ताज़ा खबर
 

कोरोना की चपेट में रक्षा सचिव, आधा दर्जन मंत्रालयों के दफ्तर भी वायरस की चपेट में आए

शास्त्री भवन में बुधवार को कानून मंत्रालय के एक संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारी भी बुधवार पॉजिटिव पाए गए। शास्त्री भवन में कई अहम मंत्रालयों के दफ्तर हैं। इससे एक दिन पहले शास्त्री भवन में संस्कृति मंत्रालय में एक संयुक्त सचिव के ड्राइवर को कोरोना की पुष्टि हुई।

COVID-19रक्षा सचिव के अलावा लुटियन जोन में कम से कम आधा दर्जन मंत्रालयों के दफ्तर भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

देश के टॉप अधिकारियों में से एक रक्षा सचिव अजय कुमार को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। बुधवार (3 जून, 2020) को कुमार को कोरोना की पुष्टि के बाद रक्षा मंत्रालय ने उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाने को लेकर व्यापक अभियान चलाया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। रायसीना हिल्स के साउथ ब्लॉक में मंत्रालय के मुख्यालय में कार्यरत कम से कम 35 अधिकारियों को घरों में ही क्वरंटाइन किया गया। माना जा रहा है कि सावधानी बरतने के मद्देनजर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कार्यालय नहीं आए। रक्षा मंत्री, रक्षा सचिव, सेना प्रमुख और नौसेना प्रमुख के कार्यालय साउथ ब्लॉक के प्रथम तल पर ही हैं।

रक्षा सचिव के अलावा लुटियन जोन में कम से कम आधा दर्जन मंत्रालयों के दफ्तर भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इसके मद्देनजर स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को सरकारी अधिकारियों के लिए 40 प्वांइट में सलाह जारी की। बता दें कि उद्योग भवन में एक राज्य मंत्री के अतिरिक्त निजी सचिव को कोरोना की पुष्टि हुई है। वो आखिरी बार दो जून को ऑफिस आए थे। उनके संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन में जाने की सलाह दी गई है। इसके अतिरिक्त उनके कमरे के आसपास के गलियारों को तीन जून को सैनिटाइजेशन के लिए बंद कर दिया गया था।

Coronavirus India LIVE Updates

शास्त्री भवन में बुधवार को कानून मंत्रालय के एक संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारी भी बुधवार पॉजिटिव पाए गए। शास्त्री भवन में कई अहम मंत्रालयों के दफ्तर हैं। इससे एक दिन पहले शास्त्री भवन में संस्कृति मंत्रालय में एक संयुक्त सचिव के ड्राइवर को कोरोना की पुष्टि हुई। तब सी विंग का पूरा तीसरा फ्लोर तीन और चार जून के लिए बंद कर दिया गया।

निर्माण भवन में आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय ने एक सर्कुलर जारी करते हुए एक असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी। बीते मंगलवार को वित्त मंत्रालय ने सचिव स्तर के अधिक के अंतर्गत काम करने वाले अधिकारी के बारे में ज्ञापन जारी कर बताया कि नॉर्थ ब्लॉक में काम करने वाले उस अधिकारी को कोरोना की पुष्टि हुई है। इससे दो दिन पहले एक नीती आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारों को संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 LAC पर चीन ने दो शांत क्षेत्रों पर किया अतिक्रमण, यहां दोनों देशों के बीच कभी नहीं रहा है विवाद
2 भारत में नवंबर-दिसंबर के बीच ही घुस आया था कोरोना, वैज्ञानिकों ने किया दावा
3 Coronavirus India HIGHLIGHTS: भारत ने वैश्विक टीका गठबंधन ‘गावी’ के लिये 1.5 करोड़ डॉलर देने का संकल्प व्यक्त किया