ताज़ा खबर
 

Coronavirus का असरः 101 दिन बाद शाहीन बाग खाली, CAA विरोधी प्रदर्शन वाली जगह पर पुलिसिया ऐक्शन; उखाड़े गए टेंट

बता दें कि 15 दिसंबर, 2019 से यहां पर सीएए, एनआरसी के खिलाफ बूढ़ी दादियां, दुधमुंहे बच्चे लिए महिलाएं धरना प्रदर्शन पर डटी थीं।

चीन से दुनिया भर के देशों-क्षेत्रों में फैली COVID19 महामारी के मद्देनजर पुलिस ने शाहीन बाग प्रदर्शन स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद कर दी।

Coronavirus (COVID-19) के बढ़ते प्रकोप के बीच मंगलवार (24 मार्च, 2020) सुबह दिल्ली का शाहीन बाग इलाका खाली करा लिया गया। लॉकडाउन और धारा 144 के बाद पुलिस ने सुबह ऐक्शन लेते हुए CAA विरोधी प्रदर्शन वाली जगह पर टेंट उखड़वाए। कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया।

हालांकि, इस दौरान वहां भारी संख्या में महिला पुलिस भी थी, पर पुलिसिया कार्रवाई के दौरान किसी प्रकार का खासा विरोध नहीं किया गया। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि दिल्ली पुलिस ने सोमवार रात को ही धरना प्रदर्शनस्थल पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी थी।

COVID-19 in India LIVE Updates

डीसीपी दक्षिणी पूर्व ने समाचार एजेंसी ANI को बताया, “मंगलवार को हमने धरना स्थल पर लोगों से जगह खाली करने की गुजारिश की थी, क्योंकि लॉकडाउन अमल में है। पर उन्होंने हटने से मना कर दिया। ऐसे में नियमों-निर्देशों का उल्लंघन करने वालों पर ऐक्शन लिया गया। धरना स्थल खाली करा लिया गया है, जबकि कुछ प्रदर्शनकारी हिरासत में लिए गए हैं।”

इसी बीच, दिल्ली पुलिस में ज्वॉइंट सीपी देवेश श्रीवास्तव ने ABP न्यूज से कहा कि 10 से 12 लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिनमें महिलाएं भी हैं। वैसे, सोमवार को शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर रणनीति में बदलाव किया गया था। कहा गया था कि प्रदर्शन में रोजाना पांच महिलाएं शामिल होंगी और वे हर रोज बदलेंगी।

दरअसल, कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के खतरे को देखते हुए दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली AAP सरकार ने राजधानी में ऐहतियातन लॉकडाउन के बाद धारा 144 लागू करने के साथ कई कड़ी पाबंदियां लगा दी थीं। इनके तहत पांच से अधिक लोगों को एक जमा न होने की अनुमति न देने की बात कही गई थी।

Coronavirus in India LIVE Updates

शाहीन बाग से पहले 23 मार्च, 2020 को यूपी की राजधानी लखनऊ में 66 दिन बाद CAA विरोधी प्रदर्शन से महिलाएं हट गई थीं। बता दें कि 15 दिसंबर, 2019 से शाहीन पर सीएए, एनआरसी के खिलाफ बूढ़ी दादियां, दुधमुंहे बच्चे लिए महिलाएं धरना प्रदर्शन पर डटी थीं।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Weather: दिल्ली-नोएडा में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश, जानिए कैसा है आपके शहर के मौसम का हाल
2 नोएडा की सीमाओं को बंद किया गया
3 भागलपुर: सामूहिक रूप से नमाज अदा न करने की अपील