ताज़ा खबर
 

Coronavirus संकट युद्ध से कम नहीं, पर हमें थकना या रुकना नहीं है- BJP Foundation Day पर बोले PM नरेंद्र मोदी

उन्होंने इस दौरान ‘सोशल डिस्टैंसिंग’ और अनुशासन के पालन के मंत्र पर जोर दिया। पीएम ने इसके साथ ही अपील की कि जब लोग घर बाहर से निकलें वे अपना चेहरा ढंककर निकलें। यहां तक हो सके तो घर में भी किसी साधारण/साफ कपड़े से चेहरा ढंक कर रखें।

BJP Foundation Day पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी।

BJP Foundation Day पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा है कि कोरोना संकट लंबी लड़ाई है। हमें थकना और रुकना नहीं है, क्योंकि ये युद्ध से कम नहीं है। हमें इस लड़ाई को सेवा अभियान में बदलना है। उन्होंने इस दौरान ‘सोशल डिस्टैंसिंग’ और अनुशासन के पालन के मंत्र पर जोर दिया। पीएम ने इसके साथ ही अपील की कि जब लोग घर बाहर से निकलें वे अपना चेहरा ढंककर निकलें। यहां तक हो सके तो घर में भी किसी साधारण/साफ कपड़े से चेहरा ढंक कर रखें।

मोदी ने संबोधन की शुरुआत में कहा- हमारी पार्टी का स्थापना दिवस, एक ऐसे कालखंड में आया है, जब देश ही नहीं, पूरी दुनिया, एक मुश्किल वक्त से गुजर रही है। चुनौतियों से भरा ये वातावरण देश की सेवा के लिए, हमारे संस्कार, हमारे समर्पण, हमारी प्रतिबद्धता को और प्रशस्त करता है।

Coronavirus in India LIVE Updates: Active Cases, Deaths, Recovered 

बकौल पीएम, “कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने के लिए भारत के अबतक के प्रयासों ने दुनिया के सामने एक अलग ही उदाहरण प्रस्तुत किया है। भारत दुनिया के उन देशों में है जिसने कोरोना वायरस की गंभीरता को समझा और और समय रहते इसके खिलाफ एक व्यापक जंग की शुरुआत की।“

वह आगे बोले- भारत जैसा इतना बड़ा देश, 130 करोड़ लोगों का ये देश, लॉकडाउन के समय भारत की जनता ने जिस तरह की मैच्योरिटी (परिपक्वता) दिखाई है, गांभीर्य दिखाया है, वो अभूतपूर्व है। कोई कल्पना नहीं कर सकता था कि इतने विशाल देश में, लोग इस तरह अनुशासन और सेवा भाव का पालन करेंगे।

India COVID -19 Cases Latest Update: Read Here

उनके मुताबिक, ये लंबी लड़ाई है, न थकना है, न हारना है। लंबी लड़ाई के बाद भी जीतना है। विजयी होकर निकलना है। आज देश का लक्ष्य एक है, मिशन एक है, और संकल्प एक है- कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में जीत। भाजपा कार्यकर्ताओं को एक ही मंत्र सिखाया गया है कि दल से बाद बाद देश। सेवा हमारे संस्कार में है। कोरोना के इस मुश्किल घड़ी में हमारा दायित्व और भी ज़्यादा बढ़ गया है।

पीएम ने इस दौरान पंच-आग्रह भी किए। ये निम्नवत हैः

  • गरीबों को राशन के लिए अविरत सेवा अभियान।
  • अपने साथ ही आप 5-7 अन्य लोगों के लिए फेस-कवर बनवाएं और उनका वितरण करें।
  • धन्यवाद अभियान के लिए।
  • कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एक ‘आरोग्य सेतु ऐप’ विकसित किया गया है। दा से ज्यादा लोगों को इसकी जानकारी दें और कम से कम 40 लोगों के मोबाइल में ये ऐप इंस्टॉल भी करवाएं।
  • PM-CARES फंड में हर भाजपा कार्यकर्ता को खुद भी सहयोग करना है और 40 अन्य लोगों से भी PM-CARES फंड में सहयोग करने के लिए प्रेरित करना है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लॉकडाउन बढ़ाने के राज्यों, विशेषज्ञों के अनुरोधों पर विचार कर रही सरकार