ताज़ा खबर
 

गुजरातः ‘जनता कर्फ्यू’ के बीच अहमदाबाद में शाम को सरेराह भीड़ जुट मनाने लगी थी जश्न, 40 पर केस

Coronavirus: गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमण के 11 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 29 तक पहुंच गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को कहा कि नए मरीजों में पांच पुरुष हैं और छह महिलाएं हैं।

Coronavirus: तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

Coronavirus: सामाजिक दूरी बनाए रखने की सरकार की सलाह को नजरअंदाज करते हुए गुजरात के अहमदाबाद में रविवार (22 मार्च, 2020) की शाम ‘जनता कर्फ्यू’ के दौरान बड़ी संख्या में लोग अपने घरों के बाहर एकट्ठा हुए और जश्न मनाने लगे। अहमदाबाद के पुलिस कमिश्नर आशीष भाटिया ने बताया कि शहर के खडिया क्षेत्र में रविवार (22 मार्च, 2020) को सीआरपीसी की धारा 144 लागू थी, मगर फिर भी लोग अपने घरों के बाहर इकट्ठा हुए। प्रशासन ने कानून के उल्लंघन में 40 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई जाएगी।

उल्लेखनीय है कि अहमदाबाद के खडिया इकलौता क्षेत्र नहीं हैं जहां सरकार की सलाह को नजरअंदाज करते हुए लोग अपने घरों से बाहर निकलें। मध्य प्रदेश के इंदौर में भी जनता कर्फ्यू के दौरान लोग भारी तादाद में घरों से बाहर निकलें। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया में खूब वायरल हुा। कुछ प्रत्यक्षर्दिशयों और वायरल हो रहे इस वीडियो के मुताबिक बड़ी संख्या में लोगों ने दो पहिया वाहन और कार में सवार होकर रविवार शाम इंदौर के रजवाड़ा इलाके में एक रैली निकाली।

Coronavirus: भारत में COVID-19 के केस 400 के आस-पास, 5 प्वॉइंट्स में जानें आखिर देरी क्यों हो सकती है बेहद घातक

Coronavirus संकटः दिल्ली की 1 स्क्रीनिंग लैब में रोजाना 100 टेस्ट, 17 घंटे लगातार काम पर डटे रहते हैं डॉक्टर, परिवार के लिए रत्ती भर भी वक्त नहीं

रैली में हिस्सा लेने वाले लोगों के हाथों में तिरंगा था और इस नाजुक वक्त के दौरान कोरोना वायरस से लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों, पुलिस और अन्य लोगों के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए इन लोगों ने घंटियां और स्टील की थालियां बजाईं। लोगों के अचानक उमड़े हुजूम के लिए पुलिस वाले तक तैयार नहीं थे लेकिन उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए रैली में हिस्सा लेने वाले लोगों को घर लौटने को कहा तथा उन्हें सूचित किया कि बड़ी संख्या में एकत्र होना उनके स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं।

उल्लेखनीय है कि गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमण के 11 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 29 तक पहुंच गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को कहा कि नए मरीजों में पांच पुरुष हैं और छह महिलाएं हैं। इनमें से पांच लोग स्थानीय प्रसार की वजह से संक्रमित हुए हैं, जबकि छह मरीज ऐसे हैं जो सऊदी अरब, फ्रांस, श्रीलंका और ब्रिटेन से यात्रा करके लौटे हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इस आंकड़े के साथ ही अब अहमदाबाद में संक्रमण के 13, वड़ोदरा में छह, सूरत और गांधीनगर में चार-चार, कच्छ और राजकोट में एक-एक मामले हैं। अब तक राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की वजह से एक व्यक्ति की जान जा चुकी है। विभाग के मुताबिक रविवार को सूरत में 67 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हुई थी। वह दूसरे राज्य गए थे और कई तरह की बीमारियों से पीड़ित थे। (एजेंसी इनपुट)

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X