ताज़ा खबर
 

देश में Coronavirus के केस बढ़कर 50, ईरान से भारत लौटे 58 भारतीय, दुनिया में अब तक 4,000 से ज्यादा मौतें

कोरोना वायरस से दुनियाभर में मरने वाले लोगों की संख्या मंगलवार (10 मार्च, 2020) को चार हजार के पार पहुंच गई है। एएफपी आंकड़े के अनुसार चीन में इस वायरस से 17 और लोगों की मौत हो गई।

सौ से अधिक देशों में फैले इस वायरस से मृतकों की संख्या 4,011 पहुंच गई है जबकि इससे 110,000 से अधिक लोग प्रभावित हैं।

दुनियाभर के 100 से ज्यादा देशों में दस्तक दे चुके घातक कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों की संख्या अब भारत में भी बढ़ने लगी है। जानकारी के मुताबिक पुणे में कोरोना वायरस से जुड़ा महाराष्ट्र का पहला केस सामने आया है। इसमें पति-पत्नी कोरोना वायरस से संक्रमित बताए गए हैं। ये दोनों मरीज एक मार्च को दुबई से पुणे लौटे थे। दोनों पुणे की एक ट्रेवल एजेंसी की ओर से आयोजित दुबई टूर के लिए खाड़ी देश गए थे। इन नए मामलों के आने के साथ ही देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 50 के करीब हो गए हैं। केरल, दिल्ली, यूपी, पंजाब, बेंगलुरु और जम्मू-कश्मीर और पुणे कोरोना वायरस से जुड़े मामले सामने आ चुके हैं।

इसी बीच कोरोना वायरस से दुनियाभर में मरने वाले लोगों की संख्या मंगलवार (10 मार्च, 2020) को चार हजार के पार पहुंच गई है। एएफपी आंकड़े के अनुसार चीन में इस वायरस से 17 और लोगों की मौत हो गई। सौ से अधिक देशों में फैले इस वायरस से मृतकों की संख्या 4,011 पहुंच गई है जबकि इससे 110,000 से अधिक लोग प्रभावित हैं। दूसरी तरफ मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बिरेन सिंह ने कोरोनवायरस/ COVID​​-19 के फैलने के संभावित खतरे को देखते हुए म्यांमार के साथ अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर को अगले आदेश तक मोरेह में गेट नंबर 1 और 2 सहित बंद कर दिया गया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक शिव की नगरी वाराणसी के मंदिरों भगवान को मास्क पहनाए जा रहे हैं। लोग इस वायरस से बचने के लिए तरह-तरह के प्रयास कर रहे हैं। वाराणसी के पहलादेश्वर महादेव मंदिर में भी श्रद्धालुओं ने शिवलिंग को मास्क पहनाया। श्रद्धालुओं का कहना है कि वो भगावन को मास्क पहनाकर जागरुकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

इसी बीच ईरान से 58 भारतीय तीर्थयात्रियों के पहले बैच के साथ भारतीय वायुसेना का विमान C-17 ग्लोबमास्टर हिंडन वायु सेना स्टेशन (गाजियाबाद) में लैंड हुआ। इससे पहले विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने खुद जानकारी देते हुए बताया था कि 58 भारतीय तीर्थयात्रियों का पहला बैच ईरान से वापस भारत लाया जा रहा है। भारतीय वायुसेना के विमान C-17 ग्लोबमास्टर ने तेहरान से उड़ान भर ली है।

Next Stories
1 Yes Bank Scam: 10 बड़े बिजनेस ग्रुप की 44 कंपनियों पर येस बैंक का 34,000 करोड़ का बैड लोन, 9 अंबानी तो 16 सुभाष चंद्रा से जुड़ी हैं कंपनियां
2 Weather Forecast Highlights: इन इलाकों में बारिश के आसार, जानिए अपने शहर के मौसम का हाल
3 सामने आया कोरोना विषाणु का ‘चेहरा’
ये पढ़ा क्या?
X