ताज़ा खबर
 

कोरोनाः सरकार ने राज्यों को कहा, सख्ती बरतें, महाराष्ट्र में लग गया नाइट कर्फ्यू

देश में कोरोना वायरस के 59 हजार से ज्यादा नए मामले आए हैं। यह पिछले 159 दिनों में आने वाली संक्रमितों की सबसे बड़ी संख्या है।

coronavirus, coronavirus news, india covid 19 news, lockdown news, covid 19 lockdown news, coronavirus lockdown news, lockdown in india, coronavirus india, coronavirus india news, corona cases in india, india news, covid 19 lockdown latest news, coronavirus news, covid 19 latest news, maharashtra covid 19 cases, covid 19 india, coronavirus new cases in india, india coronavirus news, india coronavirus latest newsएक बार फिर कोरोना वायरस का संक्रामण ज़ोर पकड़ रहा है। (express file photo)

गृह मंत्रालय ने राज्यों को निर्देश जारी किया है कि आगामी त्योहारों के दौरान भीड़भाड़ को कम करने के लिए राज्य कदम उठाएं। वहीं इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने नाइट कर्फ्यू की घोषणा की है। जो कि रविवार से लागू होगा।

देश में कोरोना वायरस का कहर एक बार फिर बढ़ता दिखाई दे रहा है। भारत में कोरोना की दूसरी लहर ने दस्तक दे दी है और मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं। गुरुवार को देश में कोरोना वायरस के 59 हजार से ज्यादा नए मामले आए हैं। यह पिछले 159 दिनों में आने वाली संक्रमितों की सबसे बड़ी संख्या है। देश के दो राज्य महाराष्ट्र और गुजरात पहली लहर के चरम के आंकड़े को भी पार कर चुके हैं। वहीं, पंजाब पिछली लहर के पीक के आंकड़ों को पार करने के करीब पहुंच चुका है।

अगर बीते साल मई से अब की स्थिति की तुलना करें तो मई में हर दिन कोरोना के 3 हजार 500 नए मामले सामने आ रहे थे लेकिन आज यह आंकड़ा बढ़कर 47 हजार पार हो गया है। इसका अर्थ है कि कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण कई गुणा तेजी से फैलता जा रहा है। इस बीच होली के त्योहार के कारण बाजारों में भीड़ थोड़ी बढ़ गई है। ऐसे में कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा ज्यादा है। इसी कारण सार्वजनकि स्थानों पर होली खेलने की अनुमति प्रशासन द्वारा नहीं की गई है।

Next Stories
1 यूपी में ननों को परेशान करने की घटना की केरल के सीएम ने की निंदा, गृहमंत्री बोले कराएंगे जांच
2 आप रोज चैनल बदल देते हैं मगर अतुल अंजान पाला नहीं बदलता, लाइव डिबेट में पैनलिस्ट ने एंकर सुमित अवस्थी से कहा; देखिए रिएक्शन
3 ABP Opinion Poll: असम में BJP-CONG गठबंधन के बीच कांटे की टक्कर, UPA का वोट 10% बढ़ने का अनुमान
यह पढ़ा क्या?
X