ताज़ा खबर
 

कोरोना संकट के बीच आज से Mumbai Locals चालू, पर रहेंगी ये पाबंदियां और शर्तें; गाड़ी पकड़ने से पहले जान लें ये बातें

रेलवे ने ट्वीट किया कि इन ट्रेनों में यात्रा कौन कर सकते हैं, इसकी पहचान राज्य सरकार ने की है और किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए साथ में वैध टिकट रखने का आग्रह किया गया है।

Edited By नितिन गौतम मुंबई | June 15, 2020 12:15 PM
मुंबई लोकल का आज से परिचालन शुरू हो गया है। हालांकि अभी यह सीमित रूट पर होगा। (एएनआई)

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले अभी भी तेजी से बढ़ रहे हैं। हालांकि इसके बावजूद जीवन को धीरे धीरे सामान्य करने के उद्देश्य से मध्य और पश्चिमी रेलवे ने कुछ लाइनों पर सीमित संख्या में मुंबई लोकल का परिचालन शुरू कर दिया है। रेलवे ने मुंबई लोकल का परिचालन इसलिए किया है कि ताकि जरुरी सेवाओं का स्टाफ आसानी से आ जा सके। रेलवे ने चर्चगेट और दहानु रोड के बीच 60 जोड़ी रेलगाड़ियां चलाने का फैसला किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मध्य रेलवे और पश्चिमी रेलवे ने ‘चुनिंदा उपनगरीय सेवाओं’ को मुख्य लाइन तथा हार्बर लाइन पर केवल उन आवश्यक कर्मियों के लिये बहाल करने का निर्णय किया है जो राज्य सरकार की परिभाषा में आते हैं ।

अधिकारी ने बताया कि इसके साथ ही आज सुबह पहली ट्रेन विरार से चर्चगेट के लिए रवाना हुई। मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। रेलवे ने ट्वीट किया कि इन ट्रेनों में यात्रा कौन कर सकते हैं, इसकी पहचान राज्य सरकार ने की है और किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए साथ में वैध टिकट रखने का आग्रह किया गया है।

इन ट्रेनों में 1,200 लोगों के बैठने की क्षमता होती है लेकिन अभी सिर्फ 7,00 लोग ही ट्रेन में सवार हो सकते हैं। आंशिक तौर पर ट्रेनों के परिचालन बहाल होने से राज्य सरकार में आवश्यक सेवाओं के 1.25 लाख कर्मियों को राहत मिलेगी। अधिकारी ने बताया कि कर्मचारियों के पहचान पत्र के आधार पर स्टेशनों पर प्रवेश दिया जाएगा।

पश्चिमी रेलवे उपनगरीय सेवाओं की 73 जोड़ी ट्रेनें चलाएगी, जिसमें से आठ जोड़ी विरार और दहानु रोड के बीच की है। ट्रेनें सुबह पांच बजकर 30 मिनट से रात 11 बजकर 30 मिनट पर 15 मिनट के अंतराल पर चलेगी।

महाराष्ट्र में रविवार को रविवार को संक्रमण के 3,390 मामले सामने आए और अब संक्रमितों की संख्या 1,07,958 हो गई। वहीं 3,950 लोगों की मौत अब तक हो चुकी है। अकेले मुंबई में कोरोना मरीजों की संख्या 58 हजार के पार चली गई है।

Next Stories
1 सबका हो COVID-19 Test, ये हर नागरिक का अधिकार, संक्रमितों के परिजन को सरकार दे 10 हजार- गृह मंत्री की बुलाई सर्वदलीय बैठक में Congress की मांग
2 भारत में 4 तरह से होती है Covid-19 टेस्टिंग, पर कब किसकी पड़ती है जरूरत और क्या होते हैं रेट? जानिए
3 नवंबर में होगा ‘कोरोना विस्फोट’, ICU-वेंटिलेटर भी पड़ जाएंगे कम? ICMR ने किया साफ- ये हमारी स्टडी नहीं
यह पढ़ा क्या?
X