ताज़ा खबर
 

देश में गहरा रहा COVID-19 का खतरा? अब बगैर विदेशी ट्रैवल हिस्ट्री वाले 2 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव

बंगाल वाले मामले के संदर्भ में समाचार एजेंसी PTI-Bhasha ने बताया, "बंगाल में एक व्यक्ति कोरोना वायरस का संक्रमित पाया गया, जिसका विदेश जाने का कोई इतिहास नहीं है। राज्य में संक्रमण का यह चौथा मामला है।"

Coronavirus, COVID-19, Pune, Maharashtra, West Bengal, New Cases, Positive, No Foreign Travel Link, India News, National Newsपश्चिम बंगाल के कोलकाता में कोरोना के मद्देनजर मास्क पहनकर NSCBI एयरपोर्ट से निकलते यात्री। (फोटोः पीटीआई)

भारत में Coronavirus (COVID-19) का खतरा गहराता दिख रहा है। शनिवार (21 मार्च, 2020) को बगैर विदेशी ट्रैवल हिस्ट्री (जिसका विदेश जाने का कोई इतिहास नहीं) वाले 2 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें एक केस महाराष्ट्र के पुणे का है, जिसमें महिला कोरोना संक्रमित मिली। वहीं, दूसरा मामला पश्चिम बंगाल का है, जहां एक शख्स भी कोविड-19 की जांच में पॉजिटिव पाया गया। ये संकेत

बंगाल वाले मामले के संदर्भ में समाचार एजेंसी PTI-Bhasha ने बताया, “बंगाल में एक व्यक्ति कोरोना वायरस का संक्रमित पाया गया, जिसका विदेश जाने का कोई इतिहास नहीं है। राज्य में संक्रमण का यह चौथा मामला है।”

बंगाल के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बगैर विदेशी ट्रैवल हिस्ट्री वाले शख्स की उम्र 57 साल है। वह उत्तरी 24 परगना स्थित दमदम के निवासी हैं। सोमवार को उन्हें बुखार और सूखी खांसी के बाद निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि गुरुवार को उनमें कोरोना के लक्षण तेजी से बढ़ गए थे।

अधिकारी के हवाले से पीटीआई की रिपोर्ट में कहा गया- शख्स के सैंपल दूसरी बार पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद उन्हें अब अस्पताल के आईसीयू वॉर्ड में रखा गया है।

इससे पहले, दिन में हबरा निवासी 22 साल की महिला कोविड-19 से संक्रमित पाई गई थी। हालांकि, उसकी ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली गई तो मालूम चला कि वह हाल ही में स्कॉटलैंड से आई है। बगैर विदेशी ट्रैवल हिस्ट्री वाले ये मामले ऐसे समय पर सामने आए हैं, जब देश कोरोना वायरस के कुल केसों की संख्या 283 (स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, शनिवार शाम पांच बजे तक) हो चुकी थी।

कोरोना के कारण बंगाल में सभी रेस्तरां, पब-बार 31 तक बंदः पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली TMC सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर 31 मार्च तक सभी रेस्तरां, बार, पब, नाइटक्लब, मनोरंजन पार्क, संग्रहालय और चिड़ियाघर 31 मार्च तक बंद रखने का शनिवार को आदेश दिया।

समाचार एजेंसी PTI-Bhasha की रिपोर्ट में एक सीनियर अधिकारी के हवाले से कहा गया- रविवार से प्रभावी हो रहे इस आदेश का लक्ष्य सभी अनावश्यक सामाजिक जमावड़े को रोकना है। यह निर्देश मसाज पार्लर, हुक्का बार पर भी लागू होगा। बता दें कि इससे पहले, राज्य में तीन लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी, जिन्होंने ब्रिटेन की यात्रा की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: जिस ने भी छिपाई Coronavirus बीमारी, वे सब देशद्रोही, टीवी शो में बोले डॉ.नरेश त्रेहन
2 COVID-19 संकटः तय दाम से चार गुना महंगा बच रहा था मास्क, दुकानदार पर केस
3 सरकार, डॉक्टर्स की अपील बेअसर? 12 COVID-19 पॉजिटिव लोगों ने किया रेल सफर, Indian Railways की अपील- न करें यात्राएं
ये पढ़ा क्या?
X