ताज़ा खबर
 

लॉकडाउन को अंगूठा दिखा रथयात्रा में पहुंचे लोग, पुलिस ने किया मना तो बरसाए पत्थर, कई पुलिसवाले घायल

इस रथयात्रा में शामिल होने के लिए लोगों ने लॉकडाउन के सभी नियमों को तोड़ा दिया। सोशल डिस्टेंस की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं और सैकड़ों लोग एक साथ इसमें शामिल हुए। पुलिस ने इस यात्रा को रोकने की कोशिश की और लोगों को वापस घर जाने को कहा। लेकिन लोग नहीं माने और उन्होने पुलिस पर पथरवा करना शुरू कर दिया।

पुलिस ने युवक के पिता को सख्त हिदायत दी है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ऐसे में पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग अपने-अपने घरों से बाहर आ कर इस लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। कुछ धार्मिक आस्था वाले लोग कानून और नियमो को ताक पर रख कर धार्मिक रीति रिवाजों को अंजाम दे रहे है। ऐसे में कोरोना वायरस के फैलने का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। ताजा मामला महाराष्ट्र के सोलापुर का है जहा पर एक रथयात्रा का आयोजन किया गया जिसमें सैंकड़ों लोगो ने भाग लिया कहा जा रहा है कि यह रथ यात्रा कई सालो से निकाली जा रहीं है।

इस रथयात्रा में शामिल होने के लिए लोगों ने लॉकडाउन के सभी नियमों को तोड़ा दिया। सोशल डिस्टेंस की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं और सैकड़ों लोग एक साथ इसमें शामिल हुए। पुलिस ने इस यात्रा को रोकने की कोशिश की और लोगों को वापस घर जाने को कहा। लेकिन लोग नहीं माने और उन्होने पुलिस पर पथरवा करना शुरू कर दिया। पुलिस ने पत्थरबाजों पर मामला दर्ज कर लिया गया है। ऐसा ही एक मामला शिरडी में भी देखने को मिला जब मंदिर के सीईओ और उसके परिवार वालों ने राम नवमी की पूजा का आयोजन किया जिसके चलते सोशल डिस्टेंस के मानकों का उलंघन किया गया था।

Coronavirus in India LIVE Updates: यहां पढ़ें कोरोना वायरस से जुड़ी सभी लाइव अपडेट

देश में कुछ हफ्तों पहले दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात कार्यक्रम में हजारों लोग जमा हुए थे। जिसके चलते कोरोना का संक्रमण कम्यूनिटी वाइस फैलना शुरू हो गया है। हालात इतने खराब हो गए हैं कि अब भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है। बीते कुछ दिनों में सामने आए संक्रमण के मामलों में बड़ी संख्या में तबलीगी जमात के लोग शामिल हैं। संदेह है कि दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित मरकज में हुई जमात की इजलास में शामिल कुछ लोगों को कोरोना वायरस था। बाद में जमात के लोग पूरे देश में फैल गए और स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गईं।

बता दें अबतक भारत में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 2902 हो गई है। जिनमें से 2650 एक्टिव केस हैं और 183 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं। 68 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में यह आंकड़ा 3082 बताया जा रहा है और 86 लोगों की मौत हुई है।

जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस? । इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेल । कोरोना संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई शुरुआत, जान‍िए

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पीएम मोदी की बत्ती बंद अपील पर पॉवर कंपनियों में हड़कंप, ग्रिड फेल होने का खतरा मंडराया, बिजली कंपनियों को भेजी गई एडवायजरी
2 नरेंद्र मोदी ने पोस्‍ट की अटल जी की कव‍िता, गौरव बल्‍लभ ने पूछा- आप जो इतने दिये जलवा रहे हो क्या चूक है जिसको छुपा रहे हो
3 देश में 20 से 30 हजार वेंटिलेटर पड़े हैं बेकार, डॉक्टर्स मांग रहे 50 हजार पीपीई किट्स, ट्विटर पर छेड़ी मुहिम