ताज़ा खबर
 

Former PM मनमोहन सिंह के घर लगा क्‍वारंटाइन नोटिस, वजह पता करने में जुटे कई कांग्रेस नेता

सीने में दर्द की शिकायत के बाद कुछ दिनों पहले उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां वह कुछ दिन अस्पताल में भर्ती रहे और इलाज के दौरान आईसीयू में भी रहे।

Manmohan singh, india china tension, narendra modiपूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (pc- ANI)

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के 3, मोतीलाल नेहरु प्लेस स्थित आवास पर एक क्वारंटीन नोटिस लगाया गया है। पूर्व पीएम के आवास पर लगे इस नोटिस ने कई कांग्रेसी नेताओं में उत्सुकता है। इसी बीच पता चला है कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के आवास में काम करने वाली घरेलू सहायिका की बेटी कोरोना पॉजिटिव पायी गई है। चूंकि घरेलू सहायिका और उसका परिवार पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के आवास में बने सर्वेंट क्वार्टर में रहता है, यही वजह है कि मनमोहन सिंह के आवास पर क्वारंटीन का नोटिस चस्पा दिया गया है।

क्वारंटीन नोटिस में कोरोना मरीज के नाम, पते और क्वारंटीन की समय अवधि की जानकारी दी जाती है। नोटिस चस्पा होने के बाद परिवार के सदस्यों को घर में ही रहने के निर्देश दिए जाते हैं। घर के अंदर भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करते हैं। नोटिस में दिए गए निर्देशों का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई का भी सामना करना पड़ सकता है।

बता दें कि पूर्व पीएम भी बीते कुछ दिनों से स्वस्थ नहीं चल रहे थे। सीने में दर्द की शिकायत के बाद कुछ दिनों पहले उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां वह कुछ दिन अस्पताल में भर्ती रहे और इलाज के दौरान आईसीयू में भी रहे। हालत सुधरने के बाद उन्हें कुछ दिन पहले ही अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था। हालांकि अब कांग्रेस नेताओं का कहना है कि मनमोहन सिंह ने कांग्रेस सलाहकार समिति की बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शिरकत भी की है।

मनमोहन सिंह राजस्थान से राज्यसभा सांसद हैं। भारत में जब कोरोना संक्रमण की शुरुआत हुई थी, उसी वक्त मनमोहन सिंह ने कहा था कि भारत इस माहमारी से तभी बेहतर तरीके से निपट सकता है, जब वायरस की टेस्टिंग बड़े पैमाने पर की जाए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पूर्व SC जज ने किया ट्वीट- चीन ने पूरी गलवान घाटी पर कब्जा कर लिया, मिला जवाब- आजकल जज बिना सबूत ही देने लगे फैसला
2 Jammu Kashmir से आर्टिकल 370 हटाने से LAC पर बढ़ा तनाव, चीनी डिप्लोमेट ने ट्वीट कर मामले को दिया नया रंग
3 शहरों में था स्किल्ड वर्कर, कोरोना ने बना दिया मनरेगा मजदूर, राजस्थान में ऐसे 60% लोगों ने पेट की आग बुझाने को उठा लिए फावड़े
ये पढ़ा क्या ?
X