ताज़ा खबर
 

इंदौर में चोरी करते पकड़ा गया युवक, पुलिस ने चोर के घर पहुंचाया राशन, बोला- लॉकडाउन के चलते बना चोर

इलाके की सब इंस्पेक्टर कल्पना चौहान ने बताया कि "विशु विहार कालोनी में एक घर में घुसते हुए युवक को गिरफ्तार किया गया है। जब उससे चोरी की वजह पूछी गई तो उसने बताया कि वह लॉकडाउन के चलते बेरोजगार हो गया है।

madhya pradeshमध्य प्रदेश पुलिस ने आरोपी के घर राशन पहुंचाया है। (एएनआई इमेज)

कोरोना वायरस के चलते जारी देशव्यापी लॉकडाउन के कई स्याह पक्ष सामने आए हैं। लॉकडाउन के चलते बड़ी संख्या में लोगों की नौकरियां चली गई हैं और काम धंधे बंद हो गए हैं। ऐसे में लोगों के सामने आर्थिक परेशानियां खड़ी हो गई हैं। मध्य प्रदेश के इंदौर में तो एक शख्स पर लॉकडाउन का ऐसा असर पड़ा कि वह चोर ही बन गया। दरअसल लॉकडाउन के चलते आरोपी की नौकरी छूट गई थी। जिसके कारण कुछ दिन तो उसने और उसके परिवार ने गुजारा चलाया लेकिन जब राशन भी खत्म हो गया और परिवार के सामने खाने का संकट पैदा हो गया, तो युवक ने चोरी जैसा अपराध भी करने के लिए तैयार हो गया।

हालांकि चोरी करते आरोपी पकड़ा गया और उसने पुलिस के सामने अपना अपराध भी कबूल कर लिया है। घटना इंदौर के एयरोड्रोम इलाके की है। इलाके की सब इंस्पेक्टर कल्पना चौहान ने बताया कि “विशु विहार कालोनी में एक घर में घुसते हुए युवक को गिरफ्तार किया गया है। जब उससे चोरी की वजह पूछी गई तो उसने बताया कि वह लॉकडाउन के चलते बेरोजगार हो गया है और अब उसके घर में राशन भी नहीं है।”

सब इंस्पेक्टर ने यह भी बताया कि जब आरोपी के दावे की जांच की गई तो वह सही पाया गया। उसके बाद पुलिस ने आरोपी के घर राशन भी पहुंचाया है।

बता दें कि लॉकडाउन का देश में चौथा चरण चल रहा है और देशभर में बीती 25 मार्च से लॉकडाउन लागू है। यही वजह है कि इस दौरान कई कंपनियां बंद हो चुकी हैं या कर्मचारियों की बड़े स्तर पर छंटनी कर चुकी हैं। वर्ल्ड बैंक के अनुमान के मुताबिक भारत में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए लागू किए गए लंबे लॉकडाउन के चलते 1.2 करोड़ लोग भारत में गरीबी रेखा से नीचे जा सकते हैं। जबकि पूरी दुनिया में यह आंकड़ा 5.9 करोड़ होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories