ताज़ा खबर
 

Coronavirus: श्रमिकों को 5000 रुपए का भत्ता देगी दिल्ली सरकार, बीते 40 घंटों में दिल्ली में कोई नया मरीज वायरस से संक्रमित नहीं पाया गया

डब्लूएचओ के अनुसार, इस माहमारी का भविष्य इस बात पर निर्भर है कि ज्यादा जनसंख्या वाले देश इसके खिलाफ कैसे कदम उठाते हैं?

कोरोना वायरस के चलते रेलवे स्टेशन, सड़कों पर पसरा सन्नाटा। (एक्सप्रेस फोटो)

Coronavirus in India: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि बीते 40 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है। कुछ मरीज ठीक भी हुए हैं और अब दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या सिर्फ 23 रह गई है। इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने श्रमिकों को 5000 रुपए का गुजारा भत्ता भी देने का ऐलान किया।

हिमाचल प्रदेश सरकार ने आज शाम पांच बजे से अगले आदेश तक पूरे राज्य में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है। कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार की तरफ से यह फैसला किया गया है।

केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान संबोधित करते हुए बड़ा ऐलान किया। उन्होंने बताया कि वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए आयकर भरने की समयसीमा बढ़ाकर 30 जून 2020 कर दी गई है। इसके साथ ही लेट भुगतान भी 18% से घटाकर 9% कर दिया गया है।

तमिलनाडु सरकार ने मंगलवार को एक बड़ा ऐलान करते हुए लॉकडाउन के दौरान भी अपनी जिम्मेदारियों में जुटे स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों, जिनमें डॉक्टर, नर्स और अन्य लोगों को प्रोत्साहित करते हुए उन्हें एक माह की अतिरिक्त सैलरी देने का ऐलान किया है।

कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Next Stories
1 Coronavirus के कारण देश के 548 जिले लॉकडाउन, जानिए इस ‘बंदी’ को लेकर जरूरी सवाल और उनके जवाब
2 Coronavirus का असरः 101 दिन बाद शाहीन बाग खाली, CAA विरोधी प्रदर्शन वाली जगह पर पुलिसिया ऐक्शन; उखाड़े गए टेंट
3 Weather: दिल्ली-नोएडा में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश, जानिए कैसा है आपके शहर के मौसम का हाल
ये पढ़ा क्या?
X