ताज़ा खबर
 

दिल्ली के साथ NCR में भी बिगड़ रहे कोरोना से हालात, गाजियाबाद में एक दिन में बढ़ गए 90 कंटेनमेंट जोन

COVID-19 मामलों में वृद्धि के मद्देनजर, राजस्थान सरकार ने 16 अप्रैल से 30 अप्रैल तक सभी शहरों में रात 6 बजे से सुबह 6 बजे के बीच रात के कर्फ्यू की घोषणा की।

corona vaccine, corona virusनई दिल्ली के एक कोविड सेंटर पर मरीज के हालचाल लेता कर्मचारी। फोटो- पीटीआई

कोरोनावायरस की वजह से दिल्ली के हालात काफी गंभीर हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में राजधानी में कोरोना के 17,282 नए केस मिले, जो किए एक दिन का नया रिकॉर्ड है। इसके अलावा 102 लोगों की मौत हुई। चौंकाने वाली बात यह है कि दिल्ली में टेस्ट्स की संख्या भी एक लाख प्रतिदिन के आंकड़े तक पहुंचा दी गई है। ऐसे में दिल्ली का टेस्ट पॉजिटिविटी रेट 15.92 फीसदी पर पहुंच गया है। बताया गया है कि राजधानी में लगातार खराब होती स्थिति के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल आज उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली सरकार इस वक्त वीकेंड लॉकडाउन लगाने पर विचार कर रही है।

दिल्ली में इस स्थिति को देखते हुए सरकार और प्रशासन कंटेनमेंट जोन बनाने पर ध्यान दे रहा है। मौजूदा समय में राजधानी में 7598 कंटेनमेंट जोन्स हैं। इनमें से 6689 एक्टिव हैं। दूसरी तरफ दक्षिण दिल्ली में सबसे ज्यादा 1732 कंटेनमेंट जोन्स बनाए गए हैं। इसके बावजूद दिल्ली में कोरोना की रफ्तार पर अब तक लगाम नहीं लगाई जा सकी है।

COVID-19 मामलों में वृद्धि के मद्देनजर, राजस्थान सरकार ने 16 अप्रैल से 30 अप्रैल तक सभी शहरों में रात 6 बजे से सुबह 6 बजे के बीच रात के कर्फ्यू की घोषणा की। वहीं, आज बंगाल चुनाव में प्रचार करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमलावर होते हुए कहा कि पीएम मोदी ने कहा ‘भाइयों-बहनों’, थाली पीटो कोरोना भाग जाएगा। पीएम ने कहा कि घंटी बजाओ। उसके बाद, उन्होंने लोगों से अपने मोबाइल फोन को बाहर निकालने और फ्लैश लाइट जलाने के लिए कहा। यह आदमी भारत का पीएम है। मजदूरों की मदद करने के बजाय, उन्होंने लोगों को घंटी बजाने के लिए कहा।

Next Stories
1 पंजाबः खरीद के लिए आढ़तिया मांग रहे ‘साइन किए हुए ब्लैंक चेक’- किसानों का आरोप
2 केरल में राज्‍यसभा चुनाव: केंद्र की राय पर चुनाव आयोग ने टाल द‍िया था, कोर्ट ने कहा- नहीं
3 2 स्क्रीन वाले फोन एलजी विंग पर मिल रहा है 40,000 रुपये तक का डिस्काउंट, जानें क्या है नई कीमत
यह पढ़ा क्या?
X