ताज़ा खबर
 

दिल्ली में पहली बार 24 घंटे में 240 लोगों की मौत, उत्तर प्रदेश में नहीं लगेगा सम्पूर्ण लॉकडाउन

उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा जारी आदेश के अनुसार राज्य में पूर्ण तालाबंदी लागू नहीं होगी। लेकिन राज्य में कड़े प्रतिबंध लागू किए जाएंगे।

Coronavirus, Vaccinationभारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के फिर दो लाख से ज्यादा केस दर्ज हुए। (एक्सप्रेस फोटो- अमित मेहरा)

देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कई राज्यों ने अपने यहां सख्ती करनी शुरू कर दी है। हालांकि उत्तरप्रदेश सरकार ने साफ़ कर दिया है कि राज्य में सम्पूर्ण लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा जारी आदेश के अनुसार राज्य में पूर्ण तालाबंदी लागू नहीं होगी। लेकिन राज्य में कड़े प्रतिबंध लागू किए जाएंगे। इधर दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 240 लोगों की मौत हुई है जो अबतक का सबसे अधिक है।

बताते चलें कि दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर के बीच सोमवार को AAP सरकार ने दिल्ली में एक हफ्ते का लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया। सीएम ने बताया कि राजधानी में छह दिन का लॉकडाउन लगाया जा रहा है, जो आज (सोमवार) रात से अगले सोमवार तक के लिए अमल में रहेगा। बकौल केजरीवाल, “मैंने और एलजी साहब ने यह फैसला तब लिया, जब हमारे पास और कोई उपाय नहीं था।” हालांकि, वह यह भी बोले कि लॉकडाउन कोरोना का हल नहीं है। प्रवासी मजदूरों को लेकर वह बोले कि वे दिल्ली छोड़ कर न जाएं। यह लॉकडाउन छोटा ही रहेगा। इसे बढ़ाया नहीं जाएगा।

इसी बीच देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मनमोहन सिंह को एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। पिछले दिनों ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने टीकाकरण अभियान को लेकर पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी थी। चिट्ठी लिखकर उन्होंने देश में चल रहे टीकाकरण अभियान में तेजी लाने की बात कही थी। साथ ही उन्होंने विदेशी टीकों को बिना ट्रायल के टीकाकरण अभियान में शामिल करने का सुझाव दिया था। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री के अनुसार पिछले 24 घंटे में लगभग 23,500 मामले आए हैं। संक्रमण दर बहुत ज्यादा बढ़ गई है। दिल्ली के अस्पतालों में बेड की भारी कमी हो रही है। ICU बेड लगभग खत्म हो रहे हैं। 100 से भी कम ICU बेड बचे हैं। दवाईयों की कमी हो रही है। इससे पहले, कोरोना की रोकथाम के लिए महाराष्ट्र और राजस्थान में कड़े प्रतिबंध लगाए जा चुके हैं।

हालांकि, केजरीवाल द्वारा लॉकडाउन के ऐलान के कुछ देर बाद ही शराब की दुकानों पर लंबी कतारें देखने को मिलने लगीं। लोग पेटी भर-भर कर शराब ले जाने लगे। खरीदारों में कुछ जगह महिलाएं भी शामिल थीं।

Next Stories
1 एमपीः कोरोना मरीज को लगाया बगैर नली का ऑक्सीजन मास्क, पति की मौत के सदमे में पत्नी ने भी तोड़ा दम
2 पुणेः कोरोना के चलते एयरफोर्स ऑफिसर के 4 परिजनों ने तोड़ा दम, मां और दोनों बेटे भी पॉजिटिव
3 एमपीः कोविड प्रोटोकॉल के तहत पुलिस ने बीजेपी नेता की बेटी को पकड़ा तो किया हंगामा, देखें VIDEO
यह पढ़ा क्या?
X