ताज़ा खबर
 

कोरोना: बीजेपी विधायक ने मांगे दान में दिए 25 लाख रुपये, कहा- योगी सरकार नाकाम रही

विधायक श्याम प्रकाश ने बीती 26 मार्च को 25 लाख रुपए की निधि मुख्य विकास अधिकारी को दी थी और एक पत्र लिखकर कहा था कि इस राशि से सीएचसी, पीएचसी में चिकित्सा सामग्री किट और इलाके की जनता के लिए सैनेटाइजर खरीदे जाएं।

भाजपा विधायक श्याम प्रकाश। (इमेज सोर्स-ट्विटर/एमएलए श्याम प्रकाश)

कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए कई विधायकों द्वारा अपनी विधायक निधि से कुछ रकम वायरस से बचाव के कार्यों में खर्च करने के लिए दान दी गई थी। अब विधायक दान की गई विधायक निधि की रकम वापस मांग रहे हैं। जिससे प्रशासन भी चिंतित है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के गोपामऊ विधानसभा का है। जहां के भाजपा विधायक श्याम प्रकाश ने अपनी विधायक निधि से 25 लाख रुपए कोरोना फंड में दिए थे। अब उन्होंने हरदोई जिला प्रशासन को पत्र लिखकर कहा है कि उनके दिए पैसों का सही इस्तेमाल नहीं हो रहा है इसलिए उनकी विधायक निधि का पैसा वापस किया जाए।

भाजपा विधायक श्याम प्रकाश ने आरोप लगाया कि उनके द्वारा दी गई रकम का सही तरीके से इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। इसके साथ ही विधायक ने स्वास्थ्य विभाग में भ्रष्टाचार, कमीशनखोरी का भी आरोप लगाया है। विधायक का कहना है कि उनके बार-बार पूछने पर भी प्रशासन द्वारा पैसों का कोई हिसाब नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में उनके द्वारा दी गई धनराशि तत्काल उनकी विधायक निधि में वापस भेजी जाए, ताकि वह इसका इस्तेमाल जनहित के कार्यों में कर सकें।

बता दें कि विधायक श्याम प्रकाश ने बीती 26 मार्च को 25 लाख रुपए की निधि मुख्य विकास अधिकारी को दी थी और एक पत्र लिखकर कहा था कि इस राशि से सीएचसी, पीएचसी में चिकित्सा सामग्री किट और इलाके की जनता के लिए सैनेटाइजर खरीदे जाएं। विधायक का आरोप है कि अभी तक सैनेटाइजर की खरीद नहीं हुई है और ना ही स्वास्थ्यकर्मियों को चिकित्सा सामग्री मिल पायी है।

वहीं अधिकारियों का कहना है कि मास्क और सैनेटाइजर की इन दिनों भारी किल्लत है, जिसके चलते निधि से अभी तक कोई खरीद नहीं हो सकी है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले जौनपुर के भाजपा एमएलसी समेत 4 विधायकों और बसपा की एक विधायक ने भी विधायक निधि से कोरोना फंड में दी गई धनराशि वापस मांग ली थी।

जिन विधायकों ने विधायक निधि से दान दी गई रकम को वापस करने की मांग की है उनमें भाजपा एमएलसी विद्यासागर सोनकर (एक करोड़), भाजपा विधायक रमेश चंद्र मिश्रा (23 लाख), दिनेश चौधरी (10 लाख), हरेंद्र प्रसाद सिंह (10 लाख) और बसपा विधायक सुषमा पटेल (5 लाख) शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने जारी की रेड,ऑरेंज और ग्रीन जोन के जिलों की सूची, देखें- आपका जिला किसमें शामिल?
2 Coronavirus in India HIGHLIGHTS: यूपी में कोरोना के करीब 2.5 हजार मामले, हर पांचवां मरीज आगरा का, 3 दिन में आए 111 केस