बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन में कोरोना वायरस के मद्देनजर लॉकडाउन के वाबजूद 3000 लोग तबलीगी जमात के मरकज में हिस्सा लेने पहुंचे थे। इसमें से कई लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। और यह देश के अलग-अलग राज्यों में पहुंच गए हैं जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है। इस घटनाक्रम को लेकर सियासी बहस शुरू हो गई है।

Coronavirus in India State-Wise LIVE Updates

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 ‘दीया-बाती से कोरोना का कनेक्शन नहीं’, PM मोदी की अपील पर बोले कांग्रेसी- ‘फोटो सेशन’ से समस्या नहीं होगी हल
2 भक्‍त अनपढ़ हो, मूर्ख हो…”रामायण” के राम ने भक्‍त और ज्ञानी में बताया था यह अंतर
3 ‘गलत प्रोजेक्ट मत करें’, एंकर पर बिफरे छत्तीसगढ़ CM, पूछा- PM नरेंद्र मोदी ने कुछ भी मदद की क्या?