ताज़ा खबर
 

COVID-19 पर बोले अरविंद केजरीवाल- दिल्ली में 5 से अधिक लोग एक जगह न हों जमा, 72 लाख लोगों को देंगे मुफ्त राशन

Coronavirus: उन्होंने कहा कि आजतक की स्थिति ये है कि दिल्ली में 26 मामले आए हैं। उन्होंने कहा कि फैलने का सिलसिला तेजी से आगे नहीं बढ़ रहा है लेकिन हमें एहतियात बरतनी है। हमने देखा है कि इटली ईरान में भयानक स्थिति है लेकिन हम नहीं चाहते हैं कि ऐसी स्थिति यहां नहीं बने। सरकार ने लोगों का राशन का कोटा बढ़ा दिया है।

Corona Virus in India: अरविंद केजरीवाल ने लोगों से घरों में रहने की अपील की।

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लोगों को संबोधित किया।  उन्होंने बताया कि जनता कर्फ्यू के दौरान लगभग 50 प्रतिशत बसें नहीं चलेंगी। लोगों से एहतियात बरतने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि पांच से अधिक लोग एक जगह पर जमा ना हों। अगर हैं भी तो एक-एक मीटर का फासला अपने बीच में रखें। केजरीवाल ने लोगों के खान-पान की व्यवस्था को लेकर  कहा कि दिल्ली में 72 लाख लोगों को मुफ्त में राशन दिया जाएगा। जनता कर्फ्यू को मद्देनजर हमने विचार किया है कि सारी सड़के बंद की जाएं फिर लगा कि इमरजेंसी में दिक्कत हो सकती है। ऐसे में हम 50 फीसदी बसों को ही बंद कर रहे हैं।

राशन की  दुकानों के जरिए  72 लाख लोगों का राशन बढ़ाया जा रहा है। वैसे तो एक आदमी को चार किलो गेंहू और एक किलो चावल और एक किलो गेंहू मिलता है। अब  एक व्यक्ति को 7.5 किलो राशन दिया जाएगा। अप्रैल महीने का राशन 30 मार्च से ही देने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आजतक की स्थिति ये है कि दिल्ली में 26 मामले आए हैं। उन्होंने कहा कि फैलने का सिलसिला तेजी से आगे नहीं बढ़ रहा है लेकिन हमें एहतियात बरतनी है। हमने देखा है कि इटली ईरान में भयानक स्थिति है लेकिन हम नहीं चाहते हैं कि ऐसी  स्थिति यहां नहीं बने। उन्होंने कहा कि जितने कदम आपको उठाने के लिए कहा जा रहा है तो आपको वो सब करना हैं। आपको लगातार हाथ धोना है। ज्यादा से ज्यादा घर में रहने की जरूरत है।

Next Stories
1 Coronavirus Tips: कोरोनावायरस से बचाव के लिए गूगल ने भारत में स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ लॉन्च किया ‘डू द फाइव’, बता रहा संक्रमण से बचाव के तरीके
2 झारखंड: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व मंत्री एनोस एक्का दोषी करार, 31 मार्च को सुनाई जाएगी सजा
3 Coronavirus पर फैलाई थी अफवाह! SP नेता रमाकांत पर केस, बोले थे- देश में नहीं है COVID-19, ये CAA से भटकाने का ‘छलावा’ है
ये पढ़ा क्या?
X