ताज़ा खबर
 

देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े, विदेशों से हालात अब भी बेहतर

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि बीते 48 घंटों में देश भर में कुल 1487 कोरोना के केस सामने आए हैं।

लॉकडाउन के दौरान बसों में सैनेटाइजर का छिड़काव करते स्वास्थ्यकर्मी। (PTI Photo)

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण में तेजी देखने को मिल रही है और 7500 से ज्यादा लोग इस माहमारी की चपेट में आ चुके हैं। हालांकि अगर दुनिया के अन्य देशों से, जहां कोरोना का कहर जारी है, तुलना की जाए तो हम फिर भी बेहतर हालात में हैं। बता दें कि महाराष्ट्र की आबादी जापान के बराबर है। जापान में जहां अब तक 5530 केस आ चुके हैं, वहीं महाराष्ट्र में यह आंकड़ा 1574 है।

इसी तरह तमिलनाडु और जर्मनी की आबादी भी ज्यादा अंतर नहीं है लेकिन जर्मनी में जहां कोरोना के मामले एक लाख के पार जा चुके हैं, वहीं तमिलनाडु में अभी यह आंकड़ा 911 ही है। राजस्थान और ईरान का भी हाल कुछ ऐसा ही है, जहां दोनों की आबादी लगभग बराबर है, वहीं कोरोना के मामलों में ईरान बहुत आगे हैं।

दिल्ली में शुक्रवार को 183 नए कोरोना के केस सामने आए हैं। इनमें से 154 का जुड़ाव निजामुद्दीन मरकज से है। वहीं, दिल्ली सरकार ने जाकिर नगर और उसके आसपास में अबू बकर मस्जिद वाले इलाके को ‘कंटेंनमेंट जोन’ घोषित कर दिया है, जबकि बाकी के जाकिर नगर को बफर जोन करार दिया गया है। ऐसा यहां पूर्व में पाए गए कोरोना के मरीजों की संख्या को देखते हुए किया गया है।

जानें दिल्ली के कोरोना हॉटस्पॉट, जहां दिल्ली सरकार पहुंचाएगी जरूरत का सामान

दुनियाभर में कोरोना वायरस से जुड़ी लाइव जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

दिल्ली में अब ‘Containment Zones’ की संख्या बढ़कर 30 हो गए है, जिसमें छह नए इलाके हैं। इनमें नबी करीम, ई-पॉकेट जीटीबी एंक्लेव, जाकिर नगर की गली नंबर-18 से 22, जाकिर नगर के आसपास का इलाका (अबू बकर मस्जिद वाला) और जाकिर नगर का बाकी क्षेत्र।

Coronavirus LIVE Updates: Active Cases, Deaths, Recovered 

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Live Blog

Highlights

    09:00 (IST)11 Apr 2020
    ओडिशा: लॉकडाउन के दौरान बुजुर्गों और दिव्यांगों को वाहनों इस्तेमाल की छूट मिली

    ओडिशा उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को लॉकडाउन के दौरान दोपहिया वाहनों के इस्तेमाल में छूट देने के अपने आदेश में आंशिक संशोधन करते हुए कहा कि बुजुर्ग और दिव्यांग बाजारों से सब्जियां, फल, किराने का सामान और दवाएं लाने के लिये वाहनों का इस्तेमाल कर सकते हैं। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश कुमारी संजू पांडा और न्यायमूर्ति बिस्वनाथ रथ की एक खंडपीठ ने कहा, ''पुलिस चिकित्सकों तथा स्वास्थ्यर्किमयों को आवाजाही के दौरान अपने पहचान पत्र और प्रमाण पत्र दिखाने को लेकर भी छूट देगी।''राज्य सरकार ने बृहस्पतिवार को उच्च न्यायालय के आदेश में स्पष्टीकरण की अपील की थी, जिसके बाद पीठ ने यह संशोधन किया।

    08:28 (IST)11 Apr 2020
    कोरोना संक्रमित लोगों की घुसपैठ की आशंका के चलते भारत-नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ी

    भारत-नेपाल सीमा पर इन खुफिया सूचनाओं के बाद सतर्कता कड़ी कर दी गई है कि कोरोना वायरस से संक्रमित लगभग 50 लोग लॉकडाउन के बीच देश में घुसपैठ की योजना बना रहे हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा, ‘‘सीमाओं पर तैनात सभी पुलिसर्किमयों और सशस्त्र सीमा बल को अलर्ट कर दिया गया है। प्रतिबंध लागू होने के बाद से भारत-नेपाल सीमा से किसी घुसपैठ की कोई खबर नहीं है। हम सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी घुसपैठ न कर पाए।’’

    08:03 (IST)11 Apr 2020
    उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले 433 हुए

    उत्तर प्रदेश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 433 हो गए, जिसमें 21 और लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि चार लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने दी है। इसी बीच, पंजाब में हालात संभालने के लिए लॉकडाउन 1 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। सूबे में इसके साथ ही सभी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।

    02:06 (IST)11 Apr 2020
    लॉकडाउन उल्लंघनः नमाज के लिए जमा होने पर 7 लोग गिरफ्तार

    ग्रेटर नोएडा में कोरोना वायरस के चलते लागू धारा 144 का उल्लंघन कर जुमे की नमाज अदा करने के लिये कथित रूप से जमा होने पर सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।पुलिस ने कहा कि ग्रेटर नोएडा के जारचा इलाके में कालोंडा गांव में 20 से 25 लोग जुमे की नमाज के लिये मस्जिद में जमा हुए, जिसके बाद किसी ने पुलिस को फोन कर इस बारे में जानकारी दी। अधिकारियों के अनुसार कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिये गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 (चार या उससे अधिक लोगों के एक साथ जमा होने पर मनाही) लागू है और अधिकारी लोगों से घरों में रहने तथा एक जगह जमा नहीं होने की अपील कर रहे हैं। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ''पुलिस जब वहां पहुंची तो मस्जिद के भीतर 20-25 लोग थे जो नमाज की तैयारी कर रहे थे। उनमें से सात को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी लोग भाग गए, जिनमें एक मौलाना भी था जो शायद नमाज पढ़ाने वाला था।''अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार किये गए लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 269, 270 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

    22:25 (IST)10 Apr 2020
    Coronavirus in India LIVE Updates: ग्रेनो के 3 लोगों पर 10 जमातियों को आश्रय देने का आरोप, सभी पर केस

    दिल्ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले महाराष्ट्र के दस व्यक्तियों को आश्रय मुहैया कराने और लॉकडाउन के बावजूद सार्वजनिक स्थानों पर घुमाने का आरोप में ग्रेटर नोएडा के तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। प्राथमिकी में जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों को भी नामजद किया गया है।

    पुलिस के मुताबिक, सीआरपीसी की धारा 144 के तहत दर्ज प्राथमिकी में पांच महिलाओं के भी नाम हैं। दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में आयोजित तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शिरकत करने वाले सैंकड़ों लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है।

    21:45 (IST)10 Apr 2020
    Coronavirus in India LIVE Updates: दिल्ली में कंटेनमेंट जोन बढ़कर हुए 30

    21:16 (IST)10 Apr 2020
    Coronavirus in India LIVE Updates: JK में 14 अप्रैल के बाद भी रहेगा लॉकडाउन!

    जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने बताया है कि राज्य के कोरोना प्रभावित 34 रेड जोन इलाकों में 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन जारी रहेगा। इस दौरान इन इलाकों में प्रतिबंधों में मामूली छूट दी जाएगी और सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा जाएगा। मुर्मू ने बताया कि प्रशासन के पास कोरोना से लड़ने के लिए 17000 एन95 मास्क, 13 हजार पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट किट्स, 200 वेंटीलेटर्स की व्यवस्था है।

    21:12 (IST)10 Apr 2020
    Coronavirus in India LIVE Updates: केरल से गुड न्यूज, कोरोना के 17 मरीज ठीक

    केरल में कोरोना के 17 मरीज पूरी तरह से शुक्रवार को ठीक हो गए। कसरगड़ अस्पताल से उन्हें छुट्टी दे दी गई है।

    18:50 (IST)10 Apr 2020
    Coronavirus in India LIVE Updates: संक्रमण से मुक्त हुई इतालवी पर्यटक की दिल का दौरा पड़ने से मौत

    कोरोना वायरस संक्रमण के बाद हरियाणा के गुड़गांव में एक अस्पताल में भर्ती हुई इतालवी महिला पर्यटक की मौत दिल का दौरा पड़ने से हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को उक्त जानकारी दी। कहा जा रहा था कि अस्पताल में करीब एक महीने तक इलाज के बाद 78 वर्षीय विदेशी महिला संक्रमण मुक्त हो गयी थीं।

    अधिकारी ने बताया कि महिला की बृहस्पतिवार को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। गुड़गांव के मुख्य चिकित्सा अधिकारी जे.एस. पुनिया ने फोन पर बताया, ‘‘अस्पताल से हमें सिर्फ प्रारंभिक जानकारी मिली है। इतालवी पर्यटक की मौत से जुड़ी विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।

    18:48 (IST)10 Apr 2020
    Coronavirus in India LIVE Updates: पीएम केयर्स फंड में गुजरात के किसानों ने दिया दान

    गुजरात के अमरेली और भावनगर जिलों के 200 से अधिक किसानों ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत मिली 2,000-2,000 रूपये की राशि कोरोना वायरस से संघर्ष में पीएम केयर्स कोष में दान दे दी।

    अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि केंद्र की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को तीन बराबर किस्तों में न्यूनतम 6,000 रूपये की राशि दी जाती है जिसकी अंतिम किस्त हाल में वितरित की गई थी।

    16:20 (IST)10 Apr 2020
    Coronavirus in India LIVE Updates: मुंबई के ठाणे में 15 हॉटस्पॉट चिह्नित किए गए

    महाराष्ट्र के ठाणे शहर में कोविड- 19 संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 33 हो जाने के बीच नगर निकाय ने वैश्विक महामारी को काबू करने के लिए इस संक्रमण से सबसे बुरी तरह प्रभावित 15 (हॉटस्पॉट) क्षेत्रों को चिह्नित किया है।

    नगर निमग के उपायुक्त संदीप मलवई ने बताया कि ठाणे शहर में कोरोना वायरस से 33 लोग संक्रमित हैं जिनमें से 12 लोग कलवा वार्ड से, नौ लोग मुंब्रा से, छह लोग मजीवाड़ा-मानपाड़ा से, दो-दो लोग लोकमान्य नगर और नौपाड़ा कोपरी क्षेत्र और एक-एक व्यक्ति वर्तक नगर एवं उथलसर से है।

              

    15:27 (IST)10 Apr 2020
    कोलकाता पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 164 लोगों को किया गिरफ्तार

    कोलकाता पुलिस ने शुक्रवार को लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में 164 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही पुलिस ने 18 वाहनों को सीज किया है। बता दें कि पश्चिम बंगाल में आज ही कोरोना के 16 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद कुल आंकड़ा 116 हो गया है।

    15:07 (IST)10 Apr 2020
    बिहार के सीवान में 29 मामले, 23 एक ही परिवार के लोग

    बिहार का सीवान जिला राज्य में कोरोना संक्रमण का केन्द्र बन गया है। सीवान में कोरोना के 29 मरीज मिले हैं, जिनमें से 25 मरीज एक ही गांव के हैं। हैरानी की बात ये है कि इनमें से भी 23 मरीज एक ही परिवार के हैं। गुरूवार को राज्य से 17 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सरकार ने सीवान, बेगूसराय और नवादा की सीमाएं सील कर दी है।  बिहार में कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 60 हो गई है।

    14:59 (IST)10 Apr 2020
    कर्नाटक सरकार ने कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 14 और अस्पताल दिए

    कर्नाटक सरकार ने कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए 14 अस्पतालों को मरीजों के लिए समर्पित करने का फैसला किया है। इसके बाद राज्य में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए अस्पतालों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है। इन अस्पतालों में आइसोलेशन बेड की कुल संख्या 5665 और आईसीयू बेड की संख्या 801 हो गई है। वहीं राज्य में कोरोना मरीजों के लिए 372 वेंटीलेटर्स का इंतजाम किया गया है।

    14:20 (IST)10 Apr 2020
    लखीमपुर खीरी जिले में स्वयंसेवी समूहों ने बनाई पीपीई किट

    कोविड-19 से निपटने की लड़ाई में जुटे पुलिस कर्मचारियों और स्वास्थ्यर्किमयों के बचाव के लिए जिले में स्वयंसेवी समूहों ने पीपीई किट (पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंटस) बनाई है, जिसे उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य महानिदेशालय ने मंजूरी दे दी है। मुख्य विकास अधिकारी अरविंद सिंह ने बताया कि बृहस्पतिवार को बहुत मामूली बदलाव के साथ उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य महानिदेशालय ने इस पीपीई किट पर सहमति की मोहर लगा दी और खीरी में बनी इस किट की मांग भी की है। स्वास्थ्य महानिदेशालय ने स्थानीय स्तर पर इस किट को बनाये जाने की सराहना भी की है। सिंह ने बताया कि जिले के लखीमपुर, इसानगर, निघासन, पलिया और गोला में 28 स्वयंसेवी समूह इस पीपीई किट को बनाने में लगे हैं। एक पीपीई किट की लागत करीब 550 रुपये आ रही है।

    14:16 (IST)10 Apr 2020
    200 भारतीय अमेरिकी संगठनों ने कोरोना वायरस से निपटने के प्रयासों में भारत की सराहना की

    करीब 200 भारतीय-अमेरिकी संगठनों ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से निपटने के लिए धैर्य, अनुशासन एवं सामाजिक चेतना दिखाने के लिए भारत के लोगों की सराहना की है। इन भारतीय-अमेरिकी संगठनों ने एकजुटता का संदेश देते हुए कहा कि वे इस संकट से निपटने और अनमोल मानव जीवन की रक्षा के लिए अकसर निजी खतरा मोल लेकर अंतरराष्ट्रीय संगठनों, सरकारों और निजी, सार्वजनिक एवं सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर अथक काम कर रहे लोगों के ‘‘प्रयासों को सलाम’’ करते हैं। संदेश में कहा गया है, ‘‘हम इस वायरस से निपटने के लिए समय पर उठाए गए व्यापक कदमों और बंद के दौरान पैदा होने वाली मुश्किलों को कम करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्षम नेतृत्व में मिलकर काम कर रही भारत सरकार एवं राज्यों के प्रयासों की सराहना करते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम इस मुश्किल समय में धैर्य, संयम, अनुशासन एवं सामाजिक चेतना दिखाने के लिए भारत के नागरिकों को सलाम करते हैं।’’

    14:04 (IST)10 Apr 2020
    पश्चिम बंगाल में कोरोना के 16 नए मरीज सामने आए

    पश्चिम बंगाल में कोरोना के 13 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद राज्य में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 116 हो गया है। इनमें से 95 एक्टिव केस हैं और 16 लोग बीमारी से उबर चुके हैं। राज्य में अभी तक कोरोना संक्रमण के चलते 5 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में पिछले महीने एक धार्मिक आयोजन में भाग लेने वाला 35 वर्षीय शख्स बोकारो जिले में कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है। इसके साथ ही झारखंड में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है।

    13:27 (IST)10 Apr 2020
    राजस्थान में अजमेर प्रशासन ने मुफ्त राशन या खाना बांटने के दौरान सेल्फी या फोटोग्राफी पर लगायी रोक

    राजस्थान में अजमेर प्रशासन ने एक बड़ा कदम उठाते हुए लॉकडाउन के दौरान खाना या राशन बांट रहे लोगों या अधिकारियों द्वारा सेल्फी या फोटो खींचने पर पाबंदी लगा दी गई है। इसके साथ ही अजमेर प्रशासन ने सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने पर आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

    12:42 (IST)10 Apr 2020
    नागालैंड में 23 लोग किए गए क्वॉरंटीन, 658 लोग होम क्वॉरंटीन में

    नागालैंड में अभी तक कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है। सरकार की यह स्थिति बनाए रखने के लिए सख्त कार्रवाई कर रही है। राज्य सरकार ने अभी तक 69 संदिग्ध लोगों का कोरोना का टेस्ट किया है, जिनमें से 65 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। 4 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है। नागालैंड सरकार ने 23 लोगों को क्वॉरंटीन सेंटर में रखा हुआ है और 658 लोगों को एहतियातन अपने-अपने घरों में क्वॉरंटीन किया हुआ है।

    12:28 (IST)10 Apr 2020
    प्रियंका गांधी ने योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र, कोरोना टेस्टिंग और इलाज की सुविधा बढ़ाने की मांग की

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में प्रियंका गांधी ने योगी आदित्यनाथ से राज्य की विशाल जनसंख्या को देखते हुए क्वॉरंटीन सेंटर और इलाज की सुविधाएं बढ़ाने की मांग की है।

    12:18 (IST)10 Apr 2020
    झारखंड के बोकारो में कोरोना संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत

    झारखंड में कोविड-19 से पहली मौत बृहस्पतिवार को हुई थी जब बोकारो जिले में 72 वर्षीय शख्स ने कोरोना वायरस के कारण दम तोड़ दिया था। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अभी तक बोकारो जिले में कोविड-19 के छह मामले, रांची शहर में सात और हजारीबाग में एक मामला सामने आया है।

    12:00 (IST)10 Apr 2020
    जरूरी सामान लेकर जम्मू कश्मीर पहुंची ट्रेन, सरकार ने दिल्ली से मास्क, सैनेटाइजर और दवाईयां भेजी

    एक स्पेशल ट्रेन दिल्ली से जरूरी सामान जैसे मास्क, सैनेटाइजर और दवाईयां लेकर जम्मू पहुंची है। इससे पहले इस ट्रेन से पानीपत, अंबाला, लुधियाना और पठानकोट में भी जरूरी सामान की सप्लाई की गई। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर में मास्क की सप्लाई के लिए पुलिस थानों में ही मास्क का निर्माण किया जा रहा है, जिन्हें पुलिसकर्मियों को बांटा गया। राज्य में कोरोना के 158 मरीज सामने आ चुके हैं।

    11:15 (IST)10 Apr 2020
    झारखंड में एक और कोरोना मरीज मिला

    दिल्ली में पिछले महीने एक धार्मिक आयोजन में भाग लेने वाला 35 वर्षीय शख्स बोकारो जिले में कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है। इसके साथ ही झारखंड में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। झारखंड में कोविड-19 से पहली मौत बृहस्पतिवार को हुई थी जब बोकारो जिले में 72 वर्षीय शख्स ने कोरोना वायरस के कारण दम तोड़ दिया था।

    11:14 (IST)10 Apr 2020
    यूपी में कोरोना के 410 मरीज, 225 तबलीगी जमात से जुड़े

    पिछले 24 घंटे में ही महाराष्ट्र में कोरोना के 229 नए मामले सामने आए हैं। उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के 41 नए मरीज मिले हैं। जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 410 हो गई है। इनमें से 225 केस तबलीगी जमात से जुड़े हैं।

    11:10 (IST)10 Apr 2020
    पश्चिम बंगाल में कोरोना के 13 नए मरीज मिले, कुल 5 की हुई मौत

    पश्चिम बंगाल में कोरोना के 13 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद राज्य में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 116 हो गया है। इनमें से 95 एक्टिव केस हैं और 16 लोग बीमारी से उबर चुके हैं। राज्य में अभी तक कोरोना संक्रमण के चलते 5 लोगों की मौत हुई है।

    10:58 (IST)10 Apr 2020
    दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 720 तक पहुंचा

    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 720 हो गई है। इनमें से 22 लोग आईसीयू में हैं और 7 मरीज की हालत बेहद गंभीर है, जो कि वेंटीलेटर्स पर हैं।

    10:46 (IST)10 Apr 2020
    मध्य प्रदेश के चौराई इलाके में मस्जिद में 40 लोगों ने एक साथ पढ़ी नमाज, केस दर्ज

    मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के चौराई इलाके की मस्जिद में करीब 40 लोगों द्वारा एकसाथ नमाज पढ़ने की खबर आयी थी। अब पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में इस मामले में केस दर्ज कर लिया है।

    10:26 (IST)10 Apr 2020
    तेलंगाना की एक महिला 1400 किलोमीटर स्कूटी चला, बेटे को दूसरे प्रदेश से वापस लायी घर

    तेलंगाना के निजामाबाद के बोधन इलाके की निवासी रजिया बेगम 1400 किलोमीटर स्कूटी चलाकर अपने बेटे को वापस घर लेकर आयी हैं। रजिया बेगम का बेटा आंध्र प्रदेश के नेल्लोर में नौकरी करता है। लॉकडाउन के बाद जब बेटा नेल्लोर में फंस गया तो रजिया बेगम ने बोधन के एसीपी से बेटे को लाने की इजाजत मांगी और नेल्लोर के लिए निकल गई और बेटे को वापस लेकर आयीं।

    10:23 (IST)10 Apr 2020
    मुंबई के धारावी में 5 नए केस मिले, 2 ने दिल्ली की तबलीगी जमात में की थी शिरकत

    मुंबई के स्लम एरिया धारावी में कोरोना के आज 5 नए केस मिले हैं। जांच में पता चला है कि इन पांच में से दो ने बीते दिनों दिल्ली की तबलीगी जमात में शिरकत की थी। इन दोनों लोगों को क्वॉरेटीन किया जा चुका है। अब रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इन्हें अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है।

    10:01 (IST)10 Apr 2020
    जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमित महिला से 4 अन्य लोगों में फैला संक्रमण, पुलिस ने इलाके को घोषित किया रेड जोन

    जम्मू कश्मीर के ऊधमपुर जिले के टिकरी इलाके में गुरूवार को एक कोरोना संक्रमित महिला की मौत हो गई थी। अब प्रशासन ने इस महिला के संपर्क में आए 12 लोगों की जांच करायी है, जिनमें से 4 लोगों का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद प्रशासन ने टिकरी इलाके को रेड जोन घोषित कर दिया है और किसी भी तरह की आवाजाही को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया है।

    Next Stories
    1 Corona Virus Lock down: शब-ए-बारात के मौके पर मुस्लिमों ने नहीं मानी प्रशासन की अपील, फातिया पढ़ने पहुंचे कब्रिस्तान