ताज़ा खबर
 

Coronavirus: कोरोना संकट पर पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विपक्षी नेताओं से की चर्चा, मौजूदा हालात की दी जानकारी

Coronavirus in india: पीएम की बैठक में कांग्रेस समेत लगभग सभी विपक्षी दलों के नेताओं ने भाग लिया। पीएम ने इस बैठक में सरकार द्वारा कोरोना संकट से निपटने के कार्यों की जानकारी दी और विपक्षी दलों के नेताओं से राय मांगी।

PM MODIप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (Photo: Bloomberg)

Coronavirus in india: देशभर में कोरोना वायरस संकट पर अब तक सरकार की तरफ से की गईं तैयारियों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आधिकारिक तौर पर विपक्ष को इसकी जानकारी दी। उन्होंने आज यानी बुधवार (8 अप्रैल, 2020) को इस बाबत सर्वदलीय बैठक बुलाई। पीएम मोदी ने बैठक को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। इसमें कोरोना संक्रमण से निपटने के उपायों पर चर्चा हुई। जानकारी के मुताबिक पांच सांसदों (लोकसभा और राज्यसभा दोनों) से अधिक सीटों वाली पार्टी के आला नेताओं ने ही इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग लिया। खास बात है कि यह पीएम मोदी की अध्यक्षता हुई ऐसी पहली बैठक है।

बैठक ऐसे समय में हुई जब विपक्षी दल, खासतौर पर कांग्रेस, कोरोना संकट से निपटने पर केंद्र की गंभीर आलोचना कर रहे हैं। विपक्षी दलों ने सरकार पर विपक्षी नेताओं को घातक वायरस के खिलाफ लड़ाई में शामिल नहीं करने का आरोप लगाया था। हालांकि पीएम मोदी ने पत्रकारों और खिलाड़ियों सहित सामाजिक हस्तियों से कोरोना संकट पर बात की है।

Coronavirus in India LIVE Updates

पीएम की बैठक में कांग्रेस समेत लगभग सभी विपक्षी दलों के नेताओं ने भाग लिया। मोदी ने इस बैठक में सरकार द्वारा कोरोना संकट से निपटने के कार्यों की जानकारी दी और विपक्षी दलों के नेताओं से राय मांगी। वीडियो कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद, टीएमसी के सुदीप बंदोपाध्याय, शिवसेना के संजय राउत, बीजेडी के पिनाकी मिश्र, एनसीपी के शरद पवार, सपा के राम गोपाल यादव, अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल, बीएसपी के एससी मिश्रा, वाईएसआरसीपी के विजय साईं रेड्डी और मिथुन रेड्डी, जेडीयू राजीव रंजन सिंह और अन्य नेताओं ने भाग लिया। पहले कहा जा रहा था कि पीएम मोदी की इस बैठक में टीएमसी हिस्सा नहीं लेगी। लेकिन पार्टी के नेता सुदीप बंदोपाध्याय भी इसमें शामिल हुए।

उल्लेखनीय है कि वर्ल्ड मीटर की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5,351 हो गई है। 160 लोगों की इस बीमारी मौत चुकी है। हालांकि बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के 773 नए मामले सामने आए हैं और 35 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ देशभर में संक्रमित मरीजों की संख्या 5194 हो गई, जिसमें से 4643 सक्रिय हैं। 401 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। देश में कोरोना से 149 लोगों की मौत हो चुकी है।

Next Stories
1 लॉकडाउन: बेहद अहम है यह सप्‍ताह, 10 अप्रैल के बाद होगा अंत‍िम फैसला
2 पिछले 24 घंटे में 33 लोगों की मौत, 809 नए केस, कुल आंकड़ा 6728 हुआ
3 दो बिल्डिंग में तब्लीगी जमात के 1000 लोग सेना की निगरानी में हो रहे क्वारंटीन, नाम नहीं फ्लैट नंबर बनी उनकी पहचान
MP Budget:
X