ताज़ा खबर
 

Coronavirus के संक्रमण के डर से जामिया नगर में CAA विरोधी प्रदर्शन खत्म

कोरोनावायरस के मद्देनजर देश की राजधानी दिल्ली समेत कई जगहों पर 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया गया है।

दिल्ली में लॉकडाउन के बाद जामिया मिल्लिया इस्लामिया (JMI) में CAA विरोधी प्रदर्शन स्थल पर हालात का जायजा ड्रोन से लिया जा रहा है। पुलिस ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर आज प्रदर्शन स्थल खाली करा लिया है। इससे पहले, पुलिस ने सुबह शाहीन बाग प्रदर्शनस्थल खाली करा लिया।

इससे पहले, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के कार्यकारी निदेशक डॉक्टर माइकल जे.रेयान ने कहा है कि भारत भी चीन की ही तरह घनी आबादी वाला देश है। बड़े स्तर पर कोविड-19 का भविष्य ऐसे ही देशों में दिखने वाले परिणाम के आधार पर पता लगेगा। ऐसे में जरूरी है कि भारत जन स्वास्थ्य स्तर पर तेजी से अग्रसर होकर काम करे।

Coronavirus in India LIVE News Updates

बकौल WHO कार्यकारी निदेशक, “भारत ने स्मॉल पॉक्स और पोलियो जैसे दो साइलेंट किलर्स (बीमारियां) के मामले में दुनिया का नेतृत्व किया है। भारत और सभी देशों के पास कमाल की क्षमता है, जब ढेर सारे नागरिक समाज एक साथ आ जाते हैं।

Janta Curfew in India: यहां पढ़ें जनता कर्फ्यू से जुड़े सभी अपडेट

दरअसल, चीन से फैला COVID-19 भारत में पैर पसारता जा रहा है। मंगलवार को देश में इसके कुल 468 केस हो गए, जबकि अब तक 9 लोगों की जान इसकी वजह से जा चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी इन आंकड़ों में 424 मामले ऐसे हैं, जो फिलहाल सक्रिय हैं।

Coronavirus in India Updates: यहां पढ़ें कोरोना वायरस से जुड़ी लाइव अपडेट

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Live Blog

Highlights

    10:19 (IST)24 Mar 2020
    UP: एक माह का वेतन देगी प्रदेश सरकार- डिप्टी सीएम

    इसी बीच, उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ऐलान कर दिया है कि वह कोरोना के मद्देनजर सूबे में लोगों को एक माह का वेतन मुहैया कराएंगे, जबकि उन्होंने विधायक निधि से भी एक करोड़ रुपए देने की घोषणा की है। बता दें कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी राज्यों ने अपनी सीमाएं सील कर दी हैं। दिल्ली, पंजाब, चंडीगढ़, पुडुचेरी और महाराष्ट्र सरकार ने अपने-अपने राज्यों में कर्फ़्यू की घोषणा कर दी है।

    बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सरकार ने सभी घरेलू उड़ानें रद्द कर दी हैं। केन्द्रीय नागर विमानन मंत्रालय ने सोमवार को एक बयान में कहा कि 25 मार्च से देश में किसी भी घरेलू यात्री विमान को परिचालन की अनुमति नहीं होगी। तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस संक्रमण को नियंत्रित करने के लिहाज से यह कदम उठाया गया है।

    10:10 (IST)24 Mar 2020
    कोच्चिः नहीं माना निर्देश, 1 विमान यात्री अरेस्ट

    कोच्चि एयरपोर्ट पर ऐहतियाती निर्देशों का कथित तौर पर पालन न करने को लेकर एक घरेलू विमान यात्री को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। यह जानकारी समाचार एजेंसी PTI के हवाले से पुलिस ने दी।

    10:00 (IST)24 Mar 2020
    Coronavirus in India LIVE Updates: भारत में 492 हुए केस

    कोरोना वायरस के केस बढ़कर 492 हो गए हैं, जिनमें से 446 केस सक्रिय हैं। यह जानकारी मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों में दी गई है।

    09:24 (IST)24 Mar 2020
    Coronavirus in India LIVE Updates: मुरादाबाद में लॉकडाउन के दौरान सब्जी मंडी में भीड़
    09:04 (IST)24 Mar 2020
    अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लग चुकी है रोक

    भारत पहले ही रविवार से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा चुका है। मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया, '24 मार्च, 2020 की मध्यरात्रि, भारतीय मानक समयानुसार रात 23:59 पर सभी घरेलू व्यावसायिक विमानन कंपनियों के संचालन बंद हो जाएंगे।'प्रवक्ता ने कहा, 'विमानन कंपनियों को अपना संचालन इस प्रकार तय करना होगा कि वे 24 मार्च, 2020 रात 23:59 तक अपने गंतव्य पर उतर जाएं।'

    08:36 (IST)24 Mar 2020
    गुजरातः अहमदाबाद में सड़कें हुईं सूनी

    गुजरात में मंगलवार को सड़कों पर लोगों की आवाजाही न के बराबर दिखी। ऐसा इसलिए, क्योंकि 31 मार्च तक पूरे सूबे में लॉकडाउन रहेगा। राज्य के बॉर्डर भी सील कर दिए गए हैं।

    08:27 (IST)24 Mar 2020
    दिल्लीः देखें, कैसे खाली हुआ शाहीन बाग
    08:07 (IST)24 Mar 2020
    101 दिन बाद शाहीन बाग खाली, पुलिस ने उखाड़े टेंट

    Coronavirus (COVID-19) के बढ़ते असर के बीच मंगलवार सुबह दिल्ली में शाहीन बाग इलाका खाली कराया गया। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने ऐक्शन लेते हुए CAA विरोधी प्रदर्शन वाली जगह पर...पढ़ें पूरी खबर

    07:36 (IST)24 Mar 2020
    दिल्ली बॉर्डर पर सख्ती से चेकिंग

    कोरोना के मद्देनजर दिल्ली-कापसहेड़ा बॉर्डर पर ट्रैफिक पुलिस मुस्तैद होकर चेकिंग कर रही है।

    07:01 (IST)24 Mar 2020
    '1 माह का देंगे वेतन', UP डिप्टी CM

    इसी बीच, उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ऐलान कर दिया है कि वह कोरोना के मद्देनजर सूबे में लोगों को एक माह का वेतन मुहैया कराएंगे, जबकि उन्होंने विधायक निधि से भी एक करोड़ रुपए देने की घोषणा की है।

    06:05 (IST)24 Mar 2020
    कोविड-19 : लंदन से बेटे के पहुंचने की सूचना नहीं देने पर डीएसपी पर मामला दर्ज

    लंदन से अपने बेटे के लौटने की सूचना स्वास्थ्य अधिकारियों को कथित तौर पर नहीं देने के लिए एक डीएसपी पर मामला दर्ज किया गया है। उनके बेटे पर भी मामला दर्ज हुआ है जिसमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। पुलिस ने सोमवार को बताया कि डीएसपी एसएम अली अधिकारियों को अपने बेटे के लौटने के बारे में सूचित नहीं कर पाए, जो नियमों के मुताबिक अनिवार्य है। पिता-पुत्र कुछ सामाजिक कार्यक्रमों में भी शामिल हुए और इसके बाद उन्हें पृथक इकाइयों में भेजा जा सका। अली फिलहाल कोठागुडेम शहर में एसडीपीओ के पद पर कार्यरत हैं।

    05:44 (IST)24 Mar 2020
    कोरोना वायरस : जामा मस्जिद 31 मार्च तक बंद

    दिल्ली की ऐतिहासिक जामा मस्जिद कोरोना वायरस महामारी की वजह से नमाजियों के लिए 31 मार्च तक बंद रहेगी। जामा मस्जिद के इमाम सैयद अहमद बुखारी ने सोमवार को कहा कि बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपाय के तहत इस बाबत फैसला लिया गया है, क्योंकि विदेश से लौटने वाले कई लोग मस्जिद में नमाजÞ अदा करने आते हैं। बुखारी ने कहा कि इस दौरान मस्जिद में अजान तो होगी लेकिन मस्जिद में लोगों को नमाज अदा करने की इजाजत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि मुगल बादशाह शाहजहां द्वारा बनवाई गई मस्जिद में रोजाना करीब दो हजार लोग नमाज पढ़ते हैं जबकि जुमे (शुक्रवार) को यह तादाद 10,000 के पार चली जाती है।

    04:57 (IST)24 Mar 2020
    रूस ने कोरोना की वजह से ओलंपिक को लेकर अनिश्चितता पर शांत रहने की अपील की

    रूसी ओलंपिक अधिकारियों ने सोमवार को वैश्विक खेल समुदाय से आगामी ओलंपिक खेलों पर मंडरा रहे कोरोना वायरस के खतरे पर शांत बने रहने का आग्रह किया। रूसी ओलंपिक समिति (आरओसी) ने बयान में कहा, ‘‘वर्तमान स्थिति में जो सबसे खराब हो सकता है वह हड़बड़ी है। ’’ इसमें कहा गया है, ‘‘आरओसी खेल समुदाय के सभी प्रतिनिधियों से ओलंपिक को लेकर शांत बने रहने और तोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों की तैयारियों के दौरान व्यवस्थित और रचनात्मक रूप से काम करने का आग्रह करती है। ’’

    04:25 (IST)24 Mar 2020
    कोरोना : पुलिस की दिल्ली वासियों से घरों में रहने और सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील

    दिल्ली पुलिस ने तेजी से फैलते कोरोना वायरस पर लगाम लगाने के लिये सोमवार को लोगों से घरों में रहने और आपात स्थिति में ही बाहर निकलने की अपील की। दिल्ली में 31 मार्च की मध्य रात्रि तक के लिये लॉकडाउन लागू है। दिल्ली पुलिस ने कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर रखी है, जिसके तहत प्रदर्शन और सभाओं पर रोक है।

    03:52 (IST)24 Mar 2020
    यूरोपीय संघ ने वायरस के खिलाफ जंग में ईरान के लिये अंतरराष्ट्रीय सहायता मांगी

    यूरोपीय संघ (ईयू) ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अनुरोध किया कि वह कोरोना वायरस के खिलाफ ईरान की जंग में मदद के लिये मानवीय सहायता भेजे और दलील दी कि इससे अमेरिकी प्रतिबंधों का उल्लंघन नहीं होगा। ईयू मानवीय सहायता के तौर पर ईरान को दो करोड़ यूरो की मदद भेजने की तैयारी कर रहा है। ईरान में नए कोरोना वायरस के कारण 1,800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। ईयू के मुख्य राजनयिक जोसप बोरेल ने कहा कि ब्रसेल्स ईरान और वेनेजुएला द्वारा किये गए मदद के अनुरोध का समर्थन करेगा। ईयू के विदेश मंत्रियों की बैठक के बाद उन्होंने कहा, ‘‘हम इन देशों के अनुरोध का समर्थन करने जा रहे हैं जो बेहद मुश्किल दौर में हैं, खास तौर पर अमेरिकी प्रतिबंधों के कारण अपना तेल नहीं बेच पाने की वजह से।’’ 

    23:26 (IST)23 Mar 2020
    नोएडा में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 96 लोगों पर केस

    गौतमबुद्ध नगर जनपद में सोमवार को पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने को लेकर 96 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार जनपद में लॉकडाउन का उल्लंघन करने को लेकर 96 लोगों के खिलाफ धारा 188 के तहत अभियोग पंजीकृत की गयी हैं जबकि 1995 व्यक्तियों का चालान एवं जुर्माना किया गया है ।

    23:11 (IST)23 Mar 2020
    हिमाचल प्रदेश में पहली मौत

    हिमाचल प्रदेश में एक शख्स की मौत हो गई है। कोरोना वायरस के संक्रमण से होने वाली ये हिमाचल प्रदेश में पहली मौत है। मृतक तिबितियन समुदाय का था उनकी उम्र 68 साल थी। शख़्स की मौत काँगड़ा के अस्पताल में हुई। मृतक ने कुछ दिन पहले अमेरिका की यात्रा की थी। वह अमेरिका से दिल्ली होते हुए हिमाचल आए थे। डॉक्टर ने कहा आरम्भिक रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है।

    23:04 (IST)23 Mar 2020
    वायरस बड़े स्तर पर न फैले, इसलिए लिया कर्फ्यू का फैसलाः अमरिंदर सिंह

    कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते पंजाब ने कड़ा और बड़ा कदम उठाते हुए समूचे राज्य में कर्फ्यू लगा दिया। समाचार एजेंसी PTI ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार में एक अधिकारी के हवाले से बताया कि कोरोना वायरस बड़े स्तर पर न फैले, इस लिहाज से राज्य में कर्फ्यू लागू किया गया है। पंजाब इस तरह का कदम उठाने वाला देश का पहला राज्य है। कहा जा रहा है कि अगर लॉकडाउन को लेकर अन्य राज्यों में लोगों का ढीला रवैया रहा, तब वहां भी सरकारें कर्फ्यू लगा सकती हैं।

    22:29 (IST)23 Mar 2020
    अरूणाचल प्रदेश भी लॉकडाउन

    त्रिपुरा के बाद अब अरूणाचल प्रदेश ने भी लॉकडाउन की घोषणा की है। सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए सोमवार की शाम से 31 मार्च तक राज्य में बंद लॉकडाउन की घोषणा की है। मुख्य सचिव नरेश कुमार की तरफ से जारी अधिसूचना के मुताबिक इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी।

    21:48 (IST)23 Mar 2020
    देश के लगभग सभी राज्य लॉकडाउन

    देश के लगभग सभी राज्यों ने लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। इसी कड़ी में कोरोना वायरस के मद्देनज़र त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब ने भी कल दोपहर 2 बजे से 31 मार्च तक राज्य में कम्प्लीट लॉकडाउन की घोषणा की है।

    21:00 (IST)23 Mar 2020
    दिल्ली में मंगलवार से ढील के साथ कर्फ्यू लागू होगा

    दिल्ली में मंगलवार से ढील के साथ कर्फ्यू लागू होगा। राजधानी में धारा 144 के उल्लंघन के तहत ही कार्रवाई होगी। जरूरी कामों के लिए दिल्ली पुलिस की तरफ से कर्फ्यू पास जारी किया जाएगा। ऐसे में जरूरी काम से जुड़े लोगों को कर्फ्यू पास बनवाना होगा। नोएडा के लिए कर्फ्यू पास पूर्वी दिल्ली से लिया जा सकेगा। वहीं, गाजियाबाद के लिए कर्फ्यू  पास शाहदरा से जारी होगा।

    20:35 (IST)23 Mar 2020
    हिमाचल प्रदेश में 68 साल के शख्स की मौत

    पश्चिम बंगाल के बाद अब हिमाचल प्रदेश में भी एक शख्स की मौत हो गई है। कोरोना वायरस के संक्रमण से होने वाली ये हिमाचल प्रदेश में पहली मौत है। मृतक तिबितियन समुदाय का था उनकी उम्र 68 साल थी। शख़्स की मौत काँगड़ा के अस्पताल में हुई। मृतक ने कुछ दिन पहले अमेरिका की यात्रा की थी। वह अमेरिका से दिल्ली होते हुए हिमाचल आए थे। डॉक्टर ने कहा आरम्भिक रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है।

    20:22 (IST)23 Mar 2020
    केरल और महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा लोग संक्रमित

    देश में कोरोना से सबसे ज्यादा संक्रमित लोग केरल और महाराष्ट्र में हैं। केरल में मरीजों की संख्या 95 पहुंच गई है वहीं महाराष्ट्र में कोरोना के 97 पॉजिटिव केस हैं।

    20:07 (IST)23 Mar 2020
    कोरोना के कारण दफ्तर नहीं जाने वाले सरकारी कर्मचारियों का नहीं कटेगा वेतन

    कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन की वजह से ऑफिस नहीं जाने वाले सरकारी कर्मचारियों का वेतन नहीं काटा जाएगा। वित्त मंत्रालय की तरफ से इस आशय की जानकारी दी गई है। वहीं दिल्ली पुलिस ने कर्फ्यू के दौरान आवश्यक कर्फ्यू पास जारी करने की बात कही है।

    19:56 (IST)23 Mar 2020
    वाराणसी के लोगों से संवाद करेंगे पीएम

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना वायरस को लेकर उपजे हालात पर मैं अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से संवाद करूंगा। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि 25 मार्च को शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होने वाली इस बातचीत से आप जुड़ सकते हैं। अगर आपके पास कोई सुझाव या सवाल हो तो नरेन्द्र मोदी एप के कमेंट सेक्शन में जाकर साझा कर सकते हैं।

    19:22 (IST)23 Mar 2020
    इन राज्यों में कर्फ़्यू की घोषणा

    पंजाब, चंडीगढ़, पुडुचेरी और महाराष्ट्र सरकार ने अपने-अपने राज्यों में कर्फ़्यू की घोषण कर दी है। देश में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 425 पहुंच गई है। वहीं इस खतरनाक वायरस से अबतक 8 लोगों की मौत हो चुकी है।

    19:00 (IST)23 Mar 2020
    25 मार्च से देश में किसी भी घरेलू यात्री विमान को परिचालन की अनुमति नहीं

    केन्द्रीय नागर विमानन मंत्रालय ने सोमवार को एक बयान में कहा कि 25 मार्च से देश में किसी भी घरेलू यात्री विमान को परिचालन की अनुमति नहीं होगी। तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस संक्रमण को नियंत्रित करने के लिहाज से यह कदम उठाया गया है। भारत पहले ही रविवार से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा चुका है। मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया, '24 मार्च, 2020 की मध्यरात्रि, भारतीय मानक समयानुसार रात 23:59 पर सभी घरेलू व्यावसायिक विमानन कंपनियों के संचालन बंद हो जाएंगे।'प्रवक्ता ने कहा, 'विमानन कंपनियों को अपना संचालन इस प्रकार तय करना होगा कि वे 24 मार्च, 2020 रात 23:59 तक अपने गंतव्य पर उतर जाएं।'

    18:46 (IST)23 Mar 2020
    पंजाब और पुडुचेरी के बाद अब महाराष्ट्र भी बंद

    पंजाब और पुडुचेरी के बाद अब महाराष्ट्र में भी कर्फ्यू की घोषण कर दी गई है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज आधी रात से राज्य में कर्फ्यू लगाने का एलान किया है। राज्य में पहले लॉकडाउन की घोषण की गई थी। लेकिन लोग इसके बावजूद घरों से बाहर घूम रहे थे जिसके बाद ये शख्त कदम उठाया गया है।

    18:15 (IST)23 Mar 2020
    डीटीसी बस सेवाओं को 50 प्रतिशत तक बधाई जाएंगी

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आवश्यक सेवाओं में शामिल लोगों को समस्याओं का सामना न करना पड़े, यह सुनिश्चित करने के लिए मंगलवार से डीटीसी बस सेवाओं को 50 प्रतिशत तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है। इससे पहले 25 प्रतिशत तक बस चलाने का आदेश था।

    17:56 (IST)23 Mar 2020
    पुडुचेरी में लगा कर्फ़्यू

    पुडुचेरी में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सोमवार रात नौ बजे से 31 मार्च तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। इससे पहले पंजाब सरकार भी ऐसा कर चुकी है।

    17:45 (IST)23 Mar 2020
    लॉकडाउन का पालन करें

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंस कर कोरोना वायरस के मद्देनजर उठाए गए कदमों की जानकारी दी। उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील की है और घर से निकालने को माना किय। केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन का पालन करें नहीं तो सरकार को सख्ती करनी पड़ेगी।

    17:28 (IST)23 Mar 2020
    12 प्रयोगशालाओं में 15,000 संग्रह केंद्र

    ICMR के महानिदेशक बलराम भार्गव ने बताया कि 12 प्रयोगशाला श्रृंखलाएं पंजीकृत की गई हैं और सभी काम कर रहीं हैं। देश की इन सभी 12 प्रयोगशालाओं में 15,000 संग्रह केंद्र हैं।

    17:11 (IST)23 Mar 2020
    रेलवे के बाद अब फ्लाइट भी बंद

    कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने मंगलवार आधी रात से सभी घरेलू उड़ानें बंद करने के आदेश दिये हैं। सरकार ने कहा कि एयरलाइंस को मंगलवार रात 11.59 बजे से पहले अपने गंतव्य पर उतरना होगा। इसके बाद केवल कार्गो उड़ानों की अनुमति होगी।

    16:43 (IST)23 Mar 2020
    उत्तर प्रदेश पुलिस लोगो को पकड़ा रही पर्चे

    लॉकडाउन के बावजूद कुछ लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकाल रहे हैं। ऐसे में उत्तरप्रदेश पुलिस ऐसे लोगों को पकड़ रही है जो सड़कों पर बेवजह घूम रहे हैं और उनके हाथ में एक पर्चा भी दे रही है, जिसमें लिखा हुआ है 'मैं समाज का दुश्मन हूं; मैं घर में नहीं रह रहा हूँ।'

    16:24 (IST)23 Mar 2020
    देश में कोरोना से 8वीं मौत

    कोरोना वायरस के संक्रमण से पश्चिम बंगाल में पहली मौत हो गई है। मृतक रेलवे का कर्मचारी था। कर्मचारी 2 मार्च को बिलासपुर से लौटने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। इसी के साथ देश में मरने वालों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है।

    16:12 (IST)23 Mar 2020
    25,981.24 पर बंद हुआ सेंसेक्स

    कोरोना वायरस का असर शेयर बाज़ार में भी देखने को मिल रहा है। तेज गिरावट के साथ खुले बाजार में शुरुआती आधे घंटे के अंदर ही लोअर सर्किट लगाना पड़ा। 45 मिनट बाद बाजार में ट्रेडिंग फिर से शुरू कारोबार कं अंत में सेंसेक्स 3934.72 अंक गिरकर 25,981.24 पर और निफ्टी 1,135.20 पॉइंट नीचे 7,610.25 पर बंद हुआ।

    16:00 (IST)23 Mar 2020
    तेलंगाना में अबतक 33 केस

    तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री एटाला राजेंद्र ने कहा है कि राज्य में अब तक 33 पॉजिटिव कोरोनावायरस केस हैं। बता दें देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 400 के पार जा चुकी है वहीं अबतक 7 लोगों की इसके संक्रमण से मौत हो चुकी है।

    15:23 (IST)23 Mar 2020
    कोरोना: कैदियों की पैरोल पर रिहाई पर विचार के लिये राज्यों को समितियां गठित करने का निर्देश

    देश में कोरोना वायरस के प्रकोप से चिंतित उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों को उच्चस्तरीय समितियां गठित करने का निर्देश दिया जो कैदियों की उस श्रेणी का निर्धारण करे जिन्हें चार से छह सप्ताह के लिये पैरोल पर रिहा किया जा सकता है। शीर्ष अदालत ने देश की जेलों में क्षमता से ज्यादा कैदी होने की वजह से उनमें कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के इरादे यह निर्देश दिया। न्यायालय ने कहा कि जिन कैदियों को सात साल की कैद हुई है या जिनके खिलाफ सात साल तक की कैद की सजा के अपराध में अभियोग निर्धारित हो चुके हैं, उन्हें जेलों में भीड़ कम करने के प्रयास में रिहा किया जा सकता है। प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि कैदियों की रिहाई के लिये यह उच्च स्तरीय समिति राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के परामर्श से काम करेगी।

    15:11 (IST)23 Mar 2020
    दिल्ली उच्च न्यायालय, जिला अदालतों के काम पर चार अप्रैल तक रोक

    दिल्ली उच्च न्याालय ने कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर सोमवार को अपने तथा यहां की जिला अदालतों के कार्य पर चार अप्रैल तक रोक लगा दी है। अत्यावश्यक मामलों का उल्लेख रजिस्ट्रार या संयुक्त रजिस्ट्रार के समक्ष फोन पर किया जाएगा और इन मामलों में सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। मुख्य न्यायधीश डी एन पटेल की अध्यक्षता वाली आठ न्यायाधीशों की समिति द्वारा लिए गए फैसले की जानकारी उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार द्वारा जारी अधिसूचना में दी गई है।

    14:49 (IST)23 Mar 2020
    फरीदाबादः बैरिकेड लांघा, तो पुलिस ने लिया हिरासत में

    #Coronavirus: दिल्ली से सटे फरीदाबाद में सोमवार को लॉकडाउन के दौरान एक शख्स ने बैरिकेड लांघने की कोशिश की, तभी पुलिस वालों ने उसे पकड़ लिया। बता दें कि कोरोना के मद्देनजर ऐहतियाती तौर पर दिल्ली सरकार ने सभी बॉर्डर 31 मार्च तक के लिए सील कर दिए हैं। हालांकि, इस दौरान सभी जरूरी चीजों (दूध, फल, सब्जी और बाकी चीजें) के लिए सीमाएं खुली रहेंगी। (फोटोः पीटीआई)

    13:15 (IST)23 Mar 2020
    Coronavirus in India LIVE Updates: पीएम मोदी ने न्यूज चैनलों के संपादकों से साधा संवाद

    कोरोना संकट के मद्देनजर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के विभिन्न न्यूज चैनलों के संपादकों व हेड्स से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर बात की।

    12:59 (IST)23 Mar 2020
    Coronavirus in India LIVE Updates: बिहार में लॉकडाउन, पर यूं लोग उ़ड़ा रहे नियमों की धज्जियां

    पटना: भारतीय रेलवे द्वारा यात्री ट्रेनों को रद्द करने और बिहार सरकार द्वारा लॉक डाउन किए जाने के कारण बड़ी संख्या में लोग बसों से यात्रा करते हुए।

    12:46 (IST)23 Mar 2020
    Coronavirus in India LIVE Updates: दिल्ली में सब्जियों की किल्लत नहीं, पर लॉकडाउन बेअसर

    #COVID19 की वजह से दिल्ली में लॉकडाउन के बीच आजादपुर मंडी में हमेशा की तरह कारोबार जारी है। एक थोक विक्रेता-'माल तो पूरा आ रहा है हालांकि पहले से ज्यादा आ रहा है।' हालांकि, कोरोना को लेकर लॉकडाउन का फैसला सोमवार को बेअसर सा नजर आया। ऐसा इसलिए, क्योंकि पीएम मोदी, केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा अपील के बाद भी बहुत सारे लोग घरों से निकले। दिल्ली में डीटीसी की बसें लोगों से ठसाठस नजर आईं। मास्क या रुमाल पहने लोगों को भीड़ और कम बसों की उपलब्धता के कारण काफी करीब में खड़े होकर सफर करना पड़ा। कानपुर में भी एक सब्जी मंडी में सुबह भारी भीड़ मिली। 

    12:41 (IST)23 Mar 2020
    और गहराया कोरोना संकट! मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे बंद, SC में वकीलों के चैंबर भी क्लोज

    COVID19 के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट भी सोमवार को अलर्ट मोड में आ गया। टॉप कोर्ट ने कोर्ट परिसर में सभी वकीलों के चैंबर्स को बंद करने का निर्देश दे दिया है। कोर्ट ने इसके साथ ही यह भी कहा है, "अगले आदेश तक वहां कोई सुनवाई नहीं होगी। अर्जेंट मामलों पर कोर्ट वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई करेगा।" सुप्रीम कोर्ट की ओर से इस बाबत तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं।

    12:07 (IST)23 Mar 2020
    Coronavirus: ओडिश में क्वारंटाइन के उल्लंघन पर चार पर केस

    Coronavirus के खौफ के बीच ओडिशा में क्वारंटाइन के उल्लंघन पर सोमवार को राज्य सरकार ने चार लोगों को मामला दर्ज कर लिया। यह जानकारी समाचार एजेंसी PTI ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से दी। रिपोर्ट में आगे डीसीपी अनूप साहू के बयान में कहा गया, "क्वारंटाइन से जुड़े नियमों के उल्लंघन पर एक दंपति के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।"

    12:02 (IST)23 Mar 2020
    लॉकडाउन लोगों पर बेअसर! पीएम ने ट्वीट कर कहा- गंभीरता से लें इसे

    इसी बीच, लॉकडाउन को लेकर देश के कई हिस्सों में लोग असंवेदनशील नजर आए। पीएम मोदी ने ऐसे ही लोगों को लेकर सुबह ट्वीट किया और लिखा- लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन कराएं।

    11:40 (IST)23 Mar 2020
    76 से अधिक जिले हैं लॉकडाउन

    भारत में Coronavirus के मामलों की संख्या सोमवार सुबह तक 400 के आस-पास पहुंच गई। रविवार देर रात तक Indian Council of Medical Research (ICMR) के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना के 396 पुष्ट केस थे। खतरनाक चीनी वायरस से लोगों को बचाने के लिए ऐहतियातन 76 से अधिक जिलों में लॉकडाउन को लेकर कल ऐलान हुए।

    11:22 (IST)23 Mar 2020
    मलेशिया-UK में फंसे हैं 280 भारतीय

    अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट्स भी पहले ही रद्द की जा चुकी हैं। यही वजह है कि ब्रिटेन और मलेशिया में करीब 280 भारतीय फंस गए हैं। उनके पास सिर छिपाने के लिए फिलहाल छत नहीं है। उन्होंने इसके लिए दूतावास में गुहार लगाई है।

    11:11 (IST)23 Mar 2020
    ट्रंप के सीनेटर मित्र भी कोरोना संक्रमित

    इसी बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सीनेटर दोस्त भी COVID-19 पॉजिटिव पाए गए। ट्रंप ने खुद इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी। वहीं, जर्मन चांसलर अंजला मर्केल भी संक्रमित डॉक्टर से मिलने के बाद क्वारंटाइन में चली गई हैं।

    10:23 (IST)23 Mar 2020
    महाराष्ट्रः कोरोना केसों की संख्या बढ़कर हुई 89

    महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़कर 89 हो गई है। यह जानकारी सोमवार को सूबे के स्वास्थ्य विभाग ने दी। वहीं, शेयर बाजार में सोमवार सुबह भारी गिरावट दिखी। कोरोना की मार के चलते मार्केट 27,383.22 अंकों के साथ खुला। यानी इसमें 2532.74 प्वॉइंट्स की गिरावट रही।

    Next Stories
    1 India Coronavirus Janta Curfew Updates: आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों का देशवासियों ने जताया आभार
    2 कोरोना के खिलाफ हम होंगे कामयाब
    3 कोविड-19 पर काबू की कोशिश में खड़ी हुई नई आर्थिक मुसीबत
    ये पढ़ा क्या?
    X