ताज़ा खबर
 

कोरोना संकट में सावरकर पर संग्राम, बीजेपी सरकार ने हिन्दूवादी नेता के नाम पर फ्लाइओवर का नाम रखा तो उबल पड़े पूर्व कांग्रेसी सीएम

विपक्षी पार्टी कांग्रेस के नेता सिद्धारमैया ने कहा, 'येलाहांका फ्लाइओवर का नाम वीडी सावरकर के नाम पर रखने का फैसला हमारी धरती के स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान है। मैं सीएम से अपील करता हूं कि वह तुरंत इस फैसले को वापस ले लें।

savarkarफ्लाइओवर का नाम सावरकर के नाम पर रखने के चलते हंगामा हुआ है।

एक तरफ जहां देश कोरोना संकट से जूझ रहा है, वहीं दूसरी तरफ कर्नाटक में हिंदूवादी नेता सावरकर के नाम पर घमासान मच गया है। दरअसल कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार गुरुवार को बेंगलुरू में एक फ्लाइओवर का उद्घाटन करने जा रही है। जिसका नाम स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर के नाम पर रखने का फैसला किया गया है लेकिन विपक्षी पार्टियों जेडीएस और कांग्रेस ने इसका विरोध शुरू कर दिया है और इस मुद्दे को क्षेत्रीय अस्मिता से जोड़ दिया है। दरअसल जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी और सिद्धारमैया का कहना है कि बेंगलुरू में फ्लाइओवर का नाम वीर सावरकर के नाम पर रखना राज्य के स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान है।

बता दें कि बेंगलुरू के येलाहांका इलाके में गुरुवार को सीएम बीएस येदियुरप्पा एक फ्लाइओवर का उद्घाटन करेंगे। इस पर विपक्षी पार्टी कांग्रेस के नेता सिद्धारमैया ने कहा, ‘येलाहांका फ्लाइओवर का नाम वीडी सावरकर के नाम पर रखने का फैसला हमारी धरती के स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान है। मैं सीएम से अपील करता हूं कि वह तुरंत इस फैसले को वापस ले लें और फ्लाइओवर का नाम राज्य के किसी स्वतंत्रता सेनानी के नाम पर रखें।’

दूसरी तरफ भाजपा विधायक एसआर विश्वनाथ और केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने विपक्षी पार्टियों की आपत्ति को खारिज कर दिया है और उनकी आलोचना की है। वहीं बेंगलुरू के मेयर गौतम कुमार ने जानकारी दी है कि फ्लाइओवर के नाम पर फैसला फरवरी में ही हो गया था और विज्ञापन के जरिए लोगों से इस पर सुझाव मांगे गए थे। इसके बाद ही फ्लाइओवर का नाम तय किया गया था।

जेडीएस चीफ एचडी कुमारस्वामी ने अपने बयान में कहा है कि ‘क्या कभी किसी अन्य राज्य ने हमारे राज्य के स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर अपने यहां की चीजों के नाम रखे हैं? मैं राज्य सरकार से अपील करता हूं कि लोगों के लिए इस फैसले से पीछे हट जाएं।’ कुमारस्वामी ने राज्य के स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर फ्लाइओवर का नाम रखने की मांग की है।

इस पर केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस पर पलटवार किया है और ट्वीट करते हुए लिखा कि “सावरकर जैसे स्वतंत्रता सेनानियों का विरोध करना इस भूमि के स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान है। येदियुरप्पा एक सक्षम प्रशासक हैं। सर्कल, बिल्डिंग्स के नाम नेहरू और फर्जी गांधी के नाम पर रखना नामदार पार्टी का स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति सम्मान है?”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पुलवामा जैसा हमला करने की फिराक में थे आतंकी, 45 किलो विस्फोटक से लदी कार को पुलिस ने दबोचा, फिर कराया ब्लास्ट
2 20 सीटों वाली बस में 40 को स्‍टेशन छोड़ा, ट्रेन में भी तीन की सीट पर छह यात्री, खिड़की से दी सौ ग्राम खिचड़ी तो बोगी में मची लूट
3 COVID मरीजों से तीन से 16 लाख रुपए तक वसूल रहे निजी अस्‍पताल, बढ़ सकता है इलाज बिन मरने का खतरा