ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र में वैक्सीन संकट! स्वास्थ्य मंत्री बोले- 45+ वालों की दूसरी डोज के लिए साढ़े पांच लाख टीकों की तत्काल जरूरत

राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 19,133 नए मामलों की पुष्टि हुई है और 335 मरीजों की मौत हुई है। इतने ही समय में 20,028 मरीज ठीक हुए हैं।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच केंद्र सरकार ने कहा है कि संक्रमण की दर में बढ़ोतरी होने की वजह से स्वास्थ्य ढांचे पर काफी दवाब पड़ा है। (फोटो – पीटीआई)

भारत में कोरोना के केसों के नए रिकॉर्ड बनते जा रहे हैं। इस बीच महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने राज्य में कोरोना वैक्सीन की कमी का मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा कि हमारे पास 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन की डोज़ खत्म हो गई है। करीब साढ़े पांच लाख लोग ऐसे है जिन्हें कोवैक्सीन की दूसरी डोज़ तुरंत देनी ज़रूरी है। उन्होंने सप्लाई में कमी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि हमने 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए 60 लाख वैक्सीन की डोज़ खरीदी है।

दूसरी तरफ मध्य प्रदेश और केरल के बाद अब कर्नाटक में भी पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान जल्द हो सकता है। सीएम येदियुरप्पा ने इसके संकेत दिए हैं। दरअसल, महाराष्ट्र के बाद कर्नाटक दूसरा राज्य है, जहां एक दिन में 50 हजार तक नए कोरोना संक्रमित निकल चुके हैं। ऐसे में सीएम का कहना है कि वे दो दिन के अंदर कर्नाटक को बंद करने पर फैसला ले सकते हैं।

अलग-अलग राज्यों में ऑक्सीजन की कमी का मुद्दा लगातार जोर पकड़ता जा रहा है। शुक्रवार को दिल्ली में ऑक्सीजन की आपूर्ति के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र पर सख्त टिप्पणी की। सुनवाई के दौरान जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि बीते दिन आपने हलफनामा दिया था कि 700 एमटी ऑक्सीजन सप्लाई किया गया है, हम साफ कर देना चाहते हैं कि दिल्ली को हर रोज़ 700 एमटी ऑक्सीजन मिलना चाहिए, सिर्फ एक दिन के लिए ही नहीं. हम सख्त फैसला लेना पर मजबूर ना करें।

बता दें कि पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 4 लाख 14 हजार 188 नए केस दर्ज हुए हैं। यह एक दिन में केसों का नया रिकॉर्ड है। इसी के साथ देश में कोरोना के कुल केसों का आंकड़ा 2.14 करोड़ के पार हो गया है। इसके अलावा पिछले एक दिन में 3915 लोगों की जान भी गई है, जिससे कुल मृतकों का आंकड़ा 2.34 लाख हो गया है। फिलहाल देश में 36 लाख 45 हजार एक्टिव केस हैं।

Next Stories
1 हेल्थ सिस्टम को सुधारने में नाकाम हरियाणा सरकार का शिगुफा- निजी अस्पतालों में दाखिल BPL मरीजों को 35 हजार की सहायता
2 एंकर ने बंगाल हिंसा पर टीएमसी पर साधा निशाना तो बोले ममता के प्रवक्ता- बीजेपी ने भड़काई हिंसा, आग से खेलोगे तो हाथ जलेगा ही
3 पंचायत चुनाव में हार पर एंकर ने कसा तंज तो बीजेपी नेता गिनाने लगे पहले की उपलब्धियां, बोले अनुराग- जनता ने चटा दी धूल
यह पढ़ा क्या?
X