ताज़ा खबर
 

India Coronavirus: दूसरे देश में फंसे मलयालियों की मदद करेगी केरल सरकार, ऑनलाइन मेडिकल सेवाएं मुहैया कराएगी

Coronavirus in India Latest News, COVID-19 India Cases Tracker: भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5,351 हो गई है। 160 लोगों की इस बीमारी मौत चुकी है। देश में अभी तक 468 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।

हॉटस्पॉट की सूची.

Coronavirus in India, India COVID-19 Cases Tracker: केरल सरकार दूसरे देशों में फंसे मलयालियों की मदद के लिए आगे आई है। सरकार ने तीन हेल्प डेस्क का गठन किया है। इसके जरिए बाहर रहने वाले केरलवासी ऑनलाइन ही मेडिकल सेवाओं का फायदा उठा सकेंगे। साथ ही निश्चित समय पर स्पेशलिस्ट डॉक्टरों से भी बात कर सकेंगे।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले बुधवार को बढ़कर 5274 हो गये जबकि इससे हुयी मौत का आंकड़ा 149 पर पहुंच गया है।  स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि मंगलवार से कोरोना संक्रमण के 773 मामले सामने आये और इस दौरान 32 लोगों की मौत हुई है।

दुनियाभर में कोरोना वायरस से जुड़ी लाइव जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

अग्रवाल ने संक्रमण की गति को रोकने के लिये लागू लॉकडाउन को प्रभावी बताते हुये कहा कि संक्रमण को रोकने के लिये राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न मंत्रालयों और विभागों के सहयोग से स्थानीय लोगों को इस संक्रामक बीमारी के बारे में जागरुक करने तथा चिकित्सा उपायों को प्रभावी बनाने पर जोर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसके तहत मानव संसाधन विकास मंत्रालय के दीक्षा प्लेटफार्म पर कोरोना संबंधी विशेष प्रशिक्षण शुरु किया गया है। अग्रवाल ने कहा कि मंत्रालय द्वारा शुरू किये गये इंटीग्रेटेड फील्ड लेवल ट्रेनिंग कोर्स के तहत स्वास्थ्य कर्मियों, एनसीसी और एनएसएस सहित अन्य सामाजिक संगठनों के स्वयंसेवकों को कोरोना के संक्रमण को रोकने और चिकित्सा उपायों के बारे में लोगों को जागरुक करने सहित अन्य जरूरी क्रियाकलापों की ट्रेनिंग दी जाएगी।

Coronavirus in India LIVE Updates

हॉटस्पॉट की सूची। हॉटस्पॉट की सूची.

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 कोरोना के एक तिहाई मामले 31 जिलों से, इनमें सबसे अधिक हैं पलायन करने वाले लोग; कुल मामलों में 76% पुरुष संक्रमित
2 कोरोनावायरस: 21 द‍िन बाद भी Lockdown खत्‍म होने पर संशय, राज्‍य सरकारों का ये है रुख
3 Lockdown: बंदी में वक्त का भरपूर लुत्फ उठाएं – मनोचिकित्सक