scorecardresearch

Coronavirus पर CMs संग रिव्यू मीटिंग में बोले पीएम मोदी- हमें अलर्ट रहने की जरूरत

देश की राजधानी दिल्ली में लगातार पांचवें दिन कोरोना के मामलों में उछाल दर्ज किया गया है। वहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पीएम मोदी बुधवार को रिव्यू मीटिंग करेंगे।

भारत में कोरोना मामले
बीबीएमपी नगरपालिका के मार्शल सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने की घोषणा करते हुए (सोर्स- पीटीआई)

भारत में एक बार फिर कोरोना के मामलों में तेजी देखी जा रही है। पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 2,927 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान 32 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों मे संक्रमण के मामलों में 18 फीसदी का उछाल आया है। वहीं, इस अवधि के दौरान 2,252 लोग कोरोना के संक्रमण से उबरे हैं।

देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 4,30,65,496 है, जबकि कुल एक्टिव मामले 16,279 हैं। वहीं, अभी तक कोरोना के संक्रमण से उबरने वालों की संख्या 4,25,25,563 हो गई है, जबकि देश में कोरोना महामारी के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,23,654 हो गई है। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में जबरदस्त उछाल देखा गया है। मंगलवार को लगातार पांचवें दिन दिल्ली में कोरोना के 1000 से अधिक नए मामले दर्ज किए गए। राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को कोरोना के 1204 नए मामले दर्ज किए गए जबकि इस दौरान एक व्यक्ति की मौत भी हुई।

उत्तराखंड के देहरादून में जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने निर्देश दिया है कि बिना मास्क के घूमने वालों से 500 रु का जुर्माना वसूला जाए। राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 16 मामले सामने आए हैं। प्रदेश में इस वक्त कोरोना के 87 एक्टिव मामले हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 203 नए मामले सामने आए हैं। अकेले नोएडा में कोरोना के 126 मामले सामने आए हैं। प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मामले बढ़कर 1316 हो गए हैं।

पीएम मोदी ने की रिव्यू मीटिंग

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार (आज) सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग किया। वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दोपहर 12 बजे सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से जुड़ें। पीएम मोदी ने बैठक के बाद कहा कि बीते 2 वर्षों में कोरोना को लेकर ये हमारी 24वीं मीटिंग है। कोरोना काल में जिस तरह केंद्र और राज्यों ने मिलकर काम किया, उसने कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि हमें सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है।

कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन प्रोग्राम भी तेजी से चलाया जा रहा है। ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) ने मंगलवार को 6-12 साल के बच्चों के लिए कोवैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की अनुमति दे दी है। डीसीजीआई ने भारत बायोटेक को इस संबंध में आंकड़े प्रस्तुत करने को कहा है। भारत बायोटेक को पहले दो महीने तक 15 दिनों पर और इसके बाद 5 महीने तक प्रति माह के हिसाब के आंकड़े प्रस्तुत करने होंगे।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट