ताज़ा खबर
 

कोरोना है अदृश्य दुश्मन, पर हमारे ‘वॉरियर्स’ अजेय, वे ही जीतेंगे जंग- बोले PM नरेंद्र मोदी

कोरोना काल में डॉक्टर्स और मेडिकल कर्मचारियों पर हिंसा की घटनाओं के संदर्भ में पीएम ने आगे कहा- मैं साफ कर देना चाहता हूं कि फ्रंट लाइन वर्कर्स के साथ किसी भी सूरत में हिंसा, गाली-गलौच और दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बात की। (pc – ANI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के राजीव गांधी स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के सिल्वर जुब्ली समारोह का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोना ‘वॉरियर्स’ की तारीफ की और उन्हें अजेय बताया है। पीएम ने डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को बिना वर्दी के सैनिक बतया और भरोसा दिलाया कि भारत कोरोना के खिलाफ जंग जीतेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना भले ही अदृश्य दुश्मन हो, पर हमारे वॉरियर्स और स्वास्थ्यकर्मी भी अजेय हैं। अदृश्य बनाम अजेय की जंग में हमारे मेडिकल वर्कर्स को यकीन है कि वे ही इसे जीतेंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ भारत की इस लड़ाई के पीछे चिकित्सा समुदाय और हमारे कोरोना योद्धाओं की कड़ी मेहनत है। वास्तव में डॉक्टर और चिकित्सा कर्मचारी सैनिक ही हैं वो भी बिना किसी सैनिक की वर्दी के।

कोरोना काल में डॉक्टर्स और मेडिकल कर्मचारियों पर हिंसा की घटनाओं के संदर्भ में पीएम ने आगे कहा- मैं साफ कर देना चाहता हूं कि फ्रंट लाइन वर्कर्स के साथ किसी भी सूरत में हिंसा, गाली-गलौच और दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि फ्रंटलाइन मेडिकल वर्कर को 50 लाख का कवर प्रदान किया गया है। उन्होंने कहा, ‘डॉक्टर, नर्स, सफाई वर्कर के साथ हिंसा और गलत व्यवहार सही नहीं है। ऐसी चीजों को रोकने के लिए कदम उठाए गए हैं। आपको हर हाल में सुरक्षा प्रदान की जाएगी।’

Coronavirus Live update: यहां पढ़ें कोरोना वायरस से जुड़ी सभी लाइव अपडेट….

पीएम ने कहा कि देश में हेल्थ केयर और मेडिकल एजुकेशन में काफी काम हुआ है और यह आगे भी जारी रहेगा। पीएम ने उनकी सरकार के मेडिकल क्षेत्र में किए गए कामों को भी गिनाया। उन्होने कहा “देश ने 22 और AIIMS की स्थापना में तेजी से प्रगति देखी है। पिछले पांच वर्षों में हम MBBS में 30,000 से अधिक और स्नातकोत्तर में 15,000 सीटों को जोड़ने में सक्षम हुए हैं।”

बता दें देश में कोरोना का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को कोरोना के 8,392 ताजा मामले आए, जबकि 24 घंटों में 230 लोगों की मौत हो गई। अब देश में कोरोना के कुल केस बढ़कर 1,90,535 हो गए हैं, जिसमें 93322 सक्रिय हैं और 91819 सही/डिस्चार्ज/माइग्रेट हो चुके हैं। वहीं, अब तक 5394 लोगों की इस संक्रमण से मौत हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना पर बिगड़ रहा भारत का हाल! 182143 मामलों के साथ बना विश्व में 7वां सर्वाधिक प्रभावित देश
2 अनलॉक 1 के लिए दिल्ली सरकार का प्लान, बाजार में सभी दुकानें, फैक्ट्रियां खुलेंगी, बॉर्डर किए गए सील
3 COVID-19 संकटः 68 दिन के Lockdown में नरेंद्र मोदी सरकार लाई 94 ऑर्डर, करीब 1.3 आदेश MHA ने हर रोज किए जारी