ताज़ा खबर
 

3 मई को लॉकडाउन खत्म होने के आसार कम, टीवी शो में दिल्ली, महाराष्ट्र, बिहार समेत पांच राज्यों ने बताए क्या है उनका एग्जिट प्लान?

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले सबसे ज्यादा सामने आए हैं। ऐसे में सभी की निगाहें सरकार के फैसले पर लगी हुई हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि राज्य में कोरोना के मामले दोगुने होने की रफ्तार बढ़ी है।

केन्द्र सरकार ने 3 मई तक देशभर में लॉकडाउन लागू किया हुआ है। (यूट्यूब/एक्सप्रेस फोटो)

देशभर में 3 मई तक लॉकडाउन लागू है, लेकिन अभी भी कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। यही वजह है कि लॉकडाउन 3 मई को भी पूरी तरह से समाप्त होगा, इसे लेकर संशय है। केन्द्र सरकार यदि लॉकडाउन हटा भी देती है तो राज्य सरकारों के पास अधिकार है कि वह अपने राज्य में लॉकडाउन की मियाद बढ़ा सकते हैं। एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में राजस्थान, दिल्ली, महाराष्ट्र, बिहार और छत्तीसगढ़ के मंत्रियों ने जानकारी दी है कि जरूरत पड़ने पर लॉकडाउन आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

दरअसल आजतक न्यूज चैनल के एक कार्यक्रम में कई मंत्री ऑनलाइन जुड़े और अपने अपने राज्य में लॉकडाउन को लेकर सवालों के जवाब दिए। कार्यक्रम में बिहार सरकार के मंत्री संजय झा ने बताया कि लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से खत्म करना होगा, इसे एकदम खत्म नहीं किया जाना चाहिए। इसके बाद संजय झा ने अपनी सरकार द्वारा कोरोना वायरस से निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों की भी जानकारी दी।

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि आने वाले समय में कोरोना संक्रमण और फैलने की आशंका है। सिंहदेव ने भी लॉकडाउन के धीरे-धीरे खत्म करने की बात कही। महाराष्ट्र में कोरोना के मामले सबसे ज्यादा सामने आए हैं। ऐसे में सभी की निगाहें सरकार के फैसले पर लगी हुई हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि राज्य में कोरोना के मामले दोगुने होने की रफ्तार बढ़ी है। ऐसे में लॉकडाउन खत्म करने का फैसला काफी सोच-समझकर लिया जाएगा।

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने भी कार्यक्रम के दौरान कहा कि अगर लॉकडाउन ही कोरोना का समाधान है तो हमें इस पर गंभीरता से सोचना होगा। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि लॉकडाउन के दौरान लोगों की परेशानी को देखते हुए बुनियादी स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ाया जाएगा।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन ने 3 मई को लॉकडाउन खत्म करने के सवाल पर कहा कि पीएम मोदी अभी 27 अप्रैल को सभी राज्यों के सीएम के साथ बैठक करेंगे, जिसके बाद ही कोई फैसला हो सकेगा। जैन ने बताया कि उनकी सरकार लॉकडाउन खत्म करने या जारी रखने का फैसला 1 या 2 मई को लेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘वीडियो भेजिए और 10,000 रुपए पाइए’, कोरोना काल में लोकगायकों, शिल्पकारों, चित्रकारों, कलाकारों को नीतीश सरकार का चुनावी गिफ्ट
2 प्रशांत किशोर कैसे पहुंचे दिल्ली से कोलकाता? गृह मंत्रालय ने उड्डयन मंत्रालय से मांगी रिपोर्ट, अब क्लू ढूंढ़ रहा DGCA!
3 नोएडा में दो मरीजों में कोरोना का रिपीट अटैक, डॉक्टरों में मचा हड़कंप? जानें- कैसे होता है ये ज्यादा खतरनाक