ताज़ा खबर
 

Coronavirus: भारत में एक दिन में 12 लोग संक्रमित पाए गए, कुल 59 मामलों की पुष्टि; इटली में 24 घंटे में 97 की मौत हुई

केरल में कोरोनावायरस के 6 संदिग्ध सामने आए हैं, कर्नाटक में 3 नए मामले, पुणे में भी 5 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई।

Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Updated: March 10, 2020 9:33 PM
केरल में कोरोनावायरस पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। (प्रतीकात्मक फोटो)

Coronavirus In India live news and update: कोरोनावायरस का खतरा अब भारत में भी बढ़ता जा रहा है। मंगलवार (10 मार्च) तक देश में संक्रमितों के कुल 11 नए मामले दर्ज किए गए। इसी के साथ अब तक देश भर में कोरोनावायरस पीड़ितों के कुल 50 मामले सामने आ चुके हैं। केरल में एक दिन में 6 नए संदिग्धों का पता चला, जबकि कर्नाटक में तीन नए मामले सामने आए। पुणे में अब तक कुल 5 पीड़ित पाए गए हैं। भारत के बाहर भी कोरोनावायरस का कहर जारी है। इटली में पिछले 24 घंटे में ही 95 लोगों की मौत हो गई। यहां मरने वालों का आंकड़ा 463 पहुंच गया। वहीं, ईरान में भी एक दिन में सबसे ज्यादा 54 लोगों की मौत की बात सामने आई है। यहां भी अब तक कुल 291 लोग वायरस से मारे जा चुके हैं। न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक, दुनिया में कोरोनावायरस से मरने वालों का आंकड़ा 4000 के पार पहुंच गया है। दूसरी तरफ कोरोनावायरस के गढ़ चीन में मृतकों का आंकड़ा लगातार नीचे पहुंचा है। 10 मार्च को यहां 17 लोगों की मौत हुई।

पुणे में दो लोग संक्रमित थे, उनके साथ सफर करने वाले तीन अन्य में भी कोरोनावायरस की पुष्टिः महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पुणे में पति-पत्नी के कोरोनावायरस से संक्रमित होने का मामला सामने आया था। ये दोनों मरीज एक मार्च को दुबई से पुणे लौटे थे। दोनों पुणे की एक ट्रेवल एजेंसी की ओर से आयोजित दुबई टूर के लिए खाड़ी देश गए थे।इसके बाद उन लोगों की तलाश की गई, जिनके संपर्क में यह लोग आए। इसमें सामने आया कि उनके बच्चे, जिस ड्राइवर के साथ उन्होंने सफर किया था और एक सहयात्री भी संक्रमित पाया गया। इसी के साथ पुणे में कोरोनावायरस पीड़ितों के कुल मामले 5 पहुंच गए।

केरल में अब 12 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित- सीएम पिनरई विजयनः केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने कहा कि केरल में संक्रमितों के 6 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ अब कोरोनावायरस पीड़ितों की संख्या राज्य में 12 पहुंच गई है। बताया गया है कि मां-बाप के साथ यूरोप से लौटा एक 3 साल का बच्चा केरल में टेस्टिंग के दौरान संक्रमित पाया गया। राज्य में अभी 149 हॉस्पिटलों में 1116 लोग देखरेख में रखे गए हैं। दूसरी तरफ कर्नाटक में कुल संक्रमितों की संख्या 4 पहुंच गई। यहां भी एक दिन में तीन मामलों की पुष्टि हुई। बताया गया है कि अमेरिका से लौटे एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर, उसकी पत्नी और बेटी संक्रमितों में शामिल हैं। इसके अलावा अमेरिका से 8 मार्च को बेंगलुरु आए एक और शख्स की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

होली के जश्न में शामिल नहीं हुए केजरीवाल, पिछले साल भी नहीं मनाई थीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार दूसरे साल होली के जश्न में शामिल नहीं हुए। उन्होंने कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों और हालिया दिल्ली हिंसा के चलते होली नहीं मनाई। आम आदमी पार्टी (आप) के एक नेता ने बताया कि सीएम इस दिन अपने घर में ही रहे। केजरीवाल ने पिछले साल पुलवामा हमले में मारे गए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए होली का जश्न नहीं मनाया था।

पाकिस्तान में कोरोनावायरस के मामले बढ़कर 18 हुएः पाकिस्तान में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 18 पहुंच गई है। सभी नए मामले सिंध प्रांत के हैं। इनमें 10 कराची और एक हैदराबाद का है। अब तक पाकिस्तान में भी कोरोनावायरस से किसी की मौत नहीं हुई है। हालांकि, जानकारों को आशंका है कि इमरान सरकार दुनिया से सही आंकड़े छिपा रही है।

Next Stories
1 केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने लगाए गो कोरोना… गो कोरोना के नारे, चीनी राजनयिक भी थे साथ, वीडियो हो रहा वायरल
2 MP Government Crisis: कांग्रेस नेता ने कहा- सिंधिया के खानदान ने अंग्रेजों का साथ दिया था, एक बार फिर वे उसी घिनौनी विचारधारा के साथ खड़े हैं
3 ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नवंबर में ही ट्विटर बायो से हटाया था कांग्रेस का नाम, 45 दिन से चल रही थी बीजेपी से बात
ये पढ़ा क्या?
X