कोरोना काल में भी बीजेपी की राजनीति जारी, ममता सरकार के विरोध में अब घरों से करेंगे प्रदर्शन

दिलीप घोष ने कहा कि भाजपा अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ रविवार को 11 बजे से दो घंटे का प्रदर्शन करेगी। यह मौन विरोध होगा। उन्होंने कहा कि राज्य के पार्टी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय इंदौर में अपने घर पर बैठक प्रदर्शन करेंगे।

Bengal BJP chief
पश्चिम बंगाल भाजपा चीफ दिलीप घोष।

पश्चिम बंगाल में भाजपा इकाई ने सीएम ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार पर राज्य में घातक कोरोना वायरस से निपटने में कुप्रबंध का आरोप लगाया है। पार्टी ने कहा कि इसके खिलाफ रविवार (26 अप्रैल, 2020) को पार्टी नेता और समर्थक अपने घरों से ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। पार्टी का आरोप है कि कोरोना वायरस संकट से निपटने में राज्य सरकार नाकाम साबित हो रही है। बंगाल में भाजपा का एक आरोप यह भी है कि सत्तारुढ़ टीएमसी द्वारा उसके कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया जा रहा है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने दावा किया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपना काम ठीक से नहीं कर रही हैं, जिससे प्रशासन, स्वास्थ्य सेवाओं में खराबी आ गई है और राज्य के लोगों को राशन मुहैया नहीं कराया जा रहा है। घोष ने कहा कि भाजपा अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ रविवार को 11 बजे से दो घंटे का प्रदर्शन करेगी। यह मौन विरोध होगा। उन्होंने कहा कि राज्य के पार्टी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय इंदौर में अपने घर पर बैठक प्रदर्शन करेंगे।

इससे पहले भाजपा ने ममता सरकार पर राज्य में कोरोना वायरस संकट को गंभीरता से नहीं लेने और आंकड़ों में हेराफेरी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नियमित रूप से लॉकडाउन के दिशानिर्देशों का उल्लंघन कर रही हैं। भाजपा द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आयोजित मीडिया संवाद में केंद्रीय मंत्री देबश्री चौधरी सहित पश्चिम बंगाल से पार्टी सांसदों ने हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि राज्य में उन्हें घरों में रहने पर मजबूर किया जा रहा है जबकि तृणमूल कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को घूमने की अनुमति मिली हुई है।

Uttar Pradesh Coronavirus LIVE Updates

चौधरी एवं पार्टी सांसद सुकांत मजूमदार ने आरोप लगाया कि उन्हें स्थानीय प्रशासन ने पृथक-वास का नोटिस जारी किया ताकि वे लोगों को राशन एवं अन्य राहत सामग्री पहुंचाने के लिए बाहर नहीं निकल सकें। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने है और भाजपा ने राज्य की तृणमूल सरकार पर कोविड-19 संकट ठीक ढंग से नहीं निपटने का आरोप लगाया है। वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर उसे बदनाम करने का आरोप लगाया है।

Coronavirus in Rajasthan LIVE Updates

बहरहाल, भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया है कि पश्चिम बंगाल सरकार कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के आंकड़ों में हेराफेरी कर रही है। चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार ने केंद्रीय दल आने के बाद स्थिति स्पष्ट करने के दबाव में आंकड़ों को संशोधित किया। उन्होंने कहा कि वास्तविकता और राज्य सरकार के कथन में भारी अंतर है।

कोरोना वायरस से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें | गृह मंत्रालय ने जारी की डिटेल गाइडलाइंस | क्या पालतू कुत्ता-बिल्ली से भी फैल सकता है कोरोना वायरस? | घर बैठे इस तरह बनाएं फेस मास्क | इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेलक्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

भाजपा विधायक सब्यसाची दत्ता ने आरोप लगाया कि राज्य में मृतकों का गुपचुप तरीके से अंतिम संस्कार किया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि ममता बनर्जी बड़े काफिले में निकलती हैं जो लॉकडाउन के दिशानिर्देशों का उल्लंघन है। सांसद जान बरला और जयंत कुमार राय ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को राहत कार्य चलाने से रोका जा रहा है। भाजपा के एक अन्य सांसद अर्जुन सिंह ने तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ दल के कार्यकर्ता केंद्र द्वारा प्रदान किये गए राशन को बेच रहे हैं।

अपडेट